होम / राहु के नक्षत्र में शनि का हो रहा है प्रवेश…इन 4 राशियों को अब दिसंबर तक रखना होगा सावधानी से कदम, बढ़ रही है मुश्किलें!

राहु के नक्षत्र में शनि का हो रहा है प्रवेश…इन 4 राशियों को अब दिसंबर तक रखना होगा सावधानी से कदम, बढ़ रही है मुश्किलें!

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 4, 2024, 2:48 pm IST
ADVERTISEMENT
राहु के नक्षत्र में शनि का हो रहा है प्रवेश…इन 4 राशियों को अब दिसंबर तक रखना होगा सावधानी से कदम, बढ़ रही है मुश्किलें!

Saturn Is Entering Rahu’s Constellation: आलस्य और काम को टालने की प्रवृत्ति से नुकसान हो सकता है। पिता के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आने से चिंता हो सकती है, और पैसे की बचत न करने पर आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

India News (इंडिया न्यूज), Saturn Is Entering Rahu’s Constellation: शनि ग्रह 3 अक्टूबर को राहु के स्वामित्व वाले शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं और 27 दिसंबर तक इसी नक्षत्र में रहेंगे। शनि के इस नक्षत्र परिवर्तन का असर सभी राशियों पर कुछ न कुछ अवश्य देखने को मिलेगा। कुछ राशियों के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है, और उन्हें विशेष सावधानियां बरतने की जरूरत होगी। आइए जानते हैं किन राशियों के लिए यह समय अधिक कठिन हो सकता है और उन्हें क्या उपाय करने चाहिए।

1. मेष राशि

शनि का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश मेष राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा।

  • संभावित समस्याएं: क्रोध की अधिकता और कार्यक्षेत्र में सीनियर्स के साथ तनाव की संभावना है। गलत संगति में पड़ने से समाज में नाम खराब हो सकता है, और धन से जुड़े निर्णयों में भी गलती हो सकती है।
  • सावधानियां: जितना हो सके शांत रहें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें। गलत संगत से दूर रहें और धन संबंधित निर्णय सोच-समझकर लें। सेहत का विशेष ध्यान रखें और खानपान में संतुलन बनाए रखें।

दीवाली शुरू होते ही शनि पलटेंगे आपना पासा, आने वाले 42 दिन में इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, हो जाएंगे मलामाल!

2. मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए यह समय विशेष रूप से मेहनत का है।

  • संभावित समस्याएं: आलस्य और काम को टालने की प्रवृत्ति से नुकसान हो सकता है। पिता के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आने से चिंता हो सकती है, और पैसे की बचत न करने पर आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
  • सावधानियां: आलस्य से बचें और अपने कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और आर्थिक मामलों में बुद्धिमानी से निर्णय लें। पैसे की बचत पर ध्यान दें और अनावश्यक खर्चों से बचें।

नवरात्रि के दूसरे दिन मां लक्ष्‍मी इन 5 राशियों पर होंगी मेहरबान, जाने कैसे होगी अपरंपार धन की बरसात?

3. सिंह राशि

सिंह राशि के लिए शनि का यह परिवर्तन मिश्रित प्रभाव लेकर आ सकता है।

  • संभावित समस्याएं: कार्यक्षेत्र में राजनीति से सावधान रहना होगा। गलत बयानबाजी से सामाजिक स्तर पर नुकसान हो सकता है। यात्रा के दौरान कीमती सामान खोने का डर रहेगा।
  • सावधानियां: कार्यक्षेत्र में राजनीति से दूर रहें और अपने शब्दों पर ध्यान दें। यात्रा के दौरान अपने सामान की सुरक्षा करें। हालांकि, शेयर मार्केट में निवेश करने वाले जातकों के लिए यह समय मुनाफा ला सकता है।

अगर अचानक से बुझ जाएं अखंड ज्योत तो क्या करें…ज्योतिशास्त्र में कैसे बताया गया है इसका समाधान?

4. मकर राशि

मकर राशि के लिए यह समय कई चुनौतियों से भरा रह सकता है।

  • संभावित समस्याएं: हृदय से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएं उभर सकती हैं। आर्थिक परेशानियों के समाधान के लिए कड़े फैसले लेने की आवश्यकता होगी। वाणी में संयम न रखने से विवाद हो सकते हैं।
  • सावधानियां: स्वास्थ्य का ध्यान रखें, खासकर हृदय संबंधी समस्याओं पर नजर रखें। आर्थिक मामलों में बिना सलाह लिए कोई बड़ा कदम न उठाएं। अपनी वाणी पर संयम रखें और जहां आवश्यक हो, वहां ही बोलें।

सारांश: क्या करें उपाय

  • इन राशियों के लिए संयम और धैर्य अत्यंत महत्वपूर्ण हैं।
  • गलत संगत और अनावश्यक विवादों से दूर रहें।
  • स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें और खानपान में सुधार करें।
  • आर्थिक मामलों में सावधानीपूर्वक निर्णय लें और अनावश्यक खर्चों से बचें।
  • अपने प्रियजनों की सलाह को महत्व दें और खुद पर नियंत्रण रखें।

कैसे हुई थी नवरात्रि की शुरुआत? सबसे पहले किसने रखा था मां के लिए व्रत और किस प्रकार की थी पूजा?

शनि के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश से उत्पन्न चुनौतियों को समझदारी और सावधानी से हल किया जा सकता है। जीवन में धैर्य बनाए रखने और सही समय पर सही निर्णय लेने से इन समस्याओं से आसानी से निपटा जा सकता है।

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT