होम / Vastu Tips For Love : आपको मिलेगा मनचाहा प्यार, बस घर में करने होगे वास्तु के सुझाए ये काम- Indianews

Vastu Tips For Love : आपको मिलेगा मनचाहा प्यार, बस घर में करने होगे वास्तु के सुझाए ये काम- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 5, 2024, 1:40 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Vastu Tips For Love : दुनिया का हर व्यक्ति सच्चा प्यार पाना चाहता है, लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो जीवन भर भटकते रहते हैं लेकिन सच्चा प्यार नहीं पा पाते हैं। ऐसे में उन्हें अपना जीवन अधूरा लगने लगता है। वास्तु शास्त्र में ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो आपके जीवन में प्रेम को आकर्षित करते हैं। इसका मतलब यह है कि अगर आप मनचाहा प्यार पाना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र के ये उपाय कर सकते हैं। आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के किन उपायों की वजह से आपके जीवन में प्रेम दस्तक दे सकता है।

​बेडरूम में लगाएं पक्षियों की फोटो​

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि मनचाहा प्यार पाने के लिए घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में दो सुंदर पक्षियों की फोटो लगानी चाहिए। इससे आपके जीवन में प्रेम जरूर आएगा। पक्षी जोड़े की फोटो आपके घर में प्रेम ऊर्जा को आकर्षित करती है।

Chanakya Niti: मुसीबत में संचित धन ही आता है काम, जानिए क्या कहते हैं आचार्य चाणक्य-Indianews

​घर में सफेद रोशनी रखें​

कई लोगों को रात में पीले रंग का बल्ब जलाना पसंद होता है, लेकिन ऐसा करने से आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा बाधित हो सकती है। आपके घर में प्रेम और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे। इसके लिए आपको सफेद रंग की लाइट रखनी चाहिए, यानी रात में सफेद रंग का ही बल्ब जलाएं।

घर में आने दें नेचुरल लाइट

घर में प्राकृतिक रोशनी यानी सूर्य की रोशनी भी बहुत जरूरी है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। आपके घर में ऐसी खिड़कियां होनी चाहिए जहां से सूर्य की रोशनी कमरे में आती हो। इससे आपके जीवन में प्रेम बना रहता है।

राधा-कृष्ण की फोटो लगाएं

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में राधा-कृष्ण की फोटो लगाने से आपके जीवन में कभी भी प्रेम की कमी नहीं होती है। ऐसा करने से आपके जीवन में मनचाहा प्रेम भी आता है। घर में राधा-कृष्ण की फोटो लगाने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है।

​घर की दीवारों पर न कराएं सफेद या नीला रंग​

वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने घर की दीवारों को हरा, लाल, केसरिया या पीले रंग से रंगवाएं। इसके अलावा अगर आप मनचाहा प्रेम पाना चाहते हैं तो घर की दीवारों को कभी भी नीला रंग न करवाएं। इससे आपकी लव लाइफ प्रभावित होती है।

Love Marriage: लव मैरिज में बाधक होते हैं ये चार ग्रह, जानिए इससे बचने के उपाय-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT