होम / Horoscope Today 6 February 2023: आज इन राशियों को मिलेगा आर्थिक लाभ, जानें अपनी राशि का हाल

Horoscope Today 6 February 2023: आज इन राशियों को मिलेगा आर्थिक लाभ, जानें अपनी राशि का हाल

Jyoti Shah • LAST UPDATED : February 6, 2023, 9:34 am IST

Horoscope Today 6 February 2023: ज्योतिष के अनुसार ग्रहों की चाल से शुभ व अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर अच्छा और बुरा दोनों तरह का प्रभाव डालती है। आज के राशिफल से आपको नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल पता चलता है। जिसे पढ़कर आप अपनी आज की योजनाओं को सफल बना सकते हैं। इससे आपको यह भी पता चलता है कि आपको आज कहां सावधानी बरतने की जरूरत है।

मेष

मेष राशि के जातकों को आज मेहनत से कार्य करना होगा। इसी के साथ आपको कुछ समस्याएं का सामना भी करना पड़ेगा। आज आपको कोई नया काम शुरू करने का अवसर मिल सकता है। आपकी मेहनत काम आएगी और आप किसी पुरानी गलती के चलते परेशान रह सकते हैं। अगर आपके वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी चल रही है तो आप माता-पिता की सलाह ले सकते हैं।

वृषभ

आज आपका दिन बेहतर रहने वाला है। आमदनी बढ़ने से आज आप खर्चा करेंगे और परिवार में किए हुए किसी वादे को पूरा कर पाएंगे। कारोबार कर रहे लोगों को मेहनत कर आगे बढ़ने की जरूरत है, नहीं तो कोई समस्या आ सकती है। संतान पक्ष आज आपको कोई खुशखबरी सुना सकती है। किसी यात्रा पर जाते वक्त वाहन बहुत ही सावधानी से चलाने की जरूरत है।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों का आज का दिन लाभदायक रहेगा। आपको व्यापार में मन मुताबिक लाभ मिलेगा। आज आपकी कोई छोटी से छोटी गलती भी सामने आ सकती है। इसके लिए आपको अपने अधिकारियों की बातों को मानकर आगे बढ़ना होगा। आपको आज समाज में कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मिलने का मौका मिल सकता है।

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य के लिहाज से थोड़ा कमजोर रहेगा। आपको बाहर की चीजें खानी बिल्कुल बंद करनी होगी और घर का भोजन ही खाएं। साझेदारी में काम कर रहे लोगों के बीच आज कोई बात बिगड़ सकती है, इसे संभालने की कोशिश करें। परिवार में किसी सदस्य की व्यवहार से आप परेशान रह सकते हैं। दांपत्य जीवन में यदि कोई अवरोध चला आ रहा है तो आज उससे निजात मिल सकती है।

सिंह

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। पारिवारिक रिश्तों में चल रही अनबन को बातचीत से सुलझाने की जरूरत है। वहीं, जीवनसाथी की सेहत के प्रति सचेत रहें, नहीं तो कोई समस्या खड़ी हो सकती है। आपके मान सम्मान में वृद्धि होने से आज आप खुश रहेंगे। इसी के साथ आज आपका दिन मेहनत भरा रहने वाला है।

कन्या

कन्या राशि के जातकों का आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आपकी आमदानी बढ़ेगी, जिसके लिए आपको कमाने का अन्य सोर्स मिलेगा। ऐसे में कई काम एक साथ हाथ लगने से आपकी व्याकाग्रता बढ़ सकती है। अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। परिवार में किसी बात को लकेर बातचीत हो तो अपनी राय जरूर रखें नहीं तो गलत फैसला लिया जा सकता है।

तुला

आज आपका दिन फलदायक होगा। आज आपकी कोई नई क्रिएटिविटी सामने आ सकती है, जिसे देखकर अधिरकारी भी हैरान रह सकते हैं। आपके पार्टनर की कोई बात आपको बहुत पसंद आएगी, जिससे आप दोनों में प्रेम और भी ज्यादा बढ़ जाएगा। परिवार में आपको अपने माता-पिता की सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों को आज दूसरों की मदद करने का मौका मिल सकता है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आप अपने परिवार वालों की जरूरत पर ध्यान देंगे, जिससे सब खुश रहेंगे। जीवनसाथी से आज अपनी मन की बात कर सकते हैं, आपको उनका पूरा सहयोग मिलेगा।

धनु

आज आप अपने मन की कोई बात परिजनों के सामने रख सकते हैं, ऐसा करने से आपका मानसिक बोझ कम होगा। आज आप धार्मिक कार्यक्रम से जुड़कर नाम कमाएंगे। अगर आपको कोई निवेश करने को कहे तो आपको सावधानी बरतनी होगी। वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा। आप आप अपने किसी पुराने दोस्त से मिल सकते हैं।

मकर

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। घर पर कोई शुभ मांगलिक कार्यक्रम के होने से खुशियां बनी रहेंगी। आपको अपने व्यवहार में बदलाव लाने की जरूरत है, नहीं तो किसी भी बात पर लड़ाई हो सकती है। अपने रुके हुए काम को समय रहते पूरा कर लें। कार्यक्षेत्र में आपको योग्यता अनुसार काम मिलने से आप खुश रहेंगे।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों का आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आप अपने पार्टनर के साथ कुछ समय अकेले में बिताएंगे। कामकाज को लेकर यदि आपको कोई परेशानी थी तो आज उनसे छुटकारा मिल सकता है। खर्चे बढ़ने की वजह से से आपकी आर्थिक स्थिति पर बहुत गहरा असर पड़ता दिख रहा है।

मीन

आज आपका ज्यादा खर्चा हो सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे और आपको तनाव बना रहेगा। इसी चिंता के चलते आप बिजनेस संबंधी फैसले समय पर नहीं ले सकेंगे। अगर जीवनसाथी से मन मुटाव है तो उसे दूर करना होगा, नहीं तो वह नाराज हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके सामने कई चुनौतियां आएंगी, जो आपके लिए समस्या ला सकता है।

ये भी पढ़ें: पेट के बल सोना आज ही करें बंद, सेहत पर पड़ता है बुरा प्रभाव

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prajwal Revanna Case: भगवान कृष्ण का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते थे प्रज्वल, कांग्रेस नेता के बयान पर छिड़ा विवाद-Indianews
Salman Khan House Firing: हथियार सप्लायर के परिवार ने पुलिस पर लगाया आरोप, उठाई ये बड़ी मांग -Indianews
Skin Care: डार्क सर्कल की क्या है वजह, जानें इससे छुटकारा पाने के कुछ घरेलु उपाय -Indianews
Delhi Women Commission: दिल्ली महिला आयोग से 223 कर्मचारी सस्पेंड, जानें LG ने क्यों उठाया यह कदम- indianews
Taapsee Pannu-Mathias Boe के संगीत रात का वीडियो आया सामने, झूमते झूमरों ने चुराई लाइमलाइट-Indianews
Google layoffs: आईटी हब बेंगलुरु में गूगल करेगा छंटनी, जा सकती है इतने कर्मचारियों की नौकरी-Indianews
West Bengal Madhyamik Result 2024: पश्चिम बंगाल 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, चंद्रचूड़ सेन बनें स्टेट टॉपर- indianews
ADVERTISEMENT