होम / Swapna Shastra: सपने में पितृ दिखने का क्या है अर्थ, जानें शुभ या अशुभ

Swapna Shastra: सपने में पितृ दिखने का क्या है अर्थ, जानें शुभ या अशुभ

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 28, 2023, 12:43 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Swapna Shastra: सपने हमें हमारे भविष्य के बारे में बहुत सारी चीजों को बता सकता है। सपने में पितरों को देखने पर व्यक्ति कई तरह की अनुमान लगा सकता है। कुछ को पितरों का दिखना बेहद शुभ लग सकता है तो वहीं, कुछ लोग इसे अशुभ भी मानते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में पितरों के दिखने पर भी व्यक्ति को अलग-अलग तरह के संकेत मिल सकते हैं।

बार-बार पितृ सपने में आने का अर्थ

बता दें कि, यदि आपको सपने में पितृ आते हैं, तो इसका अर्थ हो सकता है कि, वह आपसे कुछ कहना चाहते हैं। इसका एक अर्थ यह भी हो सकता है कि, उनकी कोई इच्छा अधूरी है जिसे वह आपके माध्यम से पूरा करना चाहते हैं।

ब्राह्मणों को करें दान

इसके साथ ही अगर आपरके सपने में आपके पितृ आपसे कुछ खाने की चीज मांग रहे हैं, तो इसका अर्थ साफ है कि वह तृप्त नहीं हुए हैं। ऐसे में आपको अमावस्या के दिन या फिर पितरों की तिथि के दिन अपने पितरों के निमित्त ब्राह्मणों को दान-दक्षिणा देनी चाहिए। जिससे उनकी आत्मा को शांति मिल सकती है।

रोते हुए पितृ दिखाई दें तो

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, जब आपको अपने सपने में पितृ रोते हुए या फिर गुस्से में दिखाई पड़ते हैं, तो इस एक शुभ संकेत नहीं माना जाता है। इसका अर्थ हो सकता है कि वह आपके किसी काम से नाराज हैं।

खुश पितृ दिखने पर 

इसके साथ ही अगर आपको सपने में पितृ खुश दिखाई दें, फिर साथ बैठे दिखाई दें या फिर सफेद कपड़ों में दिखाई दें तो स्वप्न शास्त्र में इसे बेहद शुभ संकेत माना गया है। इसका अर्थ है कि, आपके पितृ आपसे प्रसन्न हैं। ऐसे में आपकी हर मनोकामना पूरी हो सकती है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT