होम / इन 6 राशियों की चमकेगी किस्मत, सूर्य ग्रहण से बन रहा खास सिद्धि योग, जाने क्या है आज राशिफल?

इन 6 राशियों की चमकेगी किस्मत, सूर्य ग्रहण से बन रहा खास सिद्धि योग, जाने क्या है आज राशिफल?

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 2, 2024, 7:21 am IST
इन 6 राशियों की चमकेगी किस्मत, सूर्य ग्रहण से बन रहा खास सिद्धि योग, जाने क्या है आज राशिफल?

Horoscope 02 October 2024: इन 6 राशियों की चमकेगी किस्मत

India News (इंडिया न्यूज), Horoscope 02 October 2024: आज आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि के साथ बुधवार है। पंचांग के अनुसार अमावस्या तिथि पूरे दिन रहेगी। साथ ही आज उत्तरा फाल्गुनी, हस्त नक्षत्र के साथ ब्रह्मा, इंद्र और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। इसके साथ ही आज साल का आखिरी सूर्य ग्रहण होने के साथ ही सर्व पितृ अमावस्या भी है। ज्योतिषाचार्य के अनुसार आज का दिन कई राशियों के लोगों के लिए अच्छा साबित हो सकता है। आइए जानते हैं मेष, वृषभ, कर्क, सिंह, मिथुन, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन

राशि का आज का राशिफल

मेष राशिफल

आज आपका आत्मविश्वास आपको कार्यक्षेत्र में नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा। आर्थिक मामलों में थोड़ा सतर्क रहें, लेकिन आय में सुधार के संकेत हैं। पारिवारिक जीवन में शांति और सद्भाव कायम रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन ध्यान और योग मानसिक शांति देंगे।

वृषभ राशिफल

आज आपका दिन नई संभावनाओं से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत और लगन की सराहना होगी, जिससे आपको अच्छे अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन फिजूलखर्ची से बचने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति का माहौल रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से आपको अपनी दिनचर्या में संतुलन बनाए रखना चाहिए, योग और ध्यान लाभकारी रहेगा।

मिथुन राशिफल

आज का दिन आपके लिए रचनात्मकता से भरा रहेगा। कार्यस्थल पर आपकी अनोखी सोच और विचारों की सराहना होगी। आर्थिक मामलों में स्थिरता रहेगी, लेकिन कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले सावधानी बरतें। पारिवारिक जीवन में मधुरता और सद्भाव कायम रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन खान-पान पर ध्यान देना जरूरी है।

पितृपक्ष के आखिरी दिन पितरों को ऐसे करें विदाई, इस विधि से की पूजा तो मिलेगा जिंदगी भर का आशीर्वाद

कर्क राशिफल

आज आपको कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप अपने धैर्य और मेहनत से उन पर सफलतापूर्वक काबू पा लेंगे। आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि अचानक खर्च बढ़ सकते हैं। पारिवारिक जीवन में कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन बातचीत से समाधान मिल जाएगा। स्वास्थ्य में आप थोड़ा थका हुआ महसूस कर सकते हैं, योग और ध्यान से लाभ होगा।

सिंह राशिफल

कार्यस्थल पर आज आपकी नेतृत्व क्षमता आपको नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है। कार्यस्थल पर आपके प्रयासों की सराहना होगी, और आपको कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट मिल सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, और आपको कुछ अप्रत्याशित लाभ मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन में खुशी का माहौल रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन अपनी दिनचर्या में ध्यान और व्यायाम को शामिल करें।

कन्या राशिफल

आज आपके लिए योजनाओं और अनुशासन का दिन है। आप अपनी बुद्धि और मेहनत से कार्यस्थल पर सफलता प्राप्त करेंगे। आर्थिक मामलों में लाभ की संभावना है, लेकिन खर्चों को लेकर सतर्क रहें। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा और आपको परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन अपने खान-पान का ध्यान रखें।

तुला राशिफल आज

आज आप अपने विचारों और व्यवहार से दूसरों को प्रभावित करेंगे। कार्यस्थल पर आपकी मेहनत का फल मिलेगा और आपकी सराहना होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और कोई नई योजना शुरू हो सकती है। पारिवारिक जीवन में खुशियाँ और संतुलन बना रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से ध्यान और योग आपके लिए लाभकारी रहेगा।

वृश्चिक राशिफल

आज का दिन सफलता और उपलब्धियों से भरा रहेगा। कार्यस्थल पर आपकी मेहनत और लगन को मान्यता मिलेगी और आपको अपने प्रयासों का उचित प्रतिफल मिलेगा। आर्थिक मामलों में सुधार के संकेत हैं, लेकिन अनावश्यक खर्चों से बचें। पारिवारिक जीवन में शांति रहेगी।

धनु राशिफल

आज का दिन आपके लिए नए अवसरों और सीखने का दिन है। आप अपने अनुभवों का उपयोग करके कार्यस्थल पर सफलता प्राप्त करेंगे। आर्थिक मामलों में सुधार होगा और आपको अप्रत्याशित स्रोत से धन लाभ हो सकता है। पारिवारिक जीवन में सौहार्द और शांति का माहौल रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं।

मकर राशिफल

आज का दिन आपके लिए धैर्य और अनुशासन का दिन रहेगा। कार्यस्थल पर आपकी योजनाओं की सराहना होगी और आपको नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। आर्थिक स्थिति में स्थिरता रहेगी, लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन योग और ध्यान के जरिए मानसिक शांति पाएं।

कुंभ राशिफल आज

आज का दिन आपके लिए नए विचारों और रचनात्मकता का दिन है। कार्यस्थल पर आपकी प्रतिभा की सराहना होगी और आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता आर्थिक मामलों में सुधार के संकेत हैं, लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति का माहौल रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन ध्यान और योग आपको मानसिक और शारीरिक संतुलन प्रदान करेंगे।

मीन राशिफल आज

आज का दिन आपके लिए मानसिक शांति और संतुलन का दिन रहेगा। कार्यस्थल पर आपके प्रयासों की सराहना होगी और आपको कोई नया मौका मिल सकता है। आर्थिक मामलों में स्थिरता रहेगी, लेकिन निवेश के मामलों में सावधानी बरतें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। लेकिन ध्यान और योग आपको मानसिक शांति प्रदान करेंगे।

पितृ पक्ष की पूजा करने के बाद भूलकर भी किसी को ना बताएं ये 5 बातें, नहीं तो पूजा की सारी मेहनत हो जाएगी बर्बाद?

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT