होम / 02 May 2022 horoscope Today

02 May 2022 horoscope Today

India News Desk • LAST UPDATED : May 2, 2022, 6:00 am IST

02 मई  2022 का दैनिक पंचांग, आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय, 02 May 2022 horoscope Today

आचार्य नीरज पाराशर (वृन्दावन)

02 May 2022 horoscope Today : हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

Mesh Rashifal 02 May 2022 Aries horoscope Today

तिथि द्वितिया 29:20 तक
नक्षत्र कृत्तिका 24:34 तक
करण बालवा
कौवाला
16:22 तक
29:20 तक
पक्ष शुक्ल पक्ष
वार सोमवार
योग सौभाग्य 15:37 तक
सूर्योदय 05:43
सूर्यास्त 18:52
चंद्रमा वृषभ
राहुकाल 07:22 − 09:00
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास वैशाख
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:51 − 12:44

पंचांग के पांच अंग तिथि

हिन्दू काल गणना के अनुसार ‘चन्द्र रेखांक’ को ‘सूर्य रेखांक’ से 12 अंश ऊपर जाने के लिए जो समय लगता है, वह तिथि कहलाती है। एक माह में तीस तिथियां होती हैं और ये तिथियां दो पक्षों में विभाजित होती हैं। शुक्ल पक्ष की आखिरी तिथि को पूर्णिमा और कृष्ण पक्ष की अंतिम तिथि अमावस्या कहलाती है। तिथि के नाम – प्रतिपदा, द्वितीया, तृतीया, चतुर्थी, पंचमी, षष्ठी, सप्तमी, अष्टमी, नवमी, दशमी, एकादशी, द्वादशी, त्रयोदशी, चतुर्दशी, अमावस्या/पूर्णिमा।

नक्षत्र: आकाश मंडल में एक तारा समूह को नक्षत्र कहा जाता है। इसमें 27 नक्षत्र होते हैं और नौ ग्रहों को इन नक्षत्रों का स्वामित्व प्राप्त है। 27 नक्षत्रों के नाम- अश्विन नक्षत्र, भरणी नक्षत्र, कृत्तिका नक्षत्र, रोहिणी नक्षत्र, मृगशिरा नक्षत्र, आर्द्रा नक्षत्र, पुनर्वसु नक्षत्र, पुष्य नक्षत्र, आश्लेषा नक्षत्र, मघा नक्षत्र, पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र, उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र, हस्त नक्षत्र, चित्रा नक्षत्र, स्वाति नक्षत्र, विशाखा नक्षत्र, अनुराधा नक्षत्र, ज्येष्ठा नक्षत्र, मूल नक्षत्र, पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र, उत्तराषाढ़ा नक्षत्र, श्रवण नक्षत्र, घनिष्ठा नक्षत्र, शतभिषा नक्षत्र, पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र, उत्तराभाद्रपद नक्षत्र, रेवती नक्षत्र।

वार: वार का आशय दिन से है। एक सप्ताह में सात वार होते हैं। ये सात वार ग्रहों के नाम से रखे गए हैं – सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार।

योग: नक्षत्र की भांति योग भी 27 प्रकार के होते हैं। सूर्य-चंद्र की विशेष दूरियों की स्थितियों को योग कहा जाता है। दूरियों के आधार पर बनने वाले 27 योगों के नाम – विष्कुम्भ, प्रीति, आयुष्मान, सौभाग्य, शोभन, अतिगण्ड, सुकर्मा, धृति, शूल, गण्ड, वृद्धि, ध्रुव, व्याघात, हर्षण, वज्र, सिद्धि, व्यातीपात, वरीयान, परिघ, शिव, सिद्ध, साध्य, शुभ, शुक्ल, ब्रह्म, इन्द्र और वैधृति।

करण: एक तिथि में दो करण होते हैं। एक तिथि के पूर्वार्ध में और एक तिथि के उत्तरार्ध में। ऐसे कुल 11 करण होते हैं जिनके नाम इस प्रकार हैं – बव, बालव, कौलव, तैतिल, गर, वणिज, विष्टि, शकुनि, चतुष्पाद, नाग और किस्तुघ्न। विष्टि करण को भद्रा कहते हैं और भद्रा में शुभ कार्य वर्जित माने गए हैं।

AAJ KI RASHIFAL IN HINDI

Mesh Rashifal 02 May 2022 Aries horoscope Today

मेष Aries
(जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)
पॉजिटिव- धर्म-कर्म जैसे कार्यों में आपकी आस्था रहेगी। आप एक नए जोश व आत्मविश्वास के साथ अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहेंगे और सफल भी होंगे। अध्ययनरत युवा अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अथक मेहनत करेंगे।
नेगेटिव- व्यक्तिगत व्यस्तता के साथ-साथ संबंधों पर भी ध्यान दें।कुछ समय अपने परिवार तथा संबंधियों के साथ भी व्यतीत करें। संतान किसी परेशानी में उसका सहयोग करना तथा मनोबल बढ़ा कर रखना आपका दायित्व है।
व्यवसाय- इनकम अच्छी रहेगी। टूर एंड ट्रेवल्स, मीडिया और कला संबंधी कामों में तेजी आएगी। सरकारी नौकरीपेशा लोग अपने मन मुताबिक फील्ड मिलने से मानसिक शांति और राहत महसूस करेंगे।
लव- वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। परंतु प्रेम संबंधों में मर्यादा का उचित ध्यान रखना अति आवश्यक है।
स्वास्थ्य- कुछ समय मॉर्निंग वॉक और प्रकृति के सानिध्य में लगाएं। आपकी व्यवस्थित दिनचर्या तथा उचित खानपान आपके स्वास्थ्य को उत्तम बनाकर रखेंगे।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2
Vrish Rashifal 02 May 2022 Taurus horoscope Today
वृष Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)
पॉजिटिव- घर में किसी नए मेहमान के आगमन से खुशी भरा माहौल रहेगा।आज नजदीकी दोस्तों के साथ में मुलाकात तथा मनोरंजन में समय व्यतीत होगा। किसी मुद्दे पर लाभदायक विचार विमर्श भी होगा।
नेगेटिव- अत्यधिक जिम्मेदारियां बढ़ने से कुछ असहज महसूस करेंगे। अपने काम के बोझ को घर के अन्य सदस्यों के साथ बांट लें अन्यथा आपके कुछ महत्वपूर्ण काम अधूरे छूट सकते हैं। आय के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता रहेगी।
व्यवसाय- इस समय व्यवसाय पर बहुत अधिक मेहनत की जरूरत है। लापरवाही और आलस छोड़ दें। मीडिया और मार्केटिंग संबंधित संपर्कों का अधिक से अधिक इस्तेमाल करें, इससे आपको कई महत्वपूर्ण अनुबंध प्राप्त हो सकते है।
लव- पति-पत्नी में उचित सामंजस्य बना रहेगा। परंतु मित्रों के साथ बहुत अधिक समय व्यतीत करना आपकी पारिवारिक जीवन में खलल उत्पन्न कर सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन अवश्य करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 9
Mithun Rashifal 02 May 2022 Gemini horoscope Today
मिथुन Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)
पॉजिटिव- किसी नजदीकी रिश्तेदार का घर में आना और आपसी हास परिहास में समय व्यतीत करना घर का माहौल खुशनुमा बनाकर रखेगा। किसी विशेष सब्जेक्ट को लेकर हासिल की हुई नॉलेज आज आपके लिए फायदेमंद साबित होने वाली हैं।
नेगेटिव- जल्दबाजी और आवेश में आकर अपना कार्य बिगाड़ सकते हैं। बेहतर होगा कि कोई भी निर्णय लेने से पहले गंभीरता से उस पर सोच-विचार करें। किसी बाहरी व्यक्ति का आपके परिवार में दखलअंदाजी ना होने दें। घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह को नजरअंदाज ना करें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों के साथ चल रहा पुराना मतभेद आज खत्म होगा। काम पहले की तरह शुरू हो जाएगा। हर काम निगरानी में ही करवाए तो अच्छा रहेगा। निवेश संबंधी कामों को स्थगित रखें।
लव- व्यवसायिक परेशानियों को घर की सुख-शांति पर हावी न होने दें। पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने का मौका मिलेगा।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम की वजह से एलर्जी और खांसी जुकाम जैसी दिक्कत रहेगी। आयुर्वेदिक इलाज करना ज्यादा उचित रहेगा।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 2
Kark Rashifal 02 May 2022 Cancer horoscope Today
कर्क Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)
पॉजिटिव- घर के किसी सदस्य को बेहतरीन उपलब्धि मिलने से उत्सव भरा माहौल रहेगा। घर में कोई धार्मिक कार्य संबंधी गतिविधियां रहेंगी। जिससे आप सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद और सहयोग आपके लिए भाग्योदय कारक रहेगा।
नेगेटिव- बिना सोचे-समझे जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें। इस समय स्वभाव में धैर्य तथा नरमी बनाकर रखना अति आवश्यक है। और घर का माहौल भी नकारात्मक हो जाता है। पड़ोसियों के साथ किसी में मुद्दे पर वाद-विवाद में ना ही पड़े तो उचित है।
व्यवसाय- मीडिया तथा कंप्यूटर क्षेत्र से जुड़े व्यवसाय आज अप्रत्याशित लाभ कमाएंगे। इसलिए इस कार्य से संबंधित लोगों के संपर्क में अधिक से अधिक रहे। सरकारी नौकरी में काम की अधिकता की वजह से आज भी व्यस्तता बनी रहेगी।
लव- कुछ समय परिवार के साथ मनोरंजन व आमोद-प्रमोद में व्यतीत करने से घर के सभी सदस्यों के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3
Singh Rashifal 02 May 2022 Leo horoscope Today
सिंह Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)
पॉजिटिव- समस्याओं से घबराने की बजाए समाधान ढूंढना ज्यादा बेहतर है। कुछ समय बागवानी और प्रकृति के नजदीक भी बीतने से आपको मानसिक सुकून मिलेगा। किसी प्रिय मित्र के साथ शेयर करने से भी आपकी समस्याओं का हल निकलेगा।
नेगेटिव- घर में किसी बात को लेकर नकारात्मक वातावरण बन सकता है। बात को समझदारी व सूझबूझ से सुलझाने की कोशिश करें। लापरवाही अथवा तनाव की वजह से आप अपनी कोई महत्वपूर्ण चीज रख कर भूल सकते हैं।
व्यवसाय- बिजनेस में ज्यादा सुधार की उम्मीद नहीं है। स्थिति पहले ही तरह ही रहेगी। इसलिए इस समय अपने निजी काम पूरे करने की कोशिश करें। आर्थिक स्थिति सामान्य ही रहेगी। सरकारी सेवारत लोगों को अतिरिक्त कार्यभार संभालना पड़ सकता है।
लव- कुछ समय अपने जीवन साथी तथा पारिवारिक लोगों के साथ व्यतीत करने से घर का वातावरण खुशनुमा तथा सुखद रहेगा।
स्वास्थ्य- तनाव का असर आप की कार्य क्षमता पर भी पड़ सकता है। कुछ समय मेडिटेशन करने तथा प्रकृति को महसूस करने में भी व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5
Kanya Rashifal 02 May 2022 Virgo horoscope Today
कन्या Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)
पॉजिटिव- आत्मविश्वास और उचित कार्य प्रणाली से परिस्थितियों को काफी हद तक अपने अनुकूल कर लेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य जल्दबाजी में ना करके पहले उसके हर पहलुओं पर सोच-विचार अवश्य कर लें। इससे आप निर्णय लेने में अपने आप को ज्यादा सक्षम करेंगे।
नेगेटिव- शक और चिड़चिड़ापन आपके स्वभाव को नकारात्मक भी बना रहा है। इस पर जरूर विचार करें। घर के बड़े बुजुर्गों तथा वरिष्ठ व्यक्तियों का अपमान व अवहेलना बिल्कुल ना करें। उनका आशीर्वाद तथा सहयोग आपके लिए भाग्योदय कारक रहेगा।
व्यवसाय- इस समय युवा लोग ज्यादा और जल्दी मुनाफा कमाने के चक्कर में गैर कानूनी कामों में दिलचस्पी न लें। वरना फंस सकते हैं। कुछ मतलबी लोगों की सलाह के लिए नुकसानदायक रहेगी, इसलिए बेहतर है कि इस समय जैसी परिस्थितियां चल रही है उसे मंजूर कर ले।
लव- पारिवारिक सदस्यों का मिल-जुलकर हर परिस्थिति का सामना करना आपसी संबंधों में और अधिक नज़दीकियां लाएगा। प्रेम प्रसंगों में भी प्रगाढ़ता आएगी।
स्वास्थ्य- पिछले कुछ समय से चल रही किसी शारीरिक परेशानी से आज राहत मिलेगी। और आप स्वयं को स्वस्थ तथा ऊर्जावान महसूस करेंगे।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली रंग- 8
Tula Rashifal 02 May 2022 Libra horoscope Today
तुला Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)
पॉजिटिव- आपकी उदारता व सहज स्वभाव की ओर लोग बरबस ही आकर्षित होते हैं। आपका यही व्यवहार आपकी सफलता का कारण बनेगा। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने की उचित संभावना है। विद्यार्थी गण भी अपने अध्ययन संबंधी कार्यों की ओर ध्यान केंद्रित रखेंगे।
नेगेटिव- कोई कोर्ट केस चल रहा है तो आज मामला और अधिक उलझ सकता है। इसलिए सावधानी बरतें या स्थगित ही कर दें। किसी प्रोजेक्ट वगैरा में अपनी सामर्थ्य से ज्यादा पैसा फसाना उचित नहीं है।
व्यवसाय- मार्केट में आपकी अच्छी साख बनने की वजह से व्यापारिक पार्टियों की तरफ से आपको अच्छे आर्डर मिल सकते हैं। किसी नए काम की शुरुआत संबंधी योजनाएं बनेंगी जो कि सार्थक रहेंगी। जल्दी ही इनके अनुकूल नतीजे भी मिलेंगे।
लव- परिवार में सुख-शांति भरा माहौल रहेगा। युवाओं की दोस्ती और अधिक गहरी होगी।
स्वास्थ्य- चल रही वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों से अपना बचाव रखना अति आवश्यक है। क्योंकि इस समय खांसी जुकाम जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8
Vrishchik Rashifal 02 May 2022 Scorpio horoscope Today
वृश्चिक Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)
पॉजिटिव- रिश्तेदारों तथा पड़ोसियों के साथ संबंध मधुर बनाए रखने में आप की विशेष भूमिका रहेगी। आपकी कार्यकुशलता व क्षमता की सराहना भी होगी। आपको ऐसा लगेगा कि कोई ईश्वरीय शक्ति का आशीर्वाद आपको प्राप्त हो रहा है। वक्त के प्रवाह जैसा अपना जीवन बनाएं।
नेगेटिव- कुछ अनावश्यक खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। बजट का ध्यान रखें। घर के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानी के कारण तनाव रहेगा। बेहतर होगा कि समस्या को दोनों पक्ष की बात सुनकर सुलझाया जाए।
व्यवसाय- इस समय मेहनत ज्यादा और उससे फायदा कम मिलने के योग हैं। लेकिन यह समय धैर्य और संयम बनाकर ही रखने का है। इस समय अपनी पूरी ऊर्जा व्यवसाय संबंधी नीतियों में परिवर्तन लाने में लगाएं। धीरे-धीरे परिस्थितियां आपकी पक्ष में हो जाएंगी।
लव- पारिवारिक व्यवस्था बनाए रखने में आप पूरी उर्जा लगा देंगे। प्रेम संबंध भी मर्यादा पूर्ण बने रहेंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपने अंदर उर्जा और आत्म बल की कमी भी कभी-कभी महसूस हो सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 6
Dhanu Rashifal 02 May 2022 Sagittarius horoscope Today
धनु Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)
पॉजिटिव- रोजमर्रा की तनाव भरी दिनचर्या से निजात पाने के लिए मनोरंजन तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रम अवश्य बनाएं। इससे आपको शारीरिक और मानसिक थकान से मुक्ति मिलेगी। पारिवारिक वातावरण भी सुख शांति भरा बना रहेगा।
नेगेटिव- आलस और सुस्ती में आकर अपने प्रयासों में कमी ना करें। अन्यथा उधार दिया हुआ पैसा मिलने में मुश्किल होगी। नजदीकी मित्रों अथवा भाइयों के साथ किसी भी प्रकार की अनबन या मनमुटाव की स्थिति बनने से मानसिक अशांति रहेगी।
व्यवसाय- नई पार्टी के साथ मीटिंग होगी और अच्छे ऑर्डर भी मिलने की संभावना है। व्यवसायिक गतिविधियों में अच्छे सुधार होने के योग हैं। कर्मचारियों और सहयोगियों के साथ अच्छे संबंध रखें। इससे उनकी कार्य क्षमता में और इजाफा होगा।
लव- दांपत्य जीवन में बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप परेशानियां उत्पन्न कर सकता है। विवाहेत्तर संबंधों से दूरी बना कर रखना ही उचित है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। स्वस्थ बने रहने के लिए अपनी दिनचर्या को संयमित रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3
Makar Rashifal 02 May 2022 Capricorn horoscope Today
मकर Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)
पॉजिटिव- उचित समय पर लिए गए उचित निर्णय हमेशा सफलता देते हैं। इस समय की गई मेहनत आपके उत्तम भाग्य का निर्माण करेगी। आपकी योग्यता व कार्य क्षमता आपके लिए नई उपलब्धियां तैयार करेंगे। किसी संबंधी से चल रहे मतभेद भी दूर होंगे।
नेगेटिव- आय के स्त्रोतों की अपेक्षा खर्चों की अधिकता रहेगी। वर्तमान समय में नकारात्मक वातावरण की वजह से इस बात के लिए तनाव लेना उचित नहीं है। इस समय किसी अनुभवी व्यक्ति से परामर्श लेना अथवा अध्यात्मिक कार्यों में समय व्यतीत करना आपको मानसिक रूप से बल प्रदान करेगा।
व्यवसाय- वर्तमान परिस्थितियों की वजह से जो मंदी आपके व्यवसाय में आई थी, अब उससे निजात पाने का समय आ गया है। इस समय कार्य प्रणाली में किए गए बदलाव की वजह से उचित परिणाम हासिल होंगे। सरकारी नौकरी में आज कहीं स्पेशल ड्यूटी लग सकती हैं।
लव- अपनी परेशानियों को जीवनसाथी तथा परिवारिक सदस्यों के साथ अवश्य शेयर करें। आपको अवश्य ही कोई ना कोई उचित परामर्श मिलेगा।
स्वास्थ्य- तनाव और निराशा की स्थिति में अनुभवी तथा सकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के साथ समय व्यतीत करने से आपको सुकून मिलेगा।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5
Kumbh Rashifal 02 May 2022 Aquarius horoscope Today
कुंभ Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)
पॉजिटिव- नजदीकी रिश्तेदारों का घर में आवागमन होगा। काफी समय बाद सब मिलने से सभी लोग अपने आपको तनाव मुक्त व आनंद महसूस करेंगे। साथ ही किसी विशेष मुद्दे पर विचार विमर्श होने से कई समस्याओं का भी समाधान होगा।
नेगेटिव- अनावश्यक खर्चों पर रोक लगाएं। आर्थिक स्थिति का ध्यान रखें। घर के किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। इस समय उनका उचित देखभाल व इलाज अति आवश्यक है।।
व्यवसाय- व्यवसाय में अवांछित लोगों की उपस्थिति ना होने दें। बेहतर होगा कि प्रत्येक कार्य अपनी निगरानी में ही करवाएं। अपनी कार्यप्रणाली संबंधित कोई भी योजना किसी के समक्ष जाहिर ना करें, अन्यथा कोई इसका नाजायज फायदा उठा सकता है।
लव- किसी भी पारिवारिक समस्याओं को आपस में ही बैठकर सुलझाने का प्रयास करें। प्रेम संबंध मधुर रहेंगे।
स्वास्थ्य- कभी-कभी मन में नकारात्मक विचार उत्पन्न होने से उसका असर आप की कार्य क्षमता पर पड़ सकता है। ध्यान मेडिटेशन जरूर करें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 7
Meen Rashifal 02 May 2022 Pisces horoscope Today
मीन Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)
पॉजिटिव- कुछ चुनौतियां रहेगी। लेकिन अपनी सहनशीलता द्वारा परेशानियां को काबू करने में सक्षम रहेंगे। धीरे-धीरे हालात बेहतर होते जाएंगे। आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी। निकट संबंधी द्वारा समारोह आदि में शामिल होने का निमंत्रण मिलेगा।
नेगेटिव- व्यक्तिगत कार्यों में व्यस्त रहने के साथ-साथ घर की जरूरत संबंधी बातों का ध्यान रखना भी आपका दायित्व है। पैतृक प्रॉपर्टी संबंधी अथवा अन्य कोई परेशानियों की वजह से रिश्ते दूषित ना होने दें। संबंधों को सहेज कर रखना बहुत ही समझदारी का काम है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों के लिए बेहतरीन परिस्थितियां बनी हुई है। प्रयासों में सफलता मिलेगी। इस समय कार्य क्षेत्र में कोई पार्टनरशिप करने संबंधी किसी से बातचीत चल रही है तो उसे गंभीरता से लें। निकट भविष्य में यह पार्टनरशिप बहुत ही फायदेमंद रहेगी।
लव- परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा। मनोरंजक यात्रा संबंधी प्रोग्राम बनेंगे। प्रेम संबंधों को विवाह में परिणित करने हेतु पारिवारिक सहमति मिल सकती हैं।
स्वास्थ्य- किसी भी प्रकार के व्यसन तथा नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूर रहे। इन सब का नकारात्मक प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 2

02 May 2022 horoscope Today

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Also Read :-

Virgo Horoscope 2022 सिंगल लोगों के लिए ख़ास होगा यह साल

Virgo Tarot Horoscope 2022 : शुरू के कुछ दिनों में रहें सावधान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT