होम / किस पर कहर बरपाएंगे शनिदेव? बुरा होने से पहले देते हैं ये संकेत, सावधान रहना आपका काम!

किस पर कहर बरपाएंगे शनिदेव? बुरा होने से पहले देते हैं ये संकेत, सावधान रहना आपका काम!

Babli • LAST UPDATED : September 21, 2024, 10:46 am IST

Shani dev Bad Sign

India News (इंडिया न्यूज़), Shani dev Bad Sign: सूर्यपुत्र शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है। अगर शनिदेव किसी पर मेहरबान हो जाएं तो उसके जीवन में चांदी ही चांदी होती है। किस्मत व्यक्ति के पीछे भागती है। वहीं अगर शनिदेव किसी पर अपनी बुरी नजर डाल दें तो उसे कंगाल बना देते हैं। शनिदेव दुनिया के एकमात्र ऐसे देवता हैं जो व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का फल देते हैं।

  • शनिदेव देते हैं संकेत
  • कम उम्र में बाल सफेद होना
  • जूते-चप्पल का बार-बार टूटना

Vicky Vidya Ka Woh Wala Video का नया गाना ‘तुम जो मिले हो’ हुआ आउट, 90 के दशक में ले जाएगी राजकुमार-त्रिप्ति की चंचल केमिस्ट्री

शनिदेव देते हैं संकेत

इतिहास गवाह है कि जिस पर भी शनिदेव की बुरी नजर पड़ती है, उसके जीवन में परेशानियों का दौर शुरू हो जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शनिदेव बुरा वक्त शुरू होने से पहले संकेत जरूर देते हैं। आज हम आपको शनि के ऐसे ही कुछ संकेत के बारे में बताएंगे जो शनि देव देते है यानी उपाय करके आप शनिदेव के प्रकोप से खुद को बचा सकते हैं या नुकसान को कम कर सकते हैं।

कम उम्र में बाल सफेद होना

बहुत लोगों के बाल कम उम्र में ही सफेद हो रहे हैं। कम उम्र में बाल सफेद होना, बालों का झड़ना और जोड़ों में दर्द होना। ये तीनों ही समस्याएं शनि की अशुभ दृष्टि का प्रभाव हैं। ये आने वाले बुरे दिनों के संकेत हैं।

जूते-चप्पल का बार-बार टूटना

शनि का प्रभाव सबसे पहले पैरों पर दिखता है, इसलिए अगर चलते-चलते अचानक चप्पल खो जाए या टूट जाए, तो यह आपके लिए बुरा संकेत है, इसलिए अगर आपकी चप्पल बार-बार टूटती है या खोने या चोरी होने लगती है, तो यह शनि के बुरे प्रभाव का संदेश है।

अगर आपको हमेशा सुस्ती और आलस्य महसूस होता है, तो सतर्क हो जाएं। अगर आपके चेहरे पर हमेशा थकान और चिंता की लकीरें रहती हैं, तो शनिदेव बुरे समय की शुरुआत का संकेत दे रहे हैं।

आखिरकार Urvashi Rautela ने क्रिकेटर Rishabh Pant संग डेटिंग की खबरो पर तोड़ी चुप्पी, बोली- ‘आरपी के साथ मुझे…’

आंखों की रोशनी में कमी

अगर आप समय से पहले आंखों की रोशनी चले जाने और कमर दर्द की समस्या से जूझ रहे हैं तो जान लें कि शनिदेव नाराज हैं और आप उनके प्रकोप का शिकार हो रहे हैं।

इन चीजों से हो जाएं सावधान

इसके अलावा दिन में अचानक सो जाना, किसी अपाहिज या गरीब और गंदे दिखने वाले व्यक्ति से झगड़ा होना, घर का कोई हिस्सा अचानक गिर जाना, लोहे से चोट लग जाना, पालतू जानवर जैसे काला कुत्ता, काली गाय, काली भैंस, काली बकरी या काली मुर्गी आदि की मृत्यु होना शनिदेव के संकेत हैं कि बुरा समय शुरू हो गया है।

‘गलत तरीके से छुआ…’ टीवी एक्ट्रेस ने खोली बॉलीवुड एक्टर की पोल, बोलीं-‘कभी काम नहीं करूंगी’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘मुस्लिमों जाग जाओ…’, AIMIM चीफ ने ऐसा क्या बोला जो इस्लामिक लोगों को लगी मिर्ची?
बेटी के मेल फ्रेंड के साथ छुपकर सिगरेट पीती थीं ये एक्ट्रेस, वजह जानकर घूम जाएगा दिमाग
पत्नी के साथ ‘पांडवों के पिता’ करते थे ऐसा काम, मिला विचित्र श्राप, आज तक भूल नहीं पाएं लोग
चलती गाड़ी में नाबालिग से गैंगरेप, नशीला पदार्थ देकर उठा ले गए थे आरोपी  
Chhattisgarh News: कवर्धा में हुए हिंसा पर बढ़ा तनाव! कांग्रेस ने की छत्तीसगढ़ बंद की घोषणा
मशहूर एक्टर प्रवीण डबास का हुआ भयानक एक्सीडेंट, हालत नाजुक होने के कारण ICU में भर्ती
Men Testosterone Levels: मर्दों का स्टेमिना खराब कर देती हैं ये 5 चीजें, इन वजहों तेजी से गिर सकता टेस्टोस्टेरोन लेवल, अगर करते हैं ये भोजन, तो…
ADVERTISEMENT