होम / Budhwar Ke Upay: वैवाहिक जीवन करना हो सुखमय, बुधवार के दिन करें ये उपाय

Budhwar Ke Upay: वैवाहिक जीवन करना हो सुखमय, बुधवार के दिन करें ये उपाय

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 14, 2024, 1:42 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Budhwar Ke Upay: सनातन धर्म में भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय माना जाता है। किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले भगवान गणेश की पूजा करने की परंपरा है। मान्यता है कि गणपति बप्पा की पूजा करने से किसी भी काम में रुकावट नहीं आती है. ज्योतिष शास्त्र में भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए बुधवार के दिन किए जाने वाले उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से साधक के जीवन में खुशियां आती हैं और सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होती है। साथ ही दांपत्य जीवन भी सुखी रहता है। आइए जानते हैं बुधवार के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में।

बुधवार के उपाय

1. आजकल हर कोई अमीर बनना चाहता है, लेकिन ये सपना अधूरा रह जाता है। इसके लिए आपको बुधवार के दिन भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित करनी चाहिए। इसके बाद विधिपूर्वक पूजा करें और गणेश चालीसा का पाठ करें। मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक संकट से मुक्ति मिलती है और आर्थिक लाभ मिलता है।

2. किसी व्यक्ति की कुंडली में कमजोर बुध ग्रह जीवन में कई समस्याओं का कारण बनता है। ऐसे में बुधवार के दिन अपनी श्रद्धानुसार मूंग दाल का दान करें। कहा जाता है कि इस उपाय को करने से कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है। सुख-सौभाग्य में भी वृद्धि होती है।

3.अगर आपको अपने काम में सफलता नहीं मिल रही है तो बुधवार के दिन भगवान गणेश के माथे पर सिन्दूर लगाएं। इसके बाद आप अपने माथे पर सिन्दूर भी लगाएं. ऐसा करने से आपको अपने सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

4. इसके अलावा अपनी मनचाही इच्छा पूरी करने के लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा के दौरान गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें। मान्यता के अनुसार इस उपाय को करने से साधक की मनचाही इच्छा पूरी होती है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.