होम / क्या घर में कबूतरों का अंडे देना शुभ है? या फिर किसी बड़े खतरें का संकेत! क्या कहता है वास्तु

क्या घर में कबूतरों का अंडे देना शुभ है? या फिर किसी बड़े खतरें का संकेत! क्या कहता है वास्तु

Babli • LAST UPDATED : September 21, 2024, 11:56 am IST

Pigeon Laying Eggs

India News (इंडिया न्यूज़), Pigeon Laying Eggs: वास्तु में ऐसी कई बातें बताई गई हैं जो आपके जीवन में खुशियां लाने में मदद करती हैं। जिसमें अगर आपके घर की हर वस्तु वास्तु के नियमों के अनुसार रखी जाए तो खुशियां बनी रहती हैं और वास्तु में कई चीजों और कई चीजों को अच्छा और बुरा भी माना जाता है। ये परंपराएं सदियों से चली आ रही हैं। ऐसी ही कुछ मान्यताएं जानवरों से जुड़ी हैं। इन्हीं में से एक है कबूतर। वास्तु के मुताबिक घर में कबूतर का आना किसी के जीवन पर मिला-जुला असर डालता है और इसके कुछ वास्तु प्रभाव भी होते हैं।

  • क्यों आते हैं घर में कबूतर
  • कबूतर के अंडे शुभ या अशुभ

Raha ने सबसे पहले रणबीर कपूर को पापा नहीं, बल्कि इस शख्स का लिया था नाम, मॉमी Alia Bhatt ने फोन में कर लिया था कैद

क्यों आते हैं घर में कबूतर

घर में कबूतर का आना या अंडे देना आपके जीवन के लिए कुछ खास लाभ दे सकता है और इसके कई संकेत मिल सकते हैं। सुख-शांति का प्रतीक माने जाने वाले कबूतर को लेकर लोगों में लंबे समय से दो राय रही है। आइए जानते हैं कि अगर आपकी बालकनी में कबूतर अंडे दे तो इसका आपके जीवन पर क्या असर हो सकता है।

कबूतर के अंडे शुभ या अशुभ

आमतौर पर माना जाता है कि घर में कबूतर का घोंसला होना अशुभ होता है। घर की बालकनी या छत पर घोंसला बनाने का मतलब है कि यह अपने साथ दुर्भाग्य लेकर आया है। ऐसे में इसे तुरंत हटा देना चाहिए, नहीं तो व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

इसके साथ ही इसका असर घर में रहने वाले सदस्यों की तरक्की के साथ-साथ आर्थिक रूप से भी पड़ता है। हालांकि, ऐसा कहना पूरी तरह से सही नहीं है और ज्योतिष की मानें तो आपकी बालकनी में कबूतर का घोंसला होना शुभ संकेत हो सकता है।

आनन-फानन में Ajay Devgn और Kajol के बेटे युग को ले जाना पड़ा अस्पताल, वीडियो आया सामने

इन चीजों का रखें खास ख्याल

बालकनी में कबूतर का अंडे देना शुभ है या अशुभ यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आगे अंडों का क्या होगा। अगर किसी कारणवश अंडा टूट जाता है तो आपके जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं और आर्थिक नुकसान की संभावना हो सकती है। अगर अंडे सही सलामत हैं और उसमें से बच्चे निकलते हैं तो यह आपको समृद्धि के संकेत देता है, ऐसे में आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है।

सैकड़ों लड़कियों के साथ रात बीता चुका है कांग्रेस नेता का बेटा, रेखा-माधुरी भी रह चुकी हैं गर्लफ्रेंड

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT