होम / साल के अंतिम सूर्य ग्रहण से इन 4 राशियों को रहना होगा सतर्क, आप भी जान लें वरना हो सकती है परेशानी

साल के अंतिम सूर्य ग्रहण से इन 4 राशियों को रहना होगा सतर्क, आप भी जान लें वरना हो सकती है परेशानी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 1, 2024, 8:33 pm IST
साल के अंतिम सूर्य ग्रहण से इन 4 राशियों को रहना होगा सतर्क, आप भी जान लें वरना हो सकती है परेशानी

surya grahan

India News (इंडिया न्यूज़), Surya Grahan: साल का दूसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण 2 अक्टूबर को लगने जा रहा है। पंचांग के अनुसार इस दिन आश्विन अमावस्या रहेगी। साथ ही महालया और पितृ पक्ष का आखिरी श्राद्ध भी रहेगा। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार सर्वपितृ अमावस्या के दिन कन्या राशि में 4 ग्रह एक साथ मौजूद रहेंगे। ऐसे में कन्या राशि में चतुर्ग्रही योग बनने जा रहा है। वहीं शनिदेव भी कुंभ राशि में वक्री चल रहे हैं। ऐसे में सूर्य ग्रहण का दिन और उसके बाद का समय कुछ राशियों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

सूर्य ग्रहण के कारण राशि चक्र की 4 राशियों के जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इस दिन सूर्य ग्रहण के साथ ही 4 ग्रह सूर्य, चंद्रमा, केतु और बुध भी कन्या राशि में रहेंगे। ऐसे में आइए विस्तार से जानते हैं कि किन राशियों के जीवन में सूर्य ग्रहण और चतुर्ग्रही योग का बुरा असर पड़ सकता है।

मेष राशि

सूर्य ग्रहण के कारण मेष राशि के जातकों को मानसिक तनाव और गलतफहमियों का सामना करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा, आपको अपने जीवनसाथी से सोच-समझकर बात करनी होगी। जिन बातों को लेकर आप संशय की स्थिति में हैं, उनके बारे में खुलकर बात करें। कार्यस्थल पर राजनीति से बचें तो अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि

इस सूर्य ग्रहण के कारण मिथुन राशि के जातकों को निजी रिश्तों में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, खासकर परिवार में। इसके साथ ही सामाजिक स्तर पर भी आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई मामला आपको परेशान कर सकता है।

बिहार में निकली बंपर भर्ती, 4 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, यहां पढ़े पूरा डिटेल

कर्क राशि

सूर्य ग्रहण के कारण कर्क राशि के जातकों को कार्यस्थल पर विवाद या कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपके विरोधी सक्रिय हो सकते हैं और आपके काम को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। इसलिए आप सतर्क रहकर खुद को बचा सकते हैं। धन संबंधी मुद्दों पर निर्णय लेने से पहले सलाह जरूर लें।

मीन राशि

सूर्य ग्रहण के कारण मीन राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना जरूरी है, मानसिक स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। आर्थिक स्थिति डांवाडोल हो सकती है, अनचाहे खर्चे बढ़ सकते हैं। इस दौरान मीन राशि के जातकों को किसी पर भी जरूरत से ज्यादा भरोसा करने से बचना चाहिए। करियर की स्थिति अच्छी रहेगी, इसलिए इस दौरान सिर्फ काम पर ही ध्यान दें।

अकेले रहने वाले लोग Heart Attack आने पर तुरंत करें ये काम, अस्पताल पहुंचने से पहले ऐसे रखें अपना ख्याल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT