होम / Swapna Shastra: सपने में भगवान गणेश के दर्शन होने का क्या है मतलब, जानिए ये शुभ है या अशुभ

Swapna Shastra: सपने में भगवान गणेश के दर्शन होने का क्या है मतलब, जानिए ये शुभ है या अशुभ

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 9, 2023, 12:20 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Swapna Shastra: हिंदू धर्म में भगवान श्री गणेश को प्रथम पूज्य माना जाता है। जब भी कोई नया काम करते है तो, भगवान श्री गणेश की विधि विधान से पूजा-अर्चना करने से जीवन में समृद्धि आती है। भगवान गणेश भक्तों के लिए विघ्नहर्ता माने जाते हैं। पूजा आराधना से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों के जीवन से विघ्न और बाधाओं को दूर कर देते हैं। गौरी पुत्र भगवान गणेश सभी देवताओं में प्रथम पूज्य हैं और शुभता के भी प्रतीक हैं। धार्मिक मान्यता है कि गणपति बाप्पा की पूजा करने और व्रत रखने से ज्ञान और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। अगर भगवान गणेश के दर्शन बार बार हो रहे है, तो आपका पूरा दिन अच्छा बीतता है। वहीं कोई व्यक्ति सपने में गणेश जी मूर्ति देखता है, तो इसका भी कुछ मतलब होता है। आइए जानते हैं सपने में भगवान गणेश जी को देखना कैसा होता है। तो यहां जानिए ये शुभ है या अशुभ।

बार बार सपने में गणेश भगवान के दर्शन होने का क्या है मतलब

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में भगवान गणेश जी की मूर्ति के दर्शन होना बहुत शुभ माना जाता है। बता दें मान्यता है कि ऐसा सपना दिखाई देने पर किसी को भी इसके बारे में न बताएं अन्यथा इसके शुभ फलों में कमी हो सकती है। साथ ही गणेश जी की मूर्ति से जुड़ा सपना जीवन में तरक्की और किसी शुभ कार्य के होने का इशारा माना जाता है।

सुबह 4 बजे के आसपास सपना देखने से ऐसा होता है 

वहीं मान्यता है कि यदि दोपहर के समय आपको ये सपना दिखाई देता है तो इसका कोई फल प्राप्त नहीं होता जबकि ब्रह्म मुहूर्त में यानी सुबह 4 बजे के आसपास सपने मे गणेश जी को देखना सबसे फलदायी माना गया है।

ये भी पढ़ें – Sharmila Tagore Birthday: शर्मिला टैगोर ने अपने परिवार संग मनाया जन्मदिन, Sara Ali Khan से लेकर सोहा-कुणाल ने किया ऐसे विश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अमेरिका जाकर दुनिया के ये 4 संकट हरेंगे PM मोदी, भारत लौटने से पहले होगा बड़ा धमाका
यूपी-बिहार, दिल्ली के साथ समूचे उत्तर भारत में कब और कितनी पड़ेगी ठंड? मौसम विभाग ने कर दी खतरनाक भविष्यवाणी
Kanpur News: आनंदेश्वर मंदिर के पास हादसा! दो युवकों को कार ने रौंदा, जानें खबर
Samastipur News: मुखिया संघ के अध्यक्ष की बेरहमी से हुई हत्या! ग्रामीणों का फूटा गुस्सा
किस पर कहर बरपाएंगे शनिदेव? बुरा होने से पहले देते हैं ये संकेत, सावधान रहना आपका काम!
मंगेश यादव के बाद अखिलेश यादव ने उठाए अजय के एनकाउंटर पर उठाया सवाल, बोले- केवल टांग में ही लग रही है गोली…
Delhi Crime News: संगम विहार में किशोर की निर्मम हत्या से दहशत, चाकू से गोदकर की गई हत्या
ADVERTISEMENT