होम / इन राशियों के लिए काला धागा है श्राप, भूलकर भी ना करें धारण – IndiaNews

इन राशियों के लिए काला धागा है श्राप, भूलकर भी ना करें धारण – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 28, 2024, 3:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kala Dhaagaकाला धागा आपने कई बार लोगों के हाथों और पैरों में बंधा हुआ देखा होगा। कहा जाता है कि काला धागा बांधने से कई तरह की काल कट जाते हैं लेकिन इसे आपको ग्रह नक्षत्र के अनुकूल और प्रतिकूल चीजों को देखते हुए ही पहनना चाहिए। कुछ मानता यह कहती है कि हर किसी के लिए काला धागा शुभ नहीं होता। ऐसे में आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताएंगे जिनके लिए काला धागा फायदेमंद नहीं बल्कि बुरे प्रभाव को लेकर आता है।

  • ये राशिया ना पहने काला धागा
  • इस वजह से होती है परेशानी

मेष राशि

मेष राशि का स्वामी मंगल है। वहीं काला धागा शनि और राहु से संबंध रखता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि और मंगल के बीच अच्छे संबंध नहीं है। ऐसे में यदि आप काला धागा पहनते हैं, तो मंगल ग्रह की शक्ति आपके प्रभाव को काम करती है। ऐसे में शनि और मंगल के बीच फंसकर आपका भाग्य आपका साथ देना छोड़ देता है ऐसे मनुष्य को काले धागे को नहीं पहनना चाहिए। Kala Dhaaga

Showtime के आने वाली एपिसोड के लिए ट्रेलर हुआ लॉन्च, Emraan-Mouni फिर आएंगे साथ – IndiaNews

कर्क राशि

कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा होते हैं। शनि और राहु के बीच भी स्वतंत्रता का भाव बना हुआ है, इसलिए कर्क राशि वाले लोगों को काला धागा नहीं पहनना चाहिए और यदि वह काला धागा पहनते हैं। तो उनका चंद्रमा कमजोर होता है और उन्हें नकारात्मक मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता हैय़ साथ ही शनि के प्रभावों के कारण आसानी से होने वाले काम भी उनकी कठिनाई से होते हैं। करियर और कारोबार की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है इसलिए ज्योतिषी के अनुसार उन्हें काला धागा नहीं पहनना चाहिए। Kala Dhaaga

Suriya से होगी Rajinikanth की टक्कर, इस दशहरा ये है साल का सबसे बड़ा क्लैश – IndiaNews

सिंह राशि

सिंह राशि के स्वामी सूर्य होते हैं और शनि उनके पुत्र है लेकिन पुत्र और पिता में इतने अच्छे संबंध नहीं है, इसलिए सूर्य राशि सिंह वालों को काला धागा नहीं पहनना चाहिए लेकिन कुंडली में ग्रहों की कुछ विशेष स्थिति के दौरान इस राशि के जातक काले धागे को धारण कर सकते हैं। अगर यह बिना विचार करें काले धागे को धारण करते हैं तो इससे उनके आत्मविश्वास में कमी आती है और सूर्य कमजोर होता है। जिसका सीधा प्रभाव किस्मत पर पड़ता है।

वृश्चिक राशि  Kala Dhaaga

मंगल ग्रह वृश्चिक राशि का स्वामी होता है, इसलिए वृश्चिक राशि वाले लोगों को काले धागे को धारण करने से परहेज करना चाहिए। अगर वह बिना विचार करें काले धागे को धारण करते हैं तो उन्हें धर्म से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सामाजिक स्तर पर भी उनका जीवन परेशानी में आता रहता है। वही आपको शौकिया तौर पर काला धागा कभी भी धारण नहीं करना चाहिए। इससे आपकी मानसिक स्थिति खराब हो सकती है।

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

देश Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने हंगामे के साथ की संसद सत्र की शुरुआत, ओम बिरला का कटाक्ष; सोमवार तक के लिए लोकसभा स्थगित-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT