होम / Swapna Shastra: सपने में शिवलिंग देखने का क्या है मतलब, जानें शुभ या अशुभ

Swapna Shastra: सपने में शिवलिंग देखने का क्या है मतलब, जानें शुभ या अशुभ

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 27, 2023, 12:17 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Swapna Shastra: सपने में अक्सर हमारे साथ ऐसा होता है कि हर दिन अलग- अलग सपने दिखते हैं साथ ही कभी ऐसा भी होता है कि सपने में शिवलिंग का दर्शन होता है लेकिन हम अक्सर इसे समान्य समझ लेते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। स्वप्न शास्त्र  (Swapna Shastra) के अनुसार, हमारे सपने हमें हमारे भविष्य के बारे में बहुत-सी चीजें बता देते हैं। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति को सपने में भगवान शिव के ही स्वरूप यानी शिवलिंग के दर्शन होते हैं तो इसका एक बहुत-ही खास मतलब होता है। सपने में अलग-अलग तरह से शिवलिंग दिखते हैं पर व्यक्ति को इसके अलग-अलग परिणाम भी मिल सकते हैं।

सपने में शिवलिंग शुभ या अशुभ?

बता दें कि, सपने में शिवलिंग को देखना एक बहुत ही दुर्लभ सपना माना जाता है। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति को ऐसा सपना दिखता है, तो इसे स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) में बहुत-ही शुभ माना जाता है।

भगवान शिव आपसे हैं प्रसन्न

यदि किसी व्यक्ति को शिवलिंग सपने में बार -बार दिखाई देता है, तो समझ जाइये कि भगवान शिव आपसे प्रसन्न हैं और आपको उनकी विशेष कृपा जल्द ही प्राप्त होने वाली है। इसका एक अर्थ यह भी माना जाता है कि आपकी सभी मनोकामनाएं जल्दी पूर्ण होगी।

ब्रह्मवैवर्त पुराण क्या है कहता

माना जाता है कि, ब्रह्म मुहूर्त में देखे गए सपने जल्द ही पूरे होते हैं। ब्रह्मवैवर्त पुराण के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को ब्रह्म मुहूर्त में सपने में शिवलिंग दिखते है, तो इसका अर्थ साफ है कि जिस कार्य के लिए वह व्यक्ति प्रयासरत है, उसका वह काम जल्द ही पूरा होने वाला है।

शिवलिंग पर बेलपत्र दिखने का मतलब

वहीं, शिवलिंग की पूजा करते समय उन्हें बेलपत्र जरूर रूप से अर्पित किया जाता है। ऐसे में यदि आपके साथ ऐसा होता है कि सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ा हुआ दिखाई देता है, तो यह एक बहुत ही शुभ सपना आपके लिए हो सकता है।  इसका अर्थ है कि, आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है और आर्थिक समस्या से भी छुटकारा मिलने वाला है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT