होम / Swapna Shastra: सपने में दिखती है प्रेमिका तो जान लें इसका मतलब, मिलता है ये बड़ा शुभ संकेत

Swapna Shastra: सपने में दिखती है प्रेमिका तो जान लें इसका मतलब, मिलता है ये बड़ा शुभ संकेत

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 29, 2023, 1:24 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Swapna Shastra: सोते समय व्यक्ति को कई तरह के सपने दिखते हैं जिसमें से कुछ तो समझ आते हैं तो वहीं कुछ नहीं। कई बार सपने में हमें हमारे परिचित और प्रियजन भी दिखाई देते हैं। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति को सपने में अपना प्रेमी या फिर प्रेमिका दिखाई देते हैं तो इसके अलग-अलग संकेत मिल सकते हैं, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि, आपने प्रेमी या प्रेमिका को किस अवस्था में देखा है।

विवाह होने का मिल सकता 

बता दें कि, यदि आपको अपने सपने में प्रेमी या फिर प्रेमिका मुस्कुराते हुए दिखाई देता है तो इसे एक बहुत-ही शुभ सपना माना जाता है। इसका अर्थ है कि, आपको अपने प्रेमी या प्रेमिका का प्रेम मिलने वाला है। इसके साथ ही आपका रिश्ता विवाह तक भी पहुंच सकता है। वहीं, अगर आप सपने में अपनी शादी अपने पार्टनर से होते हुए देख रहे हैं तो इसका अर्थ है कि, आपके लव मैरिज की संभावना बन रही है।

रोते हुए देखने का अर्थ

अगर कोई भी व्यक्ति अपने सपने में अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को रोते हुए देखता है, तो इस प्रकार के सपने को बहुत ही शुभ नहीं माना गया। क्योंकि स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह सपना आपको यह संकेत देता है कि आपका प्रेमी या प्रेमिका आपसे नाराज है या फिर आपसे विश्वासघात कर सकता है। वहीं, ऐसे में आपको सचेत रहने की विशेष आवश्यकता है।

सपने में झगड़ने का मतलब

वहीं अगर आप सपने में अपने पार्टनर से झगड़ते हुए दिखाई देते हैं तो इसका मतलब यह है कि, आपकी लव लाइफ में कुछ परेशानियां सामने आ सकती हैं। ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है।

लव में खुशखबरी

कोई भी लड़का या फिर लड़की सपने में अपने पार्टनर से बात कर रहा है तो इसका अर्थ है कि, आपकी लव में जल्द ही कोई खुशखबरी मिल सकती है। या फिर ये सपना इस बात की ओर भी संकेत करता है कि, आपकी अपने लव पार्टनर के साथ शादी पक्की हो सकती है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT