होम / नहीं टिकता पैसा? आते ही हो जाता है खर्च? बस कर लें ये आसान से उपाय, हमेशा बनी रहेगी बरक्कत

नहीं टिकता पैसा? आते ही हो जाता है खर्च? बस कर लें ये आसान से उपाय, हमेशा बनी रहेगी बरक्कत

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 21, 2024, 8:31 pm IST
ADVERTISEMENT
नहीं टिकता पैसा? आते ही हो जाता है खर्च? बस कर लें ये आसान से उपाय, हमेशा बनी रहेगी बरक्कत

Money Remedies

India News (इंडिया न्यूज), Money Remedies: महंगाई के इस दौर में हमारे पास कितना भी पैसा क्यों न हो, वो हमेशा कम ही रहता है। अगर हम एक बजट बनाकर चलें और पैसा खर्च करते समय इस बात का ध्यान रखें कि हम फिजूलखर्ची तो नहीं कर रहे, तो हम पैसे बचा सकते हैं। लेकिन इसके बावजूद अगर आपके पास पैसा नहीं टिकता और आप उसके आने से पहले ही खर्च की तैयारी कर लेते हैं, तो आपको ये ज्योतिष उपाय करने चाहिए।

धन का सही इस्तेमाल कैसे किया जाए, यह एक अहम सवाल है। अक्सर लोग कहते हैं कि पैसा आ नहीं रहा है, लेकिन जो पैसा आता है, उसे खर्च करने का सही प्रबंधन और तरीका भी बेहद जरूरी है। अगर आप कपड़े खरीदने, उपहार देने या किसी जरूरी काम के लिए पैसे का इस्तेमाल करते हैं, तो वो सही दिशा में जा रहा है। लेकिन धन का दुरुपयोग ना करें, उसे बर्बाद ना करें। यहां जान लें धन टिकाने के उपाय।

पीली सरसों से उपाय

धन के उचित उपयोग और स्थिरता के लिए एक बहुत ही सरल उपाय है, जिसे आप अपनी रसोई से ही आसानी से कर सकते हैं। कुछ पीली सरसों के दाने लें और उन्हें अपने बटुए, बैग या जहां भी आप अपने पैसे और कार्ड रखते हैं, वहां रख लें। इसके बाद भगवान शिव का ध्यान करें। ऐसा करने से आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी और आप हमेशा धन्य महसूस करेंगे।

मंगलवार व्रत रखने से कष्टो को दूर करते है हनुमान जी, कर देते हैं बेढ़ापार, जानें उपवास में क्या खाएं और क्या नहीं? – India News

व्यापार और नौकरी में स्थिरता के लिए उपाय

धन के आगमन को नियमित और स्थिर रखने के लिए ये उपाय करें। अगर आपको लगता है कि आपके व्यापार या नौकरी में अस्थिरता है, तो गोमती चक्र का उपाय इस समस्या का समाधान कर सकता है। गोमती चक्र को भगवान विष्णु का प्रतीक माना जाता है। इस चक्र की घुमावदार रेखाएं देवी लक्ष्मी और भगवान विष्णु का प्रतीक हैं।

दिवाली से पहले इन 2 दिनों में भूलकर भी ना खरीदें झाड़ू, वरना रूठ जाएंगी मां लक्ष्मी, तिजोरियां भी हो जाएंगी खाली – India News

इसके लिए आपको एक छोटा और एक बड़ा गोमती चक्र लेना है और उसे सिंदूर में डालना है। हमारी संस्कृति में सिंदूर को शुभ माना जाता है। इसके अलावा आप एक गोमती चक्र को तांबे, पीतल या किसी भी धातु के बर्तन में रखकर अपने घर के मंदिर में स्थापित कर सकते हैं। यह एक चक्र बनाकर धन और स्थिरता को आकर्षित करता है।

 

 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT