होम / Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में दिखते है बंदर, तो यहां जानें शुभ है या अशुभ

Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में दिखते है बंदर, तो यहां जानें शुभ है या अशुभ

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 25, 2023, 1:57 am IST
Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में दिखते है बंदर, तो यहां जानें शुभ है या अशुभ

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Swapna Shastra : स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दिखने वाली हर चीज को कोई न कोई अर्थ जरूर होता है। ये चीजें हमें आने वाले ​भविष्य की ओर इशारा करती हैं और इससे हम आगे के लिए सतर्क हो जाते हैं। यदि आपने सपने में बंदर देखा है तो इसके पीछे भी एक कारण है। बंदर को हनुमान जी के रुप में भी पूजा जाता है और माना जाता है कि सपने में बंदर देखने से हनुमान जी की कृपा मिलती है और घर में सुख-शांति का वास बना रहता है। लेकिन आपने सपने में बंदर को किस रूप में देखा है यह ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। तो जानिए इससे जुड़ी सभी जानकारी।

बंदर को हंसते हुए देखना

अगर आपने सपने में बंदर को हंसते हुए देख लिया है तो समझ जाइए कि आपका अच्छा समय शुरू होने वाला है। सपने में बंदर को खुश देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। बताया गया है अगर जीवन में किसी से पुरानी दुश्मनी चाल रही हो, तो वो भी खत्म हो जाती है।

बंदरों का झुंड देखना 

अगर आपने सपने में बंदरों का झुंड देखा है,तो इसका अर्थ है कि आपके परिवार में सुख शांति आने वाली है और साथ ही आपको आर्थिक लाभ होगा।

बंद को खाते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपने सपने में बंदर को कुछ खाते हुए दिखें है यह एक अशुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपको और घरवालों को किसी भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

बंदरों का लड़ना

सपने में आपने अगर बंदरों को लड़ते झगड़ते हुए देखा है, तो इसका अर्थ है कि आपके परिवार में किसी कारण दरार पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें – Anil Kapoor Birthday: सुमन और अर्जुन ने अनिल कपूर को खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई, लिखी ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT