होम / Diwali Lucky Color: दिवाली पर जानें अपनी राशि का शुभ रंग, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

Diwali Lucky Color: दिवाली पर जानें अपनी राशि का शुभ रंग, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

Simran Singh • LAST UPDATED : November 10, 2023, 1:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Diwali Lucky Color, दिल्ली: दिवाली का त्यौहार बस आने ही वाला है। ऐसे में हर कोई चाहता है कि उसके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे। वहीं आज कि उस रिपोर्ट में हम आपको आपकी राशि के मुताबिक आपका शुभ रंग बताएंगे। जैसा कि सभी जानते है कि दिवाली एक महत्वपूर्ण हिंदू त्योहार है जिसे विश्व स्तर पर बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। परंपरागत रूप से, नए कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है। ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार, सुख और समृद्धि को आमंत्रित करने के लिए अपनी राशि के अनुरूप कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है।

मेष

मेष न केवल एक अग्नि राशि है, बल्कि एक कार्डिनल राशि भी है, जो ज्योतिषीय कैलेंडर की शुरुआत में इसकी स्थिति को दर्शाती है। इस दिवाली राशि के लिए लाल एक शुभ रंग है जो ऊर्जा, उग्रता और पवित्रता का प्रतिनिधित्व करता है जो आपके व्यक्तित्व को परिभाषित करता है।

वृषभ

वृषभ राशि वाले इन गुणों को बैल के समान ही प्रदर्शित करेंगे। ये व्यक्ति वित्तीय मामलों के साथ-साथ प्रकृति के प्रति भी अधिक आकर्षित होते हैं। हालाँकि ज्योतिष मज़ेदार और दिलचस्प हो सकता है, लेकिन इसे किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व को समझने के लिए एक निश्चित मार्गदर्शक के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। इस राशि के लिए गुलाबी, सफेद और मटमैले रंग के पेस्टल शेड भाग्यशाली हैं।

मिथुन

मिथुन राशि, राशियों में से एक, एक ही व्यक्ति के भीतर दो व्यक्तित्वों के द्वंद्व का प्रतीक है, जिसके परिणामस्वरूप अभिव्यक्ति और त्वरित-बुद्धि का संयोजन होता है। वे स्वाभाविक रूप से मिलनसार, अत्यधिक संचारी और सुखद अनुभवों के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। वायु राशि के रूप में, मिथुन बुद्धि के विभिन्न पहलुओं से जुड़ा है, तुला और कुंभ राशि की तरह। बुध इस राशि को नियंत्रित करता है, जो संचार, लेखन और गतिशीलता का प्रतीक है। इस दिवाली मिथुन राशि वालों के लिए पीला और हरा रंग जादू कर सकता है।

कर्क

कर्क राशि के व्यक्ति तब सबसे ज्यादा खुश होते हैं। जब वे एक प्यारे परिवार और शांतिपूर्ण घर के माहौल से घिरे होते हैं। धैर्य या प्यार की अनुपस्थिति में, उन्हें जीवन में बाद में मूड स्विंग, स्वार्थ, आत्म-दया या यहां तक ​​कि हेरफेर का सहारा लेना पड़ सकता है। हालाँकि वे दूसरों की सहायता करने में तत्पर होते हैं, लेकिन वे संघर्षों से दूर भागते हैं और सीधे टकराव से बचना पसंद करते हैं, खासकर उन लोगों के साथ जो अधिक प्रभावशाली या शक्तिशाली लगते हैं। सफेद, समुद्री हरा, नीला और पीला इस दिवाली उनके लिए भाग्यशाली रंग बने हुए हैं।

सिंह

सिंह राशि के लिए, एक आदर्श साथी में आत्म-जागरूकता, तर्कसंगतता और बौद्धिक अनुकूलता होनी चाहिए जो उनके अपने से मेल खाती हो। इसके अलावा, पार्टनर को खुलकर संवाद करने और अपनी जरूरतों की वकालत करने में सशक्त महसूस करना चाहिए, क्योंकि सिंह राशि वालों की इच्छाओं और आवश्यकताओं को पूरा करने पर अत्यधिक ध्यान संभावित रूप से उनके पार्टनर के अद्वितीय व्यक्तित्व पर ग्रहण लगा सकता है। इनका भाग्यशाली रंग सुनहरा, बैंगनी और लाल नारंगी है।

कन्या

कन्या राशि वाले भी मददगार होते हैं, किसी भी स्थिति में मदद करने के लिए उत्सुक होते हैं, लगभग गलती होने पर भी। वाट्स बताते हैं कि कन्या वह राशि है जो दासता को नियंत्रित करती है, इसलिए कभी-कभी मददगार बनने की इच्छा कन्या राशि वालों को अपनी जरूरतों को दूसरों की सेवा में लगाने के लिए प्रेरित कर सकती है। कन्या राशि पृथ्वी तत्व से संबंधित है। पृथ्वी तत्व के रूप में, वे अपने कार्यों और दूसरों के कार्यों से प्रभावित होते हैं। इन्हें सफेद रंग के कपड़े पसंद करने चाहिए।

तुला

प्रतिबद्ध रिश्तों में तुला राशि वालों को अपनी साझेदारी की स्थापित सीमाओं से परे ध्यान आकर्षित करने में सावधानी बरतनी चाहिए। सभी को संतुष्ट और शामिल रखने की उनकी प्रवृत्ति के कारण, वे अपने सहयोगियों के साथ निर्धारित सीमाओं का परीक्षण करने के लिए प्रलोभित महसूस कर सकते हैं। इन व्यक्तियों के लिए पेस्टल हरा रंग सर्वोत्तम है जबकि गुलाबी, नीला और हरा रंग भी इस दिवाली इस्तेमाल किया जा सकता है।

वृश्चिक

नवंबर का महीना वृश्चिक राशि का समय दर्शाता है, क्योंकि उनका ज्योतिषीय प्रभाव अक्टूबर के उत्तरार्ध में शुरू होता है और अगले महीने तक फैलता है। वृश्चिक राशि वालों को अक्सर राशि चक्र में अधिक रहस्यमय और ध्रुवीकरण करने वाले संकेतों में से एक के रूप में जाना जाता है, जिससे उनके वास्तविक चरित्र के बारे में गलतफहमी पैदा हो सकती है। उनका भाग्यशाली रंग मैरून, काला और गहरा बैंगनी है क्योंकि यह प्लूटो और मंगल ग्रह द्वारा शासित है।

धनु

धनु राशि वाले अपनी जीवंतता, जुनून, बुद्धिमत्ता और एक गहरे दार्शनिक दृष्टिकोण के लिए जाने जाते हैं जो उनके चंचल और ऊर्जावान बाहरी हिस्से से परे है। उनमें स्वतंत्रता के प्रति सहज प्रेम और नियमों, विनियमों, बाधाओं और कठोर कार्यक्रमों के प्रति तीव्र घृणा होती है। धनु राशि के लोग अपने आवेगों का पालन करना पसंद करते हैं और जब भी उनका मन होता है, अपनी शर्तों पर काम करते हैं। बैंगनी रंग इन लोगों को अपना ज्ञान बढ़ाने में मदद करता है जबकि पीला रंग विकास और समृद्धि में सहायक होता है।

मकर

व्यावहारिक और गौरवान्वित, मकर राशि वाले चाहते हैं कि उनके उचित कार्यों और जीवन के प्रति उनके दृष्टिकोण दोनों के लिए उनकी प्रशंसा की जाए। समुद्री बकरी की नज़र हमेशा पुरस्कार पर होती है, चाहे वह भौतिक मामला हो या भावनात्मक संतुष्टि। इस दिवाली उनके लिए भाग्यशाली रंग काला और भूरा है।

कुंभ

कुंभ राशि वालों की पहचान अक्सर उनके उदार और दयालु स्वभाव से होती है। उनमें न केवल अपनी ऊर्जा को फिर से भरने बल्कि इसे दूसरों के साथ साझा करने की भी अद्वितीय क्षमता है। कुंभ राशि के व्यक्ति लोगों और समुदायों में क्षमता देखते हैं, और वे सपने देखने वाले और रक्षक दोनों होते हैं। उनका भाग्यशाली रंग फ़िरोज़ा और इलेक्ट्रिक ब्लू है क्योंकि वे आकाश और पानी से जुड़े हैं।

मीन

वॉकर की रिपोर्ट के अनुसार, मीन राशि वाले अत्यधिक रचनात्मक और कल्पनाशील होते हैं, साथ ही दयालु और प्यार करने वाले भी होते हैं। उनका भावनात्मक संवेदनशीलता कारक उच्च होता है, जिससे उन्हें दूसरों के साथ तालमेल बनाए रखने में मदद मिलती है, लेकिन साथ ही वे आलोचना के प्रति संवेदनशील हो जाते हैं और इस बात को लेकर चिंतित रहते हैं कि उनके कार्यों का दूसरों पर क्या प्रभाव पड़ सकता है। लैवेंडर, पीले और आड़ू रंग के सूक्ष्म शेड उनके लिए अद्भुत काम कर सकते हैं और जीवन में जीवंत बने रहने में मदद कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sanjay Leela Bhansali: राशन के लिए कतार में खड़ी महिलाएं नहीं तवायफें करती हैं आकर्षित-संजय लीला भंसाली
सैफ अली खान-करीना कपूर, सिद्धांत चतुर्वेदी समेत कई अन्य सेलेब्स ने रितेश सिधवानी की मां को दी अंतिम विदाई -Indianews
Kartikeya Sharma in Ambala Rally: पीएम मोदी ने देश की संज्ञा को पूरे विश्व में बदलने का काम किया है-कार्तिकेय शर्मा
Kyrgyzstan: किर्गिस्तान में किस जाति-धर्म के लोग सबसे ज्यादा? क्या है पाकिस्तान कनेक्शन-Indianews
Akshay Kumar और अरशद वारसी ने राजस्थान में Jolly LLB 3 की शूटिंग की पूरी, वीडियो शेयर कर दिखाई झलक -Indianews
Swati Maliwal Case: विभव कुमार को राहत नहीं, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका-Indianews
Janhvi Kapoor ने 12-13 साल की उम्र में मीडिया द्वारा ऑब्जेक्टिफाई करने का किया चौंकाने वाला खुलासा, कही ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT