होम / Aaj Ka Rashifal: सभी क्षेत्रों में होंगे आज आप सफल, खूब करेंगे तरक्की, जानिए अपना राशिफल-Indianews

Aaj Ka Rashifal: सभी क्षेत्रों में होंगे आज आप सफल, खूब करेंगे तरक्की, जानिए अपना राशिफल-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 5, 2024, 2:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Aaj Ka Rashifal: सभी राशियों की अपनी-अपनी विशेषताएं होती है। वैदिक ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। प्रत्येक राशि का स्वामी एक ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल के आधार पर ही राशिफल का आकलन किया जाता है। आज 5 मई 2024 रविवार का दिन है। इस दिन भगवान सूर्य की पूजा-आराधना का बड़ा महत्व है। धार्मिक मान्यता है कि सूर्यदेव की पूजा करने से तरक्की की राह की बाधाएं दूर होती हैं और जातक के सभी कार्य सफल होते हैं, तो चलिए जानते हैं क्या कहता हैं आपका राशिफल।

मेष राशिफल

आज शेयर बाजार और रियल एस्टेट में निवेश के नए अवसरों पर नजर रखें। अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें। रोजाना योग और ध्यान करें। ऑफिस में नए चुनौतीपूर्ण कार्यों को संभालने के लिए तैयार रहें। आज पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। कुछ लोग दोस्तों के साथ छुट्टियों की योजना बना सकते हैं।

iPhone यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द ही फोन में आएंगे ये नए फीचर्स- Indianews

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि के जातकों का मन अशांत रहेगा। अज्ञात भय सताएगा। निवेश से आर्थिक हानि के संकेत हैं। ऑफिस में काफी व्यस्त कार्यक्रम रहेगा. कामकाज की चुनौतियाँ बढ़ेंगी। सभी कार्य रुक-रुक कर चलेंगे। पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहे विवादों में कुछ लोगों की जीत होगी। धन संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे। यात्रा के योग बनेंगे। आज आप जमीन या वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों को शैक्षिक कार्यों में अपार सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। भावुकता में आकर कोई भी निर्णय न लें। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. सिंगल लोगों की किसी खास व्यक्ति में रुचि बढ़ेगी।

मिथुन राशिफल

कारोबारियों को नई जगह पर कारोबार शुरू करने का मौका मिल सकता है। आज ग्राहक आपके काम से खुश रहेंगे। परिजनों के साथ किसी पारिवारिक समारोह में शामिल हो सकते हैं। नई संपत्ति खरीदने के लिए भी आज का दिन शुभ है। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए किसी प्रतिष्ठित कॉलेज में आसानी से प्रवेश मिल सकता है। कुछ लोग नए उपकरण या घरेलू सामान खरीद सकते हैं। अपनी फिटनेस के प्रति लापरवाही न बरतें। रोजाना योग और ध्यान करें। इससे आपका संपूर्ण स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क राशिफल

आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आय के नए स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। धन-संपदा में वृद्धि होगी। नौकरी व व्यवसाय के लिए वातावरण अनुकूल रहेगा। नए कार्यों की जिम्मेदारी मिलेगी। आज आप परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। इससे पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। लेकिन लंबी यात्रा से बचें। कुछ लोग आज संपत्ति खरीद या बेच सकते हैं। पार्टनर के साथ भावनात्मक रिश्ता मजबूत होगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। सिंगल लोगों की लव लाइफ में नए रोमांचक मोड़ आएंगे। आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे. हर कार्य में भाग्य आपका साथ देगा।

Baby Girl Names: ध अक्षर से शुरू होने वाले लड़कियों के ये नाम हैं सबसे यूनिक, देखे लिस्ट-Indianews

सिंह राशिफल

सिंह राशि के जातकों के पेशेवर जीवन में चुनौतियां बढ़ेंगी। नए कार्यों की जिम्मेदारी मिलेगी। आपको ऑफिस में अधिक समय बिताना पड़ सकता है। बॉस आपके काम की सराहना करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार के किसी सदस्य की शादी तय हो सकती है। आज लंबी यात्रा से बचें. शैक्षिक कार्यों में उलझन महसूस होगी। बच्चों को एकाग्रता की कमी महसूस हो सकती है। रोमांटिक लाइफ अच्छी रहेगी। अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। अपनी भावनाओं को एक-दूसरे के साथ साझा करें। इससे रिश्तों में प्यार और रोमांस बरकरार रहेगा।

कन्या राशिफल

कन्या राशि वाले आज कोई नया वाहन या इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदने की योजना बना सकते हैं। जो लोग अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं उन्हें आज अपनी जॉब प्रोफाइल अपडेट रखनी चाहिए। आपको इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. आज परिजनों के सहयोग से कार्यों में आ रही रुकावटें दूर होंगी। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक छात्रों को अच्छी खबर मिल सकती है। प्रेम जीवन में ख़ुशी का माहौल रहेगा। अपनी भावनाओं को अपने साथी के साथ साझा करने में संकोच न करें। इससे आपका रिश्ता मजबूत और गहरा होगा।

तुला राशिफल

आज तुला राशि के जातकों का लंबे समय से रुका हुआ काम सफल होगा। अपने कौशल को बेहतर बनाने का प्रयास करें. घर में मेहमानों के आगमन से खुशनुमा माहौल रहेगा। आज आप सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। ऊर्जा एवं आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कुछ लोगों को नई संपत्ति खरीदने के ऑफर मिलेंगे। शैक्षिक कार्यों में बड़ी सफलता मिलेगी। प्रेम जीवन में खुशियां आएंगी। पार्टनर के साथ रिश्ता मजबूत और गहरा होगा। अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें। रोजाना योग और ध्यान करें।

वृश्चिक राशिफल

आज वृश्चिक राशि के लोग आर्थिक मामलों में भाग्यशाली रहेंगे। लेकिन आज निवेश का फैसला बहुत सोच-समझकर लें। ऑफिस में कुछ काम दोबारा करने पड़ सकते हैं। निवेश के नये अवसरों से आर्थिक लाभ होगा। घर के बड़े-बुज़ुर्ग पैसों को बच्चों में बाँट सकते हैं। कुछ लोग घर की मरम्मत करा सकते हैं। अपनी दैनिक दिनचर्या से छुट्टी लें और स्व-देखभाल गतिविधियों में संलग्न हों। रोजाना योग और ध्यान करें। आज आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। प्रेम जीवन में ख़ुशी का माहौल रहेगा।

Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग ने ओखला में BMW कार से जब्त हुए 2 करोड़ कैश, 2 लोग गिरफ्तार-Indianews

धनु राशिफल

आज ऑफिस में उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। लंबे समय से रुके कार्य सफल होंगे। व्यापार में लाभ होगा। आय में वृद्धि के नये स्रोत बनेंगे। पैसे बचाने पर ध्यान दें। नई आर्थिक योजना बनाएं। आज आपकी पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। करियर से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा। आपको अच्छे पैकेज के साथ नई नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा। हालाँकि कामकाज को लेकर नई जिम्मेदारियाँ भी मिलेंगी। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ मिलकर काम करें। इससे सभी कार्यों का मनोवांछित फल मिलेगा।

मकर राशिफल

आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। धन-संपदा में वृद्धि होगी। आय के नये स्रोत बनेंगे। शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। कुछ लोग नई संपत्ति खरीदने की योजना बना सकते हैं। आज आपको जमीन-जायदाद से जुड़े विवादों से भी राहत मिलेगी। रिश्तों में नए रोमांचक मोड़ आएंगे। आप अपने पार्टनर के साथ छुट्टियों का प्लान बना सकते हैं। इससे लव लाइफ में खुशियां आएंगी। पार्टनर के साथ भावनात्मक रिश्ता मजबूत होगा। आज आप अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें। अपने आहार में प्रोटीन और पोषण से भरपूर भोजन शामिल करें।

कुंभ राशिफल

आज आय के नए स्रोत बनेंगे। प्रोफेशनल लाइफ में खूब प्रगति करेंगे। लेकिन स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा। परिवार के साथ मौज-मस्ती भरे पलों का आनंद उठाएंगे। कुछ लोग नया फ्लैट या घर खरीदने की योजना बना सकते हैं। आज आप अपने क्रश से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी. वैवाहिक जीवन में ख़ुशी का माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे. समाज में सराहना मिलेगी। आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

मीन राशिफल

आज  पेशेवर और निजी जीवन में संतुलन बनाए रखें। जल्दबाजी में बड़ी रकम खर्च न करें। आज जीवन के हर क्षेत्र में भाग्य आपका साथ देगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी। सिंगल लोगों की नए लोगों से मुलाकात होगी। कुछ लोग परिवार के साथ छुट्टियों की योजना बना सकते हैं। जीवन में नई चीजों का अन्वेषण करें। अपनी दिनचर्या से थोड़ा ब्रेक लें। तनाव प्रबंधन गतिविधियों में संलग्न रहें। रोजाना योग और ध्यान करें। स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखें. पैसों के लेन-देन में थोड़ा सतर्क रहें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं। इंडिया न्यूज कभी इसकीपुष्टि नहीं करता। इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें।

Volodymyr Zelensky: यूक्रेन के राष्ट्रपति को वांछित अपराधियों की सूची में किया शामिल, रूस का बड़ा फैसला -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT