होम / Sarkari Naukari Palmistry: हाथ के इस रेखा से आपको मिलेगी सरकारी नौकरी, जानें कैसा बनता है योग

Sarkari Naukari Palmistry: हाथ के इस रेखा से आपको मिलेगी सरकारी नौकरी, जानें कैसा बनता है योग

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 20, 2024, 4:32 am IST
ADVERTISEMENT
Sarkari Naukari Palmistry: हाथ के इस रेखा से आपको मिलेगी सरकारी नौकरी,  जानें कैसा बनता है योग

Sarkari Naukari Palmistry

India News(इंडिया न्यूज), Sarkari Naukri Palmistry: आज के दौर में ज्यादातर लोगों का सपना सरकारी नौकरी पाने का होता है। जिसके लिए लोग अपनी पूरी ताकत लगा देते है लेकिन फिर भी असफल रहते है। लेकिन क्या आपको पता है कि, आपके हाथ की एक रेखा आपकी सरकारी नौकरी का योग बनाता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हथेली पर कुछ रेखाएं सरकारी नौकरी मिलने के लिए होती है। इनसे सरकारी नौकरी मिलने की संभावना बनती है और कड़ी मेहनत करने के बाद व्यक्ति को बहुत आसानी से सरकारी नौकरी मिल सकती है। जिसे सूर्य पर्वत रेखा कहते है।

सूर्य पर्वत रेखा से बनता है योग

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार बात करें तो अगर आपकी हथेली में सूर्य पर्व है तो सरकारी नौकरी मिलने की संभावना काफी अधिक बढ़ जाती है। यदि किसी व्यक्ति की हथेली में सूर्य पर्वत रेखा उभरी हुई है और उस पर बिना किसी रुकावट के एक सीधी रेखा बन रही है तो समझ लें कि आपकी हथेली में सरकारी नौकरी मिलने के शुभ योग हैं।

कैसे करें पहचान?

जानकारी के लिए बता दें कि, सूर्य रेखा को समझने के लिए सबसे पहले आपको हृदय रेखा के बारे में जानना चाहिए। नीचे दिए गए फोटो में हृदय रेखा दिखाई गई है। आइए अब जानते हैं कि सूर्य रेखा कहां होती है। सूर्य रेखा हाथ की अनामिका उंगली के ठीक नीचे होती है। जो सबसे छोटी और मध्यमा उंगली के बीच में होता है। इस अनामिका उंगली के नीचे उभरने वाले क्षेत्र को सूर्य पर्वत कहा जाता है और इस पर्वत से हृदय रेखा की ओर जाने वाली रेखा को सूर्य रेखा कहा जाता है।

इस उम्र तक मिलेगी नौकरी

सरकारी नौकरी का संबंध उगते हुए सूर्य पर्वत से भी है। यदि किसी व्यक्ति की हथेली पर गुरु और सूर्य पर्वत उभरा हुआ हो तो वह व्यक्ति बहुत ही निपुण होता है और उसमें सीखने की बहुत तीव्र इच्छा होती है। उभरे हुए सूर्य पर्वत वाला व्यक्ति यदि एकाग्रता के साथ मेहनत करे तो उसे 28 वर्ष तक सरकारी नौकरी अवश्य मिलती है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT