होम / मां की पूजा के दौरान अगर आपको भी मिल रहे है ऐसे 7 संकेत तो समझ लीजिये धनवान होने वाले है आप, जानें क्या हैं वो साइन?

मां की पूजा के दौरान अगर आपको भी मिल रहे है ऐसे 7 संकेत तो समझ लीजिये धनवान होने वाले है आप, जानें क्या हैं वो साइन?

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 10, 2024, 12:24 pm IST
ADVERTISEMENT
मां की पूजा के दौरान अगर आपको भी मिल रहे है ऐसे 7 संकेत तो समझ लीजिये धनवान होने वाले है आप, जानें क्या हैं वो साइन?

Sign From Maa During Pooja: माँ दुर्गा के पूजा के बाद प्रसाद का स्वाद अत्यधिक मीठा या स्वादिष्ट लगे, तो यह भी एक शुभ संकेत है। यह संकेत करता है कि माँ दुर्गा आपकी पूजा से प्रसन्न हैं और आपको धन, संपत्ति, और समृद्धि का आशीर्वाद प्रदान कर रही हैं।

India News (इंडिया न्यूज), Sign From Maa During Pooja: माँ दुर्गा की पूजा और उपासना के दौरान कुछ विशेष संकेत मिलते हैं, जो यह दर्शाते हैं कि माँ की कृपा प्राप्त हो रही है और भविष्य में आर्थिक उन्नति के योग बन रहे हैं। अगर आपको ये सात संकेत मिलते हैं, तो यह निश्चित रूप से शुभ संकेत हैं कि आप धनवान होने वाले हैं। आइए जानते हैं वे सात संकेत जो माँ दुर्गा की कृपा से आपको मिल सकते हैं:

1. स्वप्न में लक्ष्मी का दर्शन या खजाना देखना

यदि पूजा के दौरान या बाद में आपको सपने में देवी लक्ष्मी, सोने-चांदी के सिक्के, खजाना, या समृद्धि से जुड़ी वस्तुएं दिखाई देती हैं, तो यह संकेत है कि माँ दुर्गा की कृपा से आपको आर्थिक समृद्धि प्राप्त होने वाली है। ऐसे स्वप्न आमतौर पर धन की वृद्धि और आर्थिक स्थिति में सुधार का संकेत होते हैं।

नवरात्रि के नौ दिन इस तरह करें हर एक देवियों के चालीसा का पाठ, ये देवी तो पैसो की किल्लत भी कर देंगी मिनटों में खत्म!

2. चमकते हुए दीपक या अखंड ज्योत देखना

माँ की पूजा के दौरान अगर आपका दीपक या अखंड ज्योत बिना बुझने के लगातार जलता रहे और उसकी लौ तेज और स्थिर हो, तो यह एक बेहद शुभ संकेत है। यह इस बात का प्रतीक है कि माँ दुर्गा आपके जीवन में समृद्धि और स्थायित्व लेकर आ रही हैं।

3. पूजा के समय सुगंधित वातावरण का अनुभव होना

यदि पूजा के दौरान आपको अचानक से सुगंध का अनुभव हो, जैसे गुलाब, चंदन, या किसी पवित्र धूप की महक, तो इसे माँ की उपस्थिति और आशीर्वाद का संकेत माना जाता है। यह महक इस बात की प्रतीक है कि माँ दुर्गा आपके घर में आर्थिक समृद्धि और शांति का आगमन कर रही हैं।

नवरात्रि में पान के पत्तों से जुड़े कर लें ये 4 उपाय, मां भर देंगी तिजोरियां, पूर्ण होगी हर मनोकामना

4. कमल का फूल दिखाई देना

कमल का फूल देवी लक्ष्मी और माँ दुर्गा का विशेष प्रतीक होता है। अगर पूजा के दौरान आपको किसी रूप में कमल का फूल दिखाई दे, चाहे वह स्वप्न में हो या किसी अन्य रूप में, तो इसे एक अत्यंत शुभ संकेत माना जाता है। यह संकेत करता है कि आपका धनागमन निश्चित है और आपके जीवन में ऐश्वर्य और सुख-समृद्धि आने वाली है।

5. पूजा के दौरान पीले या सफेद रंग का दीपक दिखना

यदि माँ दुर्गा की पूजा के दौरान या उसके तुरंत बाद आपको पीले या सफेद रंग का कोई दीपक, वस्त्र या फूल दिखाई देता है, तो इसे भी धन की वृद्धि का संकेत माना जाता है। पीला रंग संपत्ति और समृद्धि का प्रतीक होता है, और माँ की कृपा से यह संकेत मिलना आपके लिए शुभ भविष्य की ओर इशारा करता है।

6. पूजा के समय कोई पवित्र पक्षी दिखना

अगर पूजा के दौरान या बाद में आपको नीलकंठ, तोता, या हंस जैसे पवित्र पक्षियों का दर्शन हो, तो यह बहुत शुभ संकेत माना जाता है। यह संकेत करता है कि आपके जीवन में धन और समृद्धि का आगमन होने वाला है। इन पक्षियों को देवी-देवताओं के संदेशवाहक माना जाता है और उनका दर्शन समृद्धि का प्रतीक है।

नवरात्रि के दौरान अगर आ जाए पीरियड्स तो मां के इस रूप की कीजियेगा पूजा…ऐसे समय में औरतों के लिए किसी वरदान से कम नहीं ये देवी?

7. प्रसाद का मीठा और स्वादिष्ट होना

यदि माँ दुर्गा के पूजा के बाद प्रसाद का स्वाद अत्यधिक मीठा या स्वादिष्ट लगे, तो यह भी एक शुभ संकेत है। यह संकेत करता है कि माँ दुर्गा आपकी पूजा से प्रसन्न हैं और आपको धन, संपत्ति, और समृद्धि का आशीर्वाद प्रदान कर रही हैं। प्रसाद का अच्छा स्वाद इस बात का संकेत है कि आपकी आर्थिक समस्याएं जल्द ही समाप्त होंगी।

निष्कर्ष

माँ दुर्गा की पूजा के दौरान यदि आपको इन सात संकेतों में से कोई एक या अधिक संकेत प्राप्त होते हैं, तो यह निश्चित रूप से आपके लिए शुभ भविष्य का संदेश है। इन संकेतों को माँ दुर्गा की कृपा मानते हुए उन्हें श्रद्धा और विश्वास के साथ पूजें। माँ की कृपा से आपका जीवन सुख, शांति, और समृद्धि से भर जाएगा, और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

नवरात्रि में मां दुर्गा मुर्गे होंगी सवार, आप भी जान लीजिए माता की इस सवारी का क्या है संकेत

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT