होम / iPhone यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द ही फोन में आएंगे ये नए फीचर्स- Indianews

iPhone यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द ही फोन में आएंगे ये नए फीचर्स- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 5, 2024, 2:37 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), iPhone:  Apple की गिनती टॉप टेक्नोलॉजी ब्रैंड्स में होती है, जो अपने ग्राहकों के लिए कई खास डिवाइस लेकर आता है। iPhone भी उनमें से एक है। एक नई रिपोर्ट सामने आई है कि कंपनी iOS 18 को पेश करने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि 10 जून को कंपनी WWDC 2024 का आयोजन करने की तैयारी कर रही है।

iOS 18 iPhones पर कम से कम 16 ऐप्स में कई नए फीचर्स लेकर आएगा। Apple Music, Health और Messages जैसे फीचर्स के लिए अपडेट पेश किए जाएंगे। आइए जानते हैं इनके बारे में।

Apple Music और कैलकुलेटर

iOS 18 के साथ, आप पर्सनलाइज्ड लिसनिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए ऑटोमैटिकली जेनरेटेड प्लेलिस्ट बना सकते हैं। दूसरी ओर, अगर कैलकुलेटर की बात करें, तो हाल ही में कैलकुलेशन, बेहतर यूनिट कन्वर्जन और नोट्स ऐप के साथ इंटीग्रेशन जैसे फीचर्स के लिए साइडबार के साथ एक नया ऐप पेश किया जाएगा। यह भी पता चला है कि कैलकुलेटर ऐप iPadOS 18 के साथ iPads पर अपनी शुरुआत करेगा।

Poco लॉन्च करने जा रहा है अपना पॉवरफुल स्मार्टफोन, मिलेंगे इसमें तगड़े फीचर-Indianews

कैलेंडर, रिमाइंडर और फ्रीफॉर्म

दोनों ऐप्स के बीच इंटीग्रेशन कैलेंडर और रिमाइंडर के बीच सुव्यवस्थित टास्क मैनेजमेंट के लिए काम करता है। इसके अलावा, Apple के ड्रॉइंग ऐप को कैनवास पर आसान नेविगेशन के लिए एक नया ‘विज़ुअल’ विकल्प मिलता है, जिसे Freeform कहा जाता है। iOS 18 में हेल्थ ऐप में नए AI-आधारित फीचर्स होंगे, हालाँकि इससे जुड़ी कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। iWork सुइट में ही आपको कुछ खास बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें ऑटो-जेनरेटिंग स्लाइड्स, तेज़ राइटिंग के लिए जेनरेटिव AI फीचर्स मिलेंगे।

मेल, फोटो और फिटनेस

नए iOS अपडेट के साथ, आपको इन ऐप्स के साथ कई खास बदलाव मिलेंगे। मैसेज – इसमें iPhone और Android डिवाइस के बीच बेहतर संचार के लिए RCS सपोर्ट मिलेगा, जिसमें हाई-रिज़ॉल्यूशन मीडिया, ऑडियो मैसेज, टाइपिंग इंडिकेटर, रीडिंग रिसीट्स और वाई-फाई मैसेजिंग शामिल हैं।

Google pixel 7 पर मिल रहा धमाकेदार ऑफर्स, 16 हजार तक घटा कीमत, जानें पूरी डिटेल्स-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT