होम / Swapna Shastra: सपने में आते हैं अगर राम भगवान तो जानें यह संकेत आपके लिए, शुभ या अशुभ

Swapna Shastra: सपने में आते हैं अगर राम भगवान तो जानें यह संकेत आपके लिए, शुभ या अशुभ

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 26, 2023, 1:08 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Swapna Shastra: रात को सोते समय अक्सर व्यक्ति सपना देखता है। वहीं कुछ सपने झूठे होते हैं तो वहीं कुछ सच भी होते हैं। फिलहाल अयोध्या में प्रभु श्री राम जी का भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है।प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या नगरी में तैयारियां जोरो-शोरों पर चल रही है। ऐसे में अगर सपने में प्रभु श्री राम जी के दर्शन होते हैं तो इसका क्या मतलब है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, यूं तो सपने में देवी-देवता के दर्शन होना बहुत ही शुभ माना गया है, लेकिन यदि भगवान श्री राम सपने में आते हैं तो यह जातक के लिए काफी शुभ है या अशुभ तो चलिए आज इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, यदि किसी जातक को सोते हुए सपने में भगवान श्री राम आते हैं तो यह बेहद ही शुभ संकेत है। मान्यता है कि, इस तरह के सपने से आपको जल्द ही सफलता मिलने का संकेत है। इसके साथ ही यदि आप किसी विकट परिस्थिति में फंसे हुए हैं, तो उस परिस्थिति से आप जल्द बाहर निकलने वाले हैं।

सपने राम का मंदिर दिखना शुभ

बता दें कि, किसी जातक को सोते सपने में प्रभु श्री राम का मंदिर दिखाई देता है तो ये संकेत आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है। मान्यता है कि, इस तरह का सपना देखने से बरसों से अटके हुए कार्य  जल्द ही पूरे होंगे। साथ ही सारी बाधाएं दूर भी हो जाएंगी। हर तरह की परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। साथ ही आप अपने लक्ष्य को हासिल करने में भी कामयाब होंगे।

हनुमान जी और राम जी का दिखना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, यदि किसी जातक के सपने में प्रभु श्री राम और हनुमान जी दोनों एक साथ दिखते हैं (Swapna Shastra) तो इस तरह के सपने बेहद शुभ होते है। मान्यता है कि, ऐसे सपने जीवन के सारे संकट दूर होने के संकेत मिलते हैं। जीवन में खुशियां आने का भी संकेत देता है।

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT