होम / पति-पत्नी में होती है लड़ाई तो आज करवा चौथ की शाम ही कर ले ये 1 अचूक उपाय, फूल की तरह महकेगा रिश्ता!

पति-पत्नी में होती है लड़ाई तो आज करवा चौथ की शाम ही कर ले ये 1 अचूक उपाय, फूल की तरह महकेगा रिश्ता!

Pooja Mishra • LAST UPDATED : October 20, 2024, 2:25 pm IST
ADVERTISEMENT
पति-पत्नी में होती है लड़ाई तो आज करवा चौथ की शाम ही कर ले ये 1 अचूक उपाय, फूल की तरह महकेगा रिश्ता!

Karwa Chauth 2024:पति-पत्नी में होती है लड़ाई तो आज करवा चौथ की शाम ही कर ले ये 1 अचूक

India News (इंडिया न्यूज),Karwa Chauth 2024:हर साल करवा चौथ का त्योहार मनाया जाता है इस बार करवा चौथ 20 अक्टूबर को मनाया जाएगा। यह दिन विवाहित महिलाओं के लिए विशेष महत्व रखता है, जब वे अपने पति की लंबी उम्र की कामना करते हुए निर्जला व्रत रखती हैं। करवा चौथ का यह त्यौहार पति-पत्नी के बीच प्रेम और सुख-समृद्धि को बढाने का प्रतीक माना जाता है।

करवा चौथ पर प्यार बढ़ाने के अचूक उपाय

शास्त्रों के अनुसार इस दिन कुछ आसान उपाय करने से दांपत्य जीवन में खुशियां और प्यार बढ़ सकता है। अगर पति-पत्नी के बीच अनबन रहती है तो उन्हें इस करवा चौथ पर भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करनी चाहिए। यह पूजा न सिर्फ उनके रिश्ते में मधुरता लाएगी बल्कि एक-दूसरे के प्रति सम्मान और प्यार भी बढ़ाएगी।

इस दिन दम्पति को गाय के कच्चे दूध से गणेश प्रतिमा का जलाभिषेक करने की सलाह दी जाती है। इसके साथ ही अथर्वशीर्ष का पाठ करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और विविधता आएगी।

Karwa Chauth Moon Rise Time: मध्य प्रदेश में कब निकलेगा करवा चौथ का चांद, मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

करवा चौथ पर पति जरुर दे अपनी पत्नी यह तोहफा

इस दिन एक-दूसरे को परफ्यूम देना भी कपल्स के बीच प्यार को बढ़ावा देने का एक अच्छा तरीका है। इससे न केवल उनका प्यार ताज़ा होगा बल्कि वैवाहिक जीवन में भी उत्साह आएगा। पति-पत्नी को एक-दूसरे का मुंह मीठा कराने की भी सलाह दी गई है. यह परंपरा शांति को कायम रखती है, जिससे परिवार के बीच प्रेम बना रहता है।इस तरह करवा चौथ का त्योहार न सिर्फ व्रत और पूजा का दिन है, बल्कि यह दांपत्य जीवन में प्यार और खुशियां बढ़ाने का एक सुनहरा मौका भी है।यह दिन कपल्स के लिए अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाने का सुनहरा मौका है।

महिलाएं इस त्योहार को मनाने के लिए खास तैयारियां करती हैं, ताकि वे इस दिन को अपने जीवन का खास हिस्सा बना सकें। करवा चौथ के इस त्योहार पर सभी को एक-दूसरे के प्रति प्यार और सम्मान दिखाकर इसे खास बनाना चाहिए।

दिवाली से ठीक 11 दिन पहले क्यों शुरू हो जाती है उल्लू की पूजा…मां लक्ष्मी से जुड़े है ये गहरे तार?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT