होम / अगर आप भी रखते है इस मूलांक से ताल्लुक तो होने वाली है चांदी ही चांदी…बरसेगा धन, घर आएंगी मां लक्ष्मी, जानें कैसे?

अगर आप भी रखते है इस मूलांक से ताल्लुक तो होने वाली है चांदी ही चांदी…बरसेगा धन, घर आएंगी मां लक्ष्मी, जानें कैसे?

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 26, 2024, 3:33 pm IST
ADVERTISEMENT
अगर आप भी रखते है इस मूलांक से ताल्लुक तो होने वाली है चांदी ही चांदी…बरसेगा धन, घर आएंगी मां लक्ष्मी, जानें कैसे?

Lucky Numbers In Date Of Birth: इन मूलांकों के बच्चों का गहरा संबंध मां सरस्वती से माना जाता है, और इनके जीवन में ज्ञान और विद्या का स्थान महत्वपूर्ण होता है।

India News (इंडिया न्यूज), Lucky Numbers In Date Of Birth: अंक ज्योतिष में हर मूलांक का अपना महत्व होता है और हर अंक का एक विशेष प्रभाव बच्चे के व्यक्तित्व, सोच और व्यवहार पर पड़ता है। मां सरस्वती, जो ज्ञान, विद्या और संगीत की देवी मानी जाती हैं, उनसे जुड़ा एक विशेष अंक होता है। यदि किसी बच्चे का मूलांक 2, 3 या 7 है, तो उसे अपार ज्ञान प्राप्त करने की संभावना मानी जाती है, और माना जाता है कि इन मूलांकों के बच्चों पर मां सरस्वती का विशेष आशीर्वाद होता है।

मूलांक 2:

यह चंद्रमा से संबंधित है और यह बच्चे संवेदनशील, रचनात्मक और कलात्मक होते हैं। इन बच्चों की बुद्धिमत्ता और ज्ञान अर्जित करने की क्षमता अत्यधिक होती है, और मां सरस्वती का आशीर्वाद इनके मानसिक संतुलन को बनाए रखने में सहायक होता है।

इन तारीखों पर पैदा होते है बेहद ही चुनिंदा लोग…कलियुग के कुबेर कहलाते है इन राशियों पर जन्में व्यक्ति?

मूलांक 3:

यह बृहस्पति ग्रह से जुड़ा हुआ है, जो ज्ञान और विद्या का प्रतिनिधित्व करता है। इन बच्चों में शिक्षा और अध्यात्म के प्रति गहरी रुचि होती है, और वे समाज में शिक्षक, विद्वान, या गुरु के रूप में प्रतिष्ठित हो सकते हैं। मां सरस्वती से इनकी विशेष लगाव होता है और ये बच्चे बुद्धिमान होते हैं।

महाभारत का वो योद्धा जो बिना सामने आये लड़ रहा था युद्ध, किसी को नहीं दिया दिखाई, पांडव-कौरव दोनों के साथ किया ये काम?

मूलांक 7:

यह केतु से संबंधित है, और यह अंक बच्चों को आध्यात्मिक ज्ञान और गहरी अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। मूलांक 7 के बच्चे गंभीर और दार्शनिक होते हैं, और उनमें नई चीजों को सीखने और खोजने की गहरी इच्छा होती है। मां सरस्वती की कृपा से ये बच्चे अपनी विद्या में आगे बढ़ते हैं।

आने वाली है ऐसी रात जब तांत्रिक खेल होगा चरम सीमा पर, जाने कब और कैसे होती है ये दिल दहला देने वाली पूजा?

इन मूलांकों के बच्चों का गहरा संबंध मां सरस्वती से माना जाता है, और इनके जीवन में ज्ञान और विद्या का स्थान महत्वपूर्ण होता है।

Disclaimer: इंडिया न्यूज़ इस लेख में सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए बता रहा हैं। इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT