होम / Business Astro: व्यवसाय में वृद्धि के लिए गृह है जरूरी, इस्तेमाल करें ये उपाय

Business Astro: व्यवसाय में वृद्धि के लिए गृह है जरूरी, इस्तेमाल करें ये उपाय

Simran Singh • LAST UPDATED : March 22, 2024, 7:11 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Business Astro, दिल्ली: हर एक व्यवसाय और कारोबार के पीछे ग्रह की भूमिका जरूर होती है। अगर ग्रह अच्छा है तो कारोबार फलता फूलता है, लेकिन अगर ग्रह कमजोर है। तो कारोबार बंद होने की नौबत तक आ सकती है। कई बार कारोबार के गृह बिगड़ने से नुकसान का सामना करना पड़ता है। कारोबार में आते उतार-चढ़ाव को देखते हुए मजबूत ग्रह बनाने के लिए आप यह कुछ काम कर सकते हैं।

  • हर व्यवसाय का होता है अपना गृह
  • बढ़ाने के लिए करें ये उपाय
  • मंत्र का करें जाप

कपड़ों से संबंधित व्यापार

कपड़ों से संबंधित व्यापार कई सारे ग्रहों से संबंध रखता है, लेकिन प्रमुख रूप पर यह शुक्र का व्यवसाय है। इस व्यवसाय को अगर आप बेहतर करना चाहते हैं। तो रोजाना प्रात: और शाम के समय शुक्र के मंत्र का जाप करना अति आवश्यक है। इसके साथ ही एक स्फटिक की माला गले में धारण करें हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी को सफेद मिठाई का भोग चढ़ा है और काले रंग के प्रयोग से बचे।

clothing related business
clothing related business

Elvish Yadav के खिलाफ दर्ज धारा में हुआ बदलाव, क्या है 8/20 और 8/22 में फर्क?

अनाज का व्यवसाय

यह व्यवसाय मुख्य रूप से बृहस्पति का व्यवसाय होता है। पके हुए भोजन के पीछे शुक्र की भूमिका होती है और जलीय खाद के पीछे मुख्य रूप से चंद्रमा शामिल होता है। हर तरह के खाद्य पदार्थ को सफलता प्रदान करने के लिए श्री कृष्ण की उपासना करें प्रात: और शाम को “क्लीं कृष्ण क्लीं” का 108 बार जाप करें। मस्तक पर सफेद या पीला चंदन लगाएं उसके साथ ही पीले रंग का रेशमी रुमाल रखें।

grain business
grain business

Janhvi Kapoor हुए अपने साउथ डेब्यू के लिए तैयार, फिल्म मुहूर्त में बड़े सितारों के साथ हुए शामिल

प्रॉपर्टी का व्यवसाय

प्रॉपर्टी का व्यवसाय मुख्य रूप से शनि का ग्रह है। कुछ हद तक इसमें मंगल की भूमिका को भी देखा जाता है। इसे व्यवसाय को सफल बनाने के लिए लाल रंग के हनुमान जी को स्थापित करना चाहिए। इसके साथ ही रोजाना प्रात: उनके सामने चमेली के तेल का दीपक जलाना चाहिए और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। मंगलवार को रोजाना मजदूरों को हलवा पूरी बाटे।

property business
property business

सलाहकारिता का व्यवसाय

यह व्यवसाय बुध, बृहस्पति और शुक्र से संबंध रखता है, लेकिन प्रमुख रूप से बृहस्पति का व्यवसाय कहा जाता है। इस व्यवसाय की सफलता के लिए भगवान शिव की उपासना करना जरूरी है। इसके साथ ही रोजाना प्रात: शिवजी को सफेद या पीले रंग का पुष्प चढ़ाएं और “ॐ शं शनैश्चराय नमः” का जाप करें अपने कार्य स्थल पर हल्का पीला या फिर सफेद रंग रखें।

consulting business
consulting business

Arvind Kejriwal Arrest: सड़क से कोर्ट तक अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे लड़ाई, केजरीवाल की गिरफ्तारी पर AAP का बयान

लोहे, कोयला या पेट्रोल का व्यवसाय

यह व्यवसाय शनि और कुछ हद तक मंगल का व्यवसाय होता है। इस व्यवसाय की सफलता के लिए लोहे का छल्ला जरूर धारण करना चाहिए। दाहिनी कलाई में काल रेशमी धागा बांधे और काली पट्टी वाले घड़ी बंदे रोज रात से 108 बार “ॐ शं शनैश्चराय नमः” का जाप करें शनिवार को तेल युक्त भोजन का दान करें।

iron, coal or petrol business
iron, coal or petrol business

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

लोगों से प्रोटीन सप्लीमेंट्स न लेने का आग्रह, जानें ICMR ने क्या दी सलाह- Indianews
America Election: ‘वोट नहीं दे सकती क्योंकि…’, अमेरिकी लेखिका ने विवेक रामास्वामी को वोट नहीं देने की बताई वजह- Indianews
Haryana में फ्लोर टेस्ट की मांग के बीच JJP के विधायक खट्टर से की मुलाकात, दुष्यंत चौटाला की पार्टी में फूट के आसार- Indianews
India-Maldives Relation:मालदीव के विदेश मंत्री मूसा ज़मीर पहुंचे नई दिल्ली, चीन को ले कही यह बड़ी बात- Indianews
IPL 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी मुंबई इंडियंस-Indianews
Sikandar: सिकंदर की घोषणा के बीच रश्मिका मंदाना का पुराना वीडियो वायरल, सलमान खान के साथ काम करने की जताई थी इच्छा -Indianews
PBKS VS RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को दिया 242 रन का टारगेट, कोहली ने खेली शानदार पारी-Indianews
ADVERTISEMENT