होम / विष्णु जी को इन मंत्रो से करें प्रसन्न, जगत के पालनहार कर देंगे आपकी नैया को पार

विष्णु जी को इन मंत्रो से करें प्रसन्न, जगत के पालनहार कर देंगे आपकी नैया को पार

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 9, 2024, 1:40 am IST

Vishnu Puja

India News (इंडिया न्यूज),Shri Hari Vishnu Puja: श्री हरि विष्णु अपने भक्तों पर अपार कृपा बरसाते हैं। इस दौरान भगवान विष्णु के कुछ मंत्रों का जाप करने का भी विशेष महत्व होता है, केवल गुरुवार को ही नहीं बल्कि अगर आप रोजाना भगवान विष्णु के इन मंत्रों का जाप करते हैं तो भक्तों के जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और उन्हें अपार सुख की प्राप्ति होती है। तो आइए जानते हैं भगवान विष्णु के प्रभावशाली मंत्र

मंत्र के जाप से लाभ

सुबह उठकर पूजा करने से जीवन में सकारात्मकता आती है, साथ ही देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है। अपने इष्ट की पूजा के साथ-साथ जीवन में आने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए मंत्र जाप करने का भी विशेष महत्व है। ऐसा करने से व्यक्ति जीवन में तरक्की करता है और भगवान का आशीर्वाद प्राप्त करता है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच मेें भारतीय टीम से बाहर हुए ये 4 खिलाड़ी, आखिर क्या है इसके पीछे का कारण

इन मंत्रों का करें जाप

बता दें कि, अगर आप नारायण की पूजा करना चाहते हैं और उनके प्रिय मंत्रों का जाप करना चाहते हैं तो आप ॐ नमो नारायण नमः या ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप कर सकते हैं। आप तुलसी या रुद्राक्ष की 108 मनकों की माला से 5, 7 या 11 बार जाप कर सकते हैं। आप देखेंगे कि ऐसा करने से आपके जीवन में आने वाली परेशानियां कम होंगी और आप समृद्धि की ओर बढ़ेंगे।

भगवान विष्णु प्रिय चीजें अर्पित करें

संसार के रक्षक भगवान विष्णु को उनकी प्रिय चीज अर्पित करने का भी विशेष महत्व है। आप भगवान नारायण की पूजा के दौरान उन्हें पंचामृत, पंचमेवा और केसर की मिठाई का भोग लगा सकते हैं। कहा जाता है कि ऐसा करने से भक्तों के जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं आती, आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की कृपा से घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है और गृह क्लेश और परेशानियां दूर होती हैं।

इस्लामाबाद में Imran Khan की पार्टी के रैली में गोलीबारी की घटना, कई पुलिसकर्मी घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT