होम / Aaj Ka Rashifal: रविवार का दिन इन राशियों के लिए लेकर आएगा गुड न्यूज, जानें क्या कहता है आपका राशिफल  

Aaj Ka Rashifal: रविवार का दिन इन राशियों के लिए लेकर आएगा गुड न्यूज, जानें क्या कहता है आपका राशिफल  

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 17, 2024, 6:37 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Aaj Ka Rashifal: ग्रह-नक्षत्रों की चाल के आधार पर ही राशिफल का आकलन किया जाता है। 17 मार्च 2024 को शनिवार है। हिंदू धर्म में शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा का बहुत महत्व है। मान्यता है कि इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने और कुछ विशेष उपाय करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है। तो चलिए जानते हैं 17 मार्च 2024 को किन राशियों को फायदा होगा और किन राशियों को रहना होगा सावधान।

सभी राशियों की अपनी-अपनी विशेषताएं और लक्षण होते हैं जो किसी के व्यक्तित्व को परिभाषित करते हैं। क्या यह मददगार नहीं होगा यदि आप अपने दिन की शुरुआत पहले से ही यह जानकर करें कि आपके रास्ते में क्या आने वाला है? यह जानने के लिए पढ़ें कि आज हालात आपके पक्ष में होंगे या नहीं।

मेष 

आपके अपने प्रयास आपको फिट और ऊर्जावान बनाए रखने में मदद करेंगे। सभी बाधाओं के बावजूद, आप अपने वित्त को अच्छी तरह से प्रबंधित करने में सक्षम होंगे। परिवार में किसी योग्य व्यक्ति के लिए उपयुक्त वैवाहिक मैच की उम्मीद की जा सकती है। सड़क मार्ग से यात्रा सुरक्षित और आरामदायक होने का वादा करती है। संपत्ति से संबंधित कोई भी समझौता आज न करें। छात्रों को पूर्ण धैर्य और दृढ़ संकल्प के माध्यम से नए विषयों के साथ आने की संभावना है।

ये भी पढ़े:-China Claim on Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश पर चीन ने फिर दिखाए नापाक इरादे, भारत ने दिया मुहतोड़ जवाब

वृषभ 

प्रलोभनों को अपने ऊपर हावी न होने देने से आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। आर्थिक रूप से, पैसा आने से क्षितिज उज्ज्वल हो जाता है। किसी पारिवारिक समारोह में आप सबसे आगे हो सकते हैं। आज लंबी दूरी की यात्रा से बचें। शैक्षणिक मोर्चे पर समय की कमी के बावजूद आप किसी परीक्षा की तैयारी करने में सफल रहेंगे। यह उन लोगों से मिलने का अच्छा दिन है जिनसे आप लंबे समय से नहीं मिले हैं। आपकी ओर से की गई एक छोटी सी पहल आपको सुर्खियों में ला सकती है।

मिथुन

कोई आपको अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए फिटनेस प्रशिक्षण लेने के लिए प्रेरित कर सकता है। आप खुद को ऐसी स्थिति में पा सकते हैं जहां आपको दूसरों का बिल चुकाना होगा। आप परिवार को सामान्य से अधिक समय दे पाएंगे। लंबी यात्रा के लिए यह सबसे अच्छा दिन नहीं हो सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर चीज़ें नियंत्रण में रहेंगी, क्योंकि आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। कोई समारोह आपको सामाजिक मोर्चे पर सुर्खियों में ला सकता है।

ये भी पढ़े:-CAA पर अमेरिकी सिंगर ने की पीएम मोदी की तारीफ, अमेरिका को पढ़ाया यह पाठ

कर्क

सक्रिय जीवन जीने से छोटी-मोटी बीमारियाँ आपके पास नहीं फटकेंगी। अभी खर्च पर सख्त नियंत्रण की जरूरत है। घरेलू मोर्चे पर आप वह काम पूरा करने में सक्षम होंगे जो आप लंबे समय से चाहते थे। यात्रा करने वालों को आरामदायक यात्रा की उम्मीद हो सकती है। संपत्ति का कोई मामला आपके पक्ष में सुलझ सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर दूसरों के साथ संपर्क बनाए रखना मददगार रहेगा। आपने जो कुछ अपने ऊपर लिया है उसे पूरा करने में आप पूरी ताकत लगा सकते हैं।

सिंह 

आहार पर नियंत्रण आपके अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी बन जाएगा। आपको अपनी सोच से कहीं जल्दी वित्तीय ऋण चुकाना पड़ सकता है। पारिवारिक पुनर्मिलन की योजना है और आपकी पहल इसे संभव बनाएगी। एक लंबी यात्रा आपको तनावमुक्त करने में मदद करेगी और दिलचस्प भी साबित होगी। नई संपत्ति के कब्जे का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर इंतजार कर रही है। जो लोग किसी महत्वपूर्ण परीक्षा या प्रतियोगिता में भाग लेने वाले हैं उनके लिए उत्कृष्ट प्रगति की उम्मीद है। कोई सामाजिक अवसर आपको अपने मूड में पा सकता है।

कन्या 

आप में से कुछ लोग केवल फिट रहने के लिए खेल या फिटनेस प्रशिक्षण ले सकते हैं। धन आपके पास आता है और नकदी रजिस्टर को बजता रहता है। आप असंभव को हासिल करके परिवार को गौरवान्वित कर सकते हैं! गाड़ी चलाते समय अपना आपा खोने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि इससे आपको ही नुकसान होने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर आप विचारों में अधिक स्पष्टता हासिल करेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। प्रतिद्वंद्वियों को परास्त करना और जो कुछ भी आप छूते हैं उसमें उत्कृष्टता हासिल करना ही दिन तय करता है।

तुला 

आप संपूर्ण फिटनेस को ध्यान में रखते हुए एक नई व्यायाम दिनचर्या शुरू कर सकते हैं। यह उन योजनाओं में निवेश करने का समय है जिन पर आपको भरोसा है। आपकी उपलब्धियाँ माता-पिता और परिवार से संबंधित हो सकती हैं। आपके किसी रोमांचक यात्रा पर जाने की संभावना है जो आपको कोई नई जगह तलाशने का मौका देगी। संपत्ति के किसी मामले को सौहार्दपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए आप पहल कर पाएंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर दिन अच्छा रहेगा और आपने जो सोचा था उसे हासिल करने में मदद मिलेगी।

वृश्चिक

आप उत्तम शारीरिक स्थिति में बने रहने में सफल रहेंगे। कोई वित्तीय चिंता अपेक्षित नहीं है लेकिन बहुत उदारतापूर्वक खर्च न करें। पारिवारिक मोर्चे पर, बिना कुछ सोचे-समझे काम करने से आपकी स्थिति काफी बेहतर रहेगी। हाईवे ड्राइविंग मज़ेदार साबित होने की संभावना है क्योंकि आप अच्छी गति से चलते हैं। जो लोग अपनी जेब के लिए उपयुक्त संपत्ति की तलाश कर रहे हैं उन्हें अच्छे विकल्प मिलेंगे। अच्छा प्रदर्शन करने के प्रति आपकी दृढ़ दृढ़ता से शैक्षणिक मोर्चे पर सकारात्मक परिणाम आना तय है। किसी कार्यक्रम के लिए आपके सामाजिक दायरे में आपकी काफी मांग रहेगी।

धनु 

छोटी-मोटी बीमारी से निपटने में घरेलू उपचार फायदेमंद साबित होने की संभावना है। कैश रजिस्टर लगातार बजता रह सकता है, अब समय आ गया है कि आप लूट का आनंद लें! खुदरा विक्रेताओं के लिए यह अपनी कमाई बढ़ाने का अच्छा समय है क्योंकि बाजार अनुकूल दिख रहा है। आप जो भी करेंगे उसमें परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। दोस्तों के साथ घूमने-फिरने से कुछ ठोस उत्साह मिलने की संभावना है। ऐसा लगता है कि शैक्षणिक मोर्चे पर सबसे कठिन स्थिति से निपटने के लिए सही जोर ही आपकी कुंजी है।

मकर 

आप अधिक मात्रा में खाने और सही खाने की अपनी इच्छा को नियंत्रित करने में सफल रहेंगे। किसी महत्वपूर्ण चीज़ के लिए रखा गया पैसा फालतू चीज़ों पर ख़र्च हो सकता है। घरेलू मोर्चे पर कोई आपके कार्यों पर आपत्ति जता सकता है। फ्रीलांसरों को कमाई के नए स्रोतों का उपयोग करना पड़ सकता है, क्योंकि जो अस्तित्व में हैं उनके खत्म होने का खतरा है। निमंत्रण पर आपको किसी विदेशी स्थान की यात्रा का मौका मिल सकता है। आपको निवास बदलने और किसी बेहतर स्थान पर स्थानांतरित होने का अवसर मिल सकता है।

कुम्भ 

अनियमित दिनचर्या आपको फिटनेस के मोर्चे पर फायदा नहीं पहुंचा सकती है। अधिक ख़र्च करने से उनकी बचत में कुछ कमी आ सकती है। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोग अपने आसपास के लोगों को अपनी सोच के अनुरूप ढालने में सक्षम ::होंगे। घरेलू मोर्चे पर शांति और शांति बनी रहेगी और इससे आपको तनावमुक्त होने में मदद मिलेगी। कुछ लोगों के लिए दूर के गंतव्य की यात्रा का संकेत है। पढ़ाई के लिए अतिरिक्त समय देना आपकी पसंद के अनुरूप नहीं हो सकता है, लेकिन आवश्यक हो सकता है।

मीन 

जैसे ही आप फिट रहने का दृढ़ संकल्प लेते हैं, स्वास्थ्य संबंधी सभी चिंताएं गायब हो जाती हैं। अपने मौद्रिक संसाधनों को संरक्षित करने के लिए बचत मोड में आएं। अब आप पहले की तुलना में अपने प्रियजनों के अधिक करीब महसूस करेंगे। आधिकारिक यात्रा का मौका जल्द ही मिलने की संभावना है। दोस्तों के साथ यात्रा का योग है और यह आनंददायक साबित होगी। कुछ लोगों के लिए संपत्ति से अच्छे रिटर्न के संकेत हैं। पढ़ाई करने वालों का ध्यान वापस लौटेगा। कुछ लोगों के लिए सामाजिक मोर्चे पर आनंददायक दिन रहने का संकेत है।

Also Read:Jai Anmol Ambani: Anil Ambani को मिला बेटे जय अनमोल का साथ, 2000 करोड़ रुपये का बनाया साम्राज्य

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT