होम / Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews

Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 26, 2024, 1:51 am IST

Jhadu Vastu tips

India News (इंडिया न्यूज़), Jhadu Vastu tips: झाड़ू को आर्थिक समृद्धि और लक्ष्मी से जोड़कर देखा जाता है। माना जाता है कि झाड़ू से आपका भाग्य भी जुड़ा होता है, इसलिए शाम के समय घर में झाड़ू लगाना शुभ नहीं माना जाता है क्योंकि इससे घर में लक्ष्मी नहीं आती हैं। ज्योतिष शास्त्र के साथ-साथ वास्तु शास्त्र में भी झाड़ू से कई नियम जुड़े हुए हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ दिन ऐसे बताए गए हैं जो झाड़ू खरीदने के लिए अच्छे नहीं माने जाते हैं। आइए जानते हैं झाड़ू खरीदने के लिए वास्तु शास्त्र में क्या नियम बताए गए हैं।

सोमवार को न खरीदें

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोमवार को झाड़ू नहीं खरीदना चाहिए। अगर आप सोमवार को झाड़ू खरीदते हैं तो इससे आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। साथ ही आपका कर्ज भी बढ़ सकता है, इसलिए अगर आप धन लक्ष्मी को खुश रखना चाहते हैं तो सोमवार को झाड़ू खरीदने से बचें।

Vivah Yog: इन जातकों को मिलता है मनचाहा वर, शादी भी हो जाती है जल्द- Indianews

शनिवार को भी न खरीदें

आपने सुना होगा कि शनिवार को तेल और लोहे की चीजें खरीदना वर्जित होता है, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार शनिवार को झाड़ू खरीदने से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा नहीं बरसती है। शनिवार को झाड़ू खरीदना भी शुभ नहीं माना जाता है, इसलिए अगर आप अपने जीवन में लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो शनिवार को झाड़ू न खरीदें। साथ ही शनि के प्रकोप से भी आप पीड़ित हो सकते हैं।

इस दिन खरीदें

अगर आप घर के लिए झाड़ू खरीदना चाहते हैं तो आपको इसे शुक्रवार, मंगलवार को खरीदना चाहिए। इससे न सिर्फ आपके जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है बल्कि आपका भाग्य भी मजबूत होता है। वहीं शुक्रवार और मंगलवार के साथ-साथ धनतेरस और दिवाली के दिन भी झाड़ू खरीदना आर्थिक समृद्धि के लिए अच्छा माना जाता है।

​पंचक में भी न खरीदें झाड़ू​

धार्मिक मान्यता के अनुसार पंचक में झाड़ू नहीं खरीदना चाहिए क्योंकि पंचक का समय अशुभ माना जाता है। झाड़ू खरीदने के अलावा कई अन्य धार्मिक अनुष्ठान भी वर्जित माने गए हैं। इस कारण आपको पंचक खत्म होने के बाद ही झाड़ू खरीदना चाहिए।

झाडू को कहां रखना चाहिये

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप जीवन में आर्थिक समृद्धि चाहते हैं तो आपको झाड़ू को घर के उत्तर-पश्चिम या पश्चिम दिशा में रखना चाहिए। इससे आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। इसके अलावा झाड़ू को कभी भी घर के उत्तर-पूर्व या दक्षिण-पूर्व दिशा में न रखें।

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के समय इस चमत्कारी स्तोत्र का जरूर पढ़ें पाठ, धन संबंधी परेशानी होगी दूर -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
सुपरमार्केट से शॉपिंग करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान, नहीं करेंगे फिर फिजुलखर्च
ADVERTISEMENT