होम / Benefits Of Pana Ratan: पन्ना रत्न नौकरी के लिए सहायक कैसे पहने

Benefits Of Pana Ratan: पन्ना रत्न नौकरी के लिए सहायक कैसे पहने

India News Editor • LAST UPDATED : March 17, 2022, 4:19 pm IST

 

Benefits Of Pana Ratan

इंडिया न्यूज

Benefits Of Pana Ratan: आमतौर पर आप किसी रत्न को जब धारन करें तो अपनी कुंडली के मुताबिक ही धारन करना चाहिए। रत्नों में देखा जाए तो पन्ना हमारे सौभाग्य का रत्न माना जाता है। इसलिए हर कोई इसे बिना ज्योतिष की पूछताछ के पहन लेता है। लेकिन इसके पहने से पहले हमें राशि में देख कर सलाह लेना बहुत जरूरी है।हम आपको पन्ना रत्न के बारे में कुइ जानकारी दे रहे हैं जो आपके बहुत काम आ सकती है।

पन्ना रत्न के फायदे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे जीवन में रत्नों का काफी महत्व बताया गया है। पन्ना रत्न पॉँच रंगों से मिलकर बना है, यह बुध ग्रह का रत्न बताया जाता है। बुध ग्रह मुख्य रूप से बिजनेस और नौकरी में वृद्धि के साथ ही दिमाग और वाणी को तेज करने में मदद करता है।(Benefits Of Pana Ratan)

 

Benefits Of Pana Ratan

पन्ना रत्न किसे पहनना चाहिए

अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह जन्म पत्रिका के तीसरे, छठे, आठवें और 12वें भाव में बैठा है तो आप इसे धारण न करें। अगर बुध की महादशा चल रही है तो इस रत्न को पहनने से पहले ज्योतिष की सलाह लेनी जरूरी है। दाग-धब्बे वाले पन्ना रत्न बिल्कुल ही नहीं धारण करना चाहिए। क्योंकि इससे आपके सुख-समृद्धि पर बुरा असर पड़ जाता है। बिजनेसमैन व्यक्ति को भी इसे धारण नहीं करना चाहिए। क्योंकि इससे बिजनेस में नुकसान हो सकता है।(Benefits Of Pana Ratan)

पन्ना रत्न पहने

पन्ना रत्न को  बुधवार के दिन या फिर ज्येष्ठा, रेवती आदि नक्षत्र में ही पहनना चाहिए। पन्ना रत्न को सोने या फिर चांदी की अंगूठी में बनाकर छोटी उंगली में पहनना होगा। मंगलवार की रात  शहद, मिश्री ,दूध के घोल में अंगूठी रख दें और बुधवार सुबह इसे गंगाजल से धो लें।। इसके बाद धूप दीप दिखाकर,’ऊँ बुं बुधाय नम:’ का जाप 108 बार करें और धारण कर लें।(Benefits Of Pana Ratan)

Read More: HC Refuses to Seeking Probe Against Arvind Kejriwal अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जांच की मांग वाली याचिका को एचसी ने सुनवाई से किया इंकार

Also read: Big Conspiracy Busted In Assam : कार्बी आंगलोंग जिले में यात्री बस से हथियार बरामद

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shaheed Bhagat Singh: शादमान चौक का नाम शहीद भगत सिंह हो, पाकिस्तान सरकार ने लाहौर HC से मांगा और वक्त -India News
Samsung का अपकमिंग फोल्डेबल फोन इस दिन होगा लॉन्च, मिलेंगे Galaxy AI फीचर्स- Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने मणिपुर में दोबारा मतदान की मांग की, EVM में तोड़फोड़-जबरन वोटिंग का लगाया आरोप -India News
Uttar Pradesh: ‘जय श्री राम’ लिखकर परीक्षा कर ली पास, मामला खुला तो प्रोफेसर हुए निलंबित- Indianews
Viral Video: बिना सीट बेल्ट के समुद्र किनारे SUV दौड़ाने लगा युवक, जानें फिर आगे क्या हुआ-Indianews
Asim Munir: एकजुट हो देश तो हरा सकते हैं, पाक सेना प्रमुख असीम मुनीर का बड़ा बयान- Indianews
Gurugram: पत्नी ने छोटे भाई से कर ली शादी, शख्स ने गुस्से में किया ऐसा काम हो जाएंगे हैरान- Indianews
ADVERTISEMENT