होम / Palmistry: व्यक्ति की हथेली खोल देती है व्यक्तित्व के कई राज, जानिए क्या कहता है आपके हाथ का आकार-Indianews

Palmistry: व्यक्ति की हथेली खोल देती है व्यक्तित्व के कई राज, जानिए क्या कहता है आपके हाथ का आकार-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 14, 2024, 1:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र में हथेली पर रेखाओं के साथ-साथ हाथ की बनावट को भी बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आपकी हथेली की बनावट से क्या जानकारी मिलती है। किस तरह की हथेली शुभता का प्रतीक होती है और किस तरह ऐसी हथेली वाले लोगों को जीवन में अधिक संघर्ष करना पड़ता है, तो आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Labour Party: ब्रिटेन की लेबर पार्टी ने फिलिस्तीनी राज्य को मान्यता देने का लिया संकल्प, जानें पूरा मामला-Indianews

1- बड़ी हथेली वाले लोग बुद्धिमान और परिस्थितियों के अनुसार ढलने वाले माने जाते हैं। ऐसे लोग जो भी काम करते हैं उसमें अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करते हैं। बड़ी हथेली वाले लोगों में नई चीजें सीखने की जिज्ञासा देखी जा सकती है।

2- अगर किसी की हथेली में गड्ढा है या हथेली गहरी है तो इसे परेशानियों का कारण माना जाता है। ऐसे लोगों को भाग्य का साथ बहुत कम मिलता है। सफलता पाने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।

3- अगर हाथ पतला और सख्त है तो ऐसे लोग बहुत सोच-समझकर काम करने वाले माने जाते हैं। ये ज्यादातर चिंताओं से घिरे रहते हैं। ये किसी भी परिस्थिति में आसानी से ढल नहीं पाते हैं।

4- पतली और मुलायम हथेली वाले लोग ज्यादा आलसी होते हैं। ऐसे लोगों को कम मेहनत और ज्यादा आराम पसंद हो सकता है। इनका आलस्य कई बार इन्हें बुरी स्थिति में डाल सकता है।

5- जिन लोगों की हथेलियाँ कोमल और मोटी होती हैं, उन्हें जीवन में सभी सुख-सुविधाएँ प्राप्त हो सकती हैं। ऐसे लोग जीवन का भरपूर आनंद लेने वाले माने जाते हैं।

Motorola Edge 50 Ultra भारत में 18 जून को होगा लॉन्च, कई स्पेसिफिकेशन्स आई सामने-Indianews

6- हथेली जितनी कठोर होती है, व्यक्ति उतना ही अधिक मेहनती माना जाता है। ऐसे लोगों के जीवन में चाहे कितनी भी परेशानियाँ क्यों न आएँ, वे उनका डटकर सामना करते हैं।

7- यदि हथेली का आकार शरीर से छोटा है, तो ऐसे लोगों को किसी भी काम को करने में आवश्यकता से अधिक समय लग सकता है। ऐसे लोगों को अक्सर दुविधा में देखा जा सकता है।

8- यदि हथेली और उंगलियों का आकार समान अनुपात में है, तो ऐसे लोग संतुलित जीवन जीने वाले माने जाते हैं। इनका व्यवहार भी हर परिस्थिति में एक जैसा रहता है।

9- जिन लोगों की हथेलियों में नसें दिखाई देती हैं, उन्हें अपने जीवन में चुनौतियों का भी अधिक सामना करना पड़ता है। ऐसे लोग कामुक स्वभाव के भी माने जाते हैं। ये विपरीत लिंग के प्रति बहुत अधिक आकर्षित हो सकते हैं।

10- जिन लोगों की उंगलियाँ हथेली से लंबी होती हैं, उनमें निर्णय लेने की क्षमता कमजोर हो सकती है। ऐसे लोगों को कोई भी निर्णय लेने में बहुत समय लग सकता है और अक्सर वे दूसरों की राय पर निर्भर रहते हैं।

IPhone को टक्कर देने के लिए आया Oppo F27 Pro+ 5G स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT