होम / नौकरी से लेकर रोमांटिक पार्टनर तक, इन राशियों के जीवन में बदल जाएगा सब कुछ?   

नौकरी से लेकर रोमांटिक पार्टनर तक, इन राशियों के जीवन में बदल जाएगा सब कुछ?   

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 4, 2024, 7:18 am IST

Horoscope Today

India News (इंडिया न्यूज), Horoscope Today: क्या आप नौकरी के प्रस्ताव या अपने रोमांटिक पार्टनर से संवाद की उम्मीद कर रहे हैं? नीचे दिए गए दैनिक राशिफल में अपनी सूर्य राशि देखें और पता करें। चलिए जान लेते हैं कि आपके भाग्य में आज क्या कुछ बड़ा होने वाला है। आपका दिन कैसा रहेगा। इसके अलावा आपको किस तरह की सावधानी बरतने की जरुरत है। वो लोग जो नई नौकरी की तलाश में हैं और लंबे समय से सफलता नहीं मिल रही है क्या उन्हें आज कोई गुड न्यूज मिलेगी।

मेष दैनिक राशिफल (21 मार्च – 19 अप्रैल)

दिन की शुरुआत अच्छी होगी। कार्यों को जल्दी पूरा करने पर ध्यान दें। व्यावसायिक मामलों में आप सावधानी बढ़ाएँगे। कार्य और व्यवसाय में आपका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक रहेगा। आपका करियर और व्यवसाय सामान्य से बेहतर रहेगा। अनुभवी लोगों की बात सुनें। स्थिरता पर जोर दें। सतर्कता और सावधानी के साथ आगे बढ़ें। सिस्टम में आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। कर्मचारी अच्छा प्रदर्शन बनाए रखेंगे। सकारात्मक सोच के साथ काम करें। सक्रिय रहें। नियमों का पालन करें। पेशेवरता और कड़ी मेहनत आपको जगह बनाने में मदद करेगी। प्रलोभनों से बचें।

भाग्यशाली अंक : 1, 3, 9

भाग्यशाली रंग : अंजीर

वृषभ दैनिक राशिफल (20 अप्रैल-20 मई)

आप ऊर्जा और उत्साह से भरे रहेंगे। आप सभी क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। शिक्षा से जुड़े प्रयास बेहतर रहेंगे। नियम-कायदों का पालन करें। आर्थिक मामले आपके पक्ष में रहेंगे। आप अपने करीबी लोगों के साथ समय बिताएंगे। आप दोस्तों के साथ यात्रा और मनोरंजन पर जा सकते हैं। लाभ के अवसर बने रहेंगे। आप महत्वपूर्ण विषयों में रुचि दिखाएंगे। आपके बच्चे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। जीत पर ध्यान दें। महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। सक्रिय और सतर्क रहें। महत्वपूर्ण कार्यों को जल्दी पूरा करने का लक्ष्य रखें। अपने कौशल पर जोर दें।

भाग्यशाली अंक : 3, 4, 5, 6

भाग्यशाली रंग: नीला

मिथुन राशि वालों के लिए दैनिक राशिफल (21 मई-20 जून)

पारिवारिक मामलों में अनावश्यक हस्तक्षेप से बचें। अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। व्यक्तिगत संबंधों में सहजता बनाए रखें। व्यावसायिक परंपराओं का पालन करें। संपत्ति और वाहन से संबंधित मामले सुलझेंगे। अत्यधिक उत्साह और क्रोध से बचें। जल्दबाजी में निर्णय न लें। सामंजस्य बनाए रखें। अपने व्यक्तिगत व्यवहार पर ध्यान दें। अहंकार से बचें। विनम्र रहें। व्यक्तिगत संबंधों में सकारात्मकता बनाए रखें। प्रबंधन और प्रशासन के प्रयासों में गति आएगी। प्रियजनों का सम्मान करें। धैर्य और धार्मिकता बनाए रखें। जिद से बचें।

भाग्यशाली अंक: 3, 4, 5

भाग्यशाली रंग: हल्का हरा

कर्क राशि वालों के लिए दैनिक राशिफल (21 जून-22 जुलाई)

कार्य सफलता के लिए आप प्रयासों में तेजी लाएंगे। आप उल्लेखनीय कार्यों में संलग्न होंगे। सामाजिक गतिविधियों में आपकी रुचि रहेगी। रिश्तेदारों का सहयोग बढ़ेगा। रिश्तों में सकारात्मकता रहेगी। आप परिणामों को लेकर उत्साहित रहेंगे। परिस्थितियाँ अनुकूल रहेंगी। सक्रिय रहें। महत्वपूर्ण प्रयासों में गति आएगी। भाईचारा मजबूत होगा। आप सबको साथ लेकर चलेंगे। आप व्यापारिक मामलों पर जोर देंगे। सहयोग बढ़ेगा। विभिन्न मामले सुलझेंगे। बड़ों का सम्मान करते रहें। शुभ समाचार मिलेंगे।

शुभ अंक : 2, 3, 4, 5

भाग्यशाली रंग: बेबी ब्लू

 

सिंह राशि का दैनिक राशिफल (23 जुलाई- 22 अगस्त)

आपके व्यवहार में उदारता और धैर्य की वृद्धि होगी। परिवार के सदस्यों के साथ आपकी निकटता बढ़ेगी। आपके रहन-सहन का स्तर सुधरेगा। झिझक कम होगी। सामाजिक मेलजोल बढ़ाने में आपकी रुचि रहेगी। आपको शुभ समाचार प्राप्त होंगे। वित्तीय मामलों में गति आएगी। वैभव और साज-सज्जा बनी रहेगी। शुभ कार्यों में शामिल होने के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। आपको आकर्षक प्रस्ताव प्राप्त होंगे। धन में वृद्धि होगी। आप अवसरों का लाभ उठाएंगे। मेहमानों का आगमन हो सकता है। आपके व्यवहार में मधुरता रहेगी।

भाग्यशाली अंक: 1, 3, 4, 5

भाग्यशाली रंग: भूरा

कन्या राशि का दैनिक राशिफल (23 अगस्त- 22 सितंबर)

आप श्रेष्ठ कार्यों में संलग्न होंगे। आपके प्रयासों में तेजी आएगी। रचनात्मक कार्य सफल हो सकते हैं। जीत का प्रतिशत अधिक रहेगा। आप सकारात्मकता के साथ उत्साह से भरे रहेंगे। संवेदनशील बने रहें। व्यावसायिक मामलों में सुधार होगा। आप काम और व्यापार को संभाल लेंगे। अनुबंध के अवसर प्राप्त होंगे। नवप्रवर्तन जारी रहेगा। संचार और संवाद में सुधार होगा। सभी प्रभावित होंगे। प्रबंधन और प्रशासनिक कार्य संपन्न होंगे। मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। बचत और बैंकिंग में आपकी रुचि रहेगी। मेहमानों का आगमन हो सकता है। आप सक्रिय रूप से काम करेंगे।

भाग्यशाली अंक : 3, 4, 5

भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

तुला दैनिक राशिफल (23 सितंबर- 22 अक्टूबर)

अपनी वित्तीय स्थिति पर ध्यान देने का समय है। महत्वपूर्ण मामलों को पहले ही सुलझा लें। विदेशी मामलों में गति आएगी। रिश्तों में सक्रियता बढ़ेगी। काम की गति धीमी हो सकती है। वाणी और व्यवहार में विनम्रता बनाए रखें। आप सभी को साथ लाने का प्रयास करेंगे। त्याग और सहयोग की भावना बढ़ेगी। आप सभी का सम्मान करेंगे। प्रबंधन में संयमित रहें। अपने बजट के अनुसार प्रगति करें। अपनी ऊर्जा और उत्साह बनाए रखें। आपके पास निवेश और विस्तार की योजनाएँ होंगी। बड़ों की सलाह मानें। काम में आसानी होगी।

भाग्यशाली अंक : 3, 4, 5, 6

भाग्यशाली रंग: आसमानी

इस राशि के लोग पैसे कमाने में होते हैं सबसे ज्यादा भाग्यशाली… धनवान का टैग किया अपने नाम!

वृश्चिक दैनिक राशिफल (23 अक्टूबर- 21 नवंबर)

पेशेवर संबंध मजबूत होंगे। वित्तीय वृद्धि और सफलता का प्रतिशत उच्च रहेगा। आप करियर और व्यापार पर ध्यान देंगे। आप सबको साथ लेकर चलेंगे। प्रतिस्पर्धा की भावना रहेगी। आप सभी क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। जरूरी कामों को पूरा करने का लक्ष्य रखें। आर्थिक अवसर बढ़ेंगे। लाभ बढ़ाने में सफल होंगे। विस्तार की संभावनाएं बढ़ेंगी। नए स्रोत बनेंगे। रुका हुआ पैसा मिलेगा। पेशेवरता बनी रहेगी। नियमित कामकाज में सुधार आएगा। बाधाएं दूर होंगी। मनचाहा परिणाम मिलेगा।

भाग्यशाली अंक : 3, 6, 9

भाग्यशाली रंग: हरा

धनु दैनिक राशिफल (22 नवंबर-21 दिसंबर)

अनुकूल वातावरण और प्रबंधकीय समझ बेहतर प्रयासों को गति देगी। कार्य गतिविधियाँ बेहतर होंगी। प्रतिष्ठा और प्रभाव में वृद्धि होगी। प्रशासनिक कार्य तेजी से आगे बढ़ेंगे। आप उद्योग और व्यापार में सफल होंगे। लाभ का प्रतिशत बेहतर होगा। आपको शुभ प्रस्ताव प्राप्त होंगे। आप काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। सकारात्मकता बढ़ेगी। आपको अनुभव से लाभ होगा। एक बड़ा विजन बनाए रखें। असुविधाएँ अपने आप दूर हो जाएँगी। आप अपने साथियों का विश्वास जीतेंगे। कलात्मक और कौशल से संबंधित कार्यों में सुधार होगा। आप व्यावसायिक लाभ पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

भाग्यशाली अंक : 3, 6, 9

भाग्यशाली रंग: पीला

मकर दैनिक राशिफल (22 दिसंबर-19 जनवरी)

भाग्य की प्रबलता उल्लेखनीय विषयों को गति देगी। आप अनुशासन और नीति से काम करेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। वार्ता सफल रहेगी। आप आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे। वरिष्ठों से सहयोग मिलेगा। आकर्षक परिणाम प्राप्त होंगे। करियर और व्यापार में तेजी आएगी। लाभदायक योजनाएं आगे बढ़ेंगी। आपको सभी का सहयोग मिलेगा। अवसरों का लाभ उठाएंगे। काम उम्मीद से बेहतर होगा। धार्मिक क्रियाकलापों और पुण्य कार्यों में वृद्धि होगी। आस्था और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

भाग्यशाली अंक : 3, 4, 5, 8

भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

महाभारत में युधिष्ठिर ने कुंती को दिया था ऐसा श्राप जिसके दुष्परिणाम आज तक भुगत रही हैं महिलाएं?

कुंभ राशि का दैनिक राशिफल (जनवरी 20- फरवरी 18)

यह सावधानी से आगे बढ़ने का समय है। अपने काम में गलतियों और लापरवाही से बचें। आपकी जीवनशैली आकर्षक रहेगी। प्रियजनों का सहयोग आपको प्रेरित रखेगा। करियर और व्यवसाय में पेशेवर बने रहें। अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। अनुशासन और अनुपालन बढ़ाएँ। तैयारी और निरंतरता पर ध्यान दें। वित्तीय मामलों पर ध्यान बढ़ाएँ। उदारता से काम करें। महत्वपूर्ण कार्यों में जल्दबाजी न करें। शोध गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी। अपने विस्तारित परिवार के साथ रहें। अप्रत्याशित घटनाएं हो सकती हैं।

भाग्यशाली अंक : 3, 4, 5, 8

भाग्यशाली रंग: हरा

मीन राशि का दैनिक राशिफल (फरवरी 19- मार्च 20)

काम और व्यवसाय में सुधार होगा। अनुकूल वातावरण का लाभ उठाएँ। साझेदारी में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कार्य व्यवस्था में आत्मविश्वास बनाए रखें। दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। जीवनसाथी का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। स्थिरता मजबूत होगी। आप काम में अधिक सक्रियता लाएंगे। योजनाओं में गति आएगी। औद्योगिक मामलों में सुधार होगा। मित्रता में सफलता मिलेगी। उद्योग में प्रयास पूरे होंगे। शारीरिक संकेतों पर ध्यान दें। नियमों की अनदेखी करने से बचें। अपने प्रियजनों पर भरोसा बनाए रखें।

भाग्यशाली अंक: 3, 6, 9

भाग्यशाली रंग: एप्पल ग्रीन

गणेश चतुर्थी के बाद इन राशियों को खुब मिलेगी खुशियां, बप्पा की कृपा से आर्थिक पक्ष होगा मजबूत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT