होम / Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews

Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 26, 2024, 2:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Top 5 Lucky Zodiac Sign: आज 25 अप्रैल दिन गुरुवार को चंद्रमा तुला राशि से वृश्चिक राशि में गोचर करने जा रहा है। साथ ही आज वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है और इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, व्यतिपात योग और विशाखा नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिसके कारण आज के दिन का महत्व भी बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार आज बन रहे शुभ योग का लाभ मिथुन, सिंह, मकर और अन्य 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों के लोग कामकाज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और धार्मिक कार्यों में भी रुचि लेंगे। राशियों के साथ ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों को करने से कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होगी और आपको भगवान विष्णु का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा, जिससे आपके सभी काम आसानी से पूरे होंगे। आइए जानते हैं आज यानी 25 अप्रैल का दिन किन राशियों के लिए भाग्यशाली रहने वाला है।

Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों को मिलेगा गुड न्यूज, जानें अपना राशिफल- indianews  

मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 25 अप्रैल का दिन

25 अप्रैल का दिन मिथुन राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है। मिथुन राशि वालों को कल किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा और करियर के क्षेत्र में भी अपार सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और भाई-बहनों की मदद से कई काम पूरे होंगे। इस राशि के कुछ लोगों को विदेश से रोजगार के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। अधिकारियों द्वारा की गई मेहनत की सराहना होगी और पदोन्नति के शुभ योग बनेंगे। व्यापारियों को कल कोई बड़ी डील मिल सकती है, जिससे अच्छा मुनाफा होगा। पारिवारिक और दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा और आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे।

मिथुन राशि के लिए गुरुवार का उपाय: घर में सुख-शांति और समृद्धि के लिए गुरुवार को केसर, पीला चंदन, हल्दी का दान करें। साथ ही इनका तिलक भी लगाएं। इससे कुंडली में गुरु की स्थिति भी मजबूत होती है।

सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 25 अप्रैल का दिन

25 अप्रैल का दिन सिंह राशि वालों के लिए लाभकारी रहने वाला है। कल सिंह राशि वालों का कोई अधूरा काम बिना किसी बाधा के पूरा हो जाएगा और धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी। अगर आप कल व्यापार में कुछ नए उत्पाद शामिल कर पाते हैं तो यह आपके लिए अच्छा मुनाफा लेकर आ सकता है। कल भगवान विष्णु की कृपा से नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है। कार्यस्थल पर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में आप सफल रहेंगे और विपरीत परिस्थितियों में भी गुस्से पर काबू रखेंगे। परिवार में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहेगी और आप अपने काम से घर में यश लाएंगे।

सिंह राशि के लिए गुरुवार का उपाय: भाग्य में वृद्धि के लिए गुरुवार की सुबह और शाम विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें और ध्यान रखें कि न तो किसी से कर्ज लें और न ही दें।

वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 25 अप्रैल का दिन

25 अप्रैल का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। वृश्चिक राशि वाले कल बुद्धि और कौशल का प्रयोग करके दूसरों को प्रभावित कर पाएंगे और व्यापार में प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर भी दे पाएंगे। अगर परिवार के सदस्यों के साथ कुछ दूरियां थीं, तो वे भी कल दूर हो जाएंगी और भाई-बहन हर काम में आपका पूरा साथ देंगे। नौकरीपेशा लोगों और व्यापारियों को मेहनत पर पूरा जोर लगाना होगा, तभी आप अपने काम पूरे कर पाएंगे। अगर आपने पहले किसी से कोई कर्ज लिया है, तो कल आप उसे चुकाने में पूरी तरह सफल होंगे। सिंगल लोगों का रिश्ता कल आगे बढ़ सकता है।

वृश्चिक राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय: रोग और बाधाओं से मुक्ति के लिए भगवान सत्यनारायण की कथा सुनें और गुरुवार को व्रत रखें और पीले कपड़े पहनें और नमक रहित भोजन करें।

मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 25 अप्रैल का दिन

25 अप्रैल का दिन मकर राशि वालों के लिए लाभकारी रहने वाला है। मकर राशि वाले कल अपनी बुद्धिमत्ता का परिचय देकर अपने शत्रुओं को आसानी से परास्त कर पाएंगे और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में कुछ समय बिताएंगे। पेशेवर जीवन में जीवनसाथी की सलाह लाभकारी साबित हो सकती है, जिसका आपको अच्छा लाभ मिलेगा। भौतिक संसाधनों में बढ़ोतरी होगी और आप धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से कल आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा और आप अपने परिवार के साथ खुले दिल से आगे बढ़ेंगे। ससुराल पक्ष के लोगों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और धार्मिक कार्यों में भी आपका मन लगेगा।

मकर राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय: पेशेवर प्रगति के लिए गुरुवार के दिन पूजा कक्ष में हल्दी की माला लटकाएं और कार्यस्थल पर पीले रंग का प्रयोग करें और लक्ष्मी नारायण मंदिर में लड्डू चढ़ाएं।

मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 25 अप्रैल का दिन

कल यानि 25 अप्रैल का दिन मीन राशि वालों के लिए बेहतर रहने वाला है। मीन राशि वालों को कल परिवार के किसी सदस्य से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है और वे अपने लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ेंगे। आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी, जिनसे आपको भविष्य में अच्छा लाभ मिलेगा। पारिवारिक रिश्तों में अगर कोई मतभेद था तो कल वह दूर हो जाएगा और रक्त संबंध मजबूत होंगे। साझेदारी में काम करना आपके लिए बेहतर रहेगा और आप कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं। नौकरीपेशा और व्यापारी वर्ग को कल अपने-अपने क्षेत्र में खूब लाभ मिलेगा और अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

मीन राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय : तांबे के पात्र पर कुबेर यंत्र या श्रीयंत्र अंकित करवाकर अपने पर्स में रखें। इसके साथ ही गोमती चक्र, कौड़ी, केसर या हल्दी का टुकड़ा इनमें से कोई चीज साथ में रखें।

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के समय इस चमत्कारी स्तोत्र का जरूर पढ़ें पाठ, धन संबंधी परेशानी होगी दूर -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT