होम / इस भाग्यशाली मूलांक पर पैदा हुए लोगों पर रहती हैं गणपति बप्पा की विशेष कृपा, कही आपकी जन्म तारीख भी तो ये नहीं?

इस भाग्यशाली मूलांक पर पैदा हुए लोगों पर रहती हैं गणपति बप्पा की विशेष कृपा, कही आपकी जन्म तारीख भी तो ये नहीं?

Prachi Jain • LAST UPDATED : September 7, 2024, 9:30 pm IST

Lucky Date Of Births: मूलांक 5 वालों पर भगवान गणेश जी की विशेष कृपा होती है। वे बुद्धिमानी, साहस और धैर्य से जीवन में आने वाली सभी चुनौतियों का सामना कर सकते हैं और अपनी तेज बुद्धि के बल पर जीवन में आर्थिक और व्यवसायिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

India News (इंडिया न्यूज़), Lucky Date Of Births: अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक के माध्यम से किसी व्यक्ति के स्वभाव, व्यवहार और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है। मूलांक 1 से 9 तक होते हैं, और हर मूलांक किसी न किसी देवी-देवता से जुड़ा होता है। इनमें से भगवान गणेश जी विशेष रूप से मूलांक 5 वालों को प्रिय हैं।

मूलांक 5 किसका होता है?

यदि आपका जन्म किसी माह की 5, 14, या 23 तारीख को हुआ है, तो आपका मूलांक 5 होगा। इस मूलांक पर भगवान गणेश जी की विशेष कृपा होती है। गणेश जी जिन्हें ‘बुद्धि और विवेक के देवता’ माना जाता है, वे इन लोगों को अपनी बुद्धिमानी और सूझ-बूझ के साथ जीवन की चुनौतियों का सामना करने की शक्ति प्रदान करते हैं।

कौन हैं गणेश जी की पुत्री….अगर एक बार कर ली इन दिनों में उनकी पूजा तो बप्पा खुशियों से भर देंगे झोली?

मूलांक 5 के लोगों का स्वभाव

अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 5 वाले लोग बेहद इमोशनल होते हैं। वे जीवन में होने वाली भावनात्मक उथल-पुथल से आसानी से प्रभावित हो सकते हैं। इसलिए, इन स्थितियों से बचने के लिए उन्हें अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होती है। हालांकि, गणेश जी के प्रभाव से वे मानसिक स्थिरता और विवेक प्राप्त करते हैं, जिससे वे सही निर्णय ले पाते हैं।

बिजनेस और करियर में सफलता

गणेश जी की कृपा से मूलांक 5 वाले लोग अपनी बुद्धि का अद्भुत प्रयोग करके बिजनेस और करियर में जबरदस्त सफलता प्राप्त करते हैं। ये लोग हर चुनौती को एक चैलेंज के रूप में स्वीकार करते हैं और पूरी हिम्मत और समझदारी के साथ उसका मुकाबला करते हैं। इनकी तेज बुद्धि और सटीक निर्णय लेने की क्षमता इन्हें व्यापार और उद्योग धंधों में तेजी से आगे बढ़ने में मदद करती है।

अगर गणपति पूजा में बप्पा को नहीं चढ़ाई ये चीज तो कभी सफल नहीं होगी पूजा…विष्णु-ब्रह्मा से हैं गहरा सम्बन्ध?

आर्थिक स्थिरता

मूलांक 5 के लोग गणेश जी के आशीर्वाद से धन कमाने में सक्षम होते हैं। उनकी व्यवसायिक सूझ-बूझ और त्वरित निर्णय लेने की क्षमता उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाती है। वे व्यापार, उद्योग और उद्यमिता में सफलता प्राप्त करने की ओर अग्रसर रहते हैं। गणेश जी की कृपा से वे धन संचय करने और उसे सही तरीके से उपयोग करने की कला में माहिर होते हैं।

निष्कर्ष

मूलांक 5 वालों पर भगवान गणेश जी की विशेष कृपा होती है। वे बुद्धिमानी, साहस और धैर्य से जीवन में आने वाली सभी चुनौतियों का सामना कर सकते हैं और अपनी तेज बुद्धि के बल पर जीवन में आर्थिक और व्यवसायिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, किसी भी धार्मिक मान्यता को मानने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लेना आवश्यक है।

नगर निगम की अनोखी पहल….कान्हा गौशाला के गोबर से बनीं गणेश प्रतिमाएं,1500 रुपए में हो रही है बिक्री!

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
सुपरमार्केट से शॉपिंग करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान, नहीं करेंगे फिर फिजुलखर्च
ADVERTISEMENT