होम / ये 3 उपाय करने से कभी लौट कर नहीं आयेगा बुरा वक़्त, ऐसी चमकेगी किस्मत खुद हैरान रह जाएंगे आप?

ये 3 उपाय करने से कभी लौट कर नहीं आयेगा बुरा वक़्त, ऐसी चमकेगी किस्मत खुद हैरान रह जाएंगे आप?

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 15, 2024, 2:04 pm IST
ADVERTISEMENT
ये 3 उपाय करने से कभी लौट कर नहीं आयेगा बुरा वक़्त, ऐसी चमकेगी किस्मत खुद हैरान रह जाएंगे आप?

Money Upay: इन उपायों से जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं और मुसीबतों से मुक्ति मिल सकती है। महत्वपूर्ण यह है कि इन उपायों को श्रद्धा और विश्वास के साथ किया जाए।

India News (इंडिया न्यूज), Money Upay: जीवन में समस्या से न तो आजतक भगवान बच सके न ही इंसान लेकिन इससे परे एक सच ये भी है कि ज्योतिशास्त्र में इतनी हिम्मत है कि वह मनुष्य कि किस्मत भी बदल कर रख सकता हैं वास्तु अगर गलत हो तो इंसान राजा से भिखारी बन जायेगा लेकिन वही अगर वास्तु सही हो तो वही इंसान को भिखारी से राजा बनने से कोई नहीं रोक सकता बस जरुरत हैं तो उन्हें सही ढंग से समझने की। आज ऐसे ही कुछ नियम और तरीके हम आपके लिए लेकर आये है जिन्हे करते ही आपकी किस्मत का तख्ता पलट जाएगा…

सूर्य को अर्घ्य दें:

प्रतिदिन प्रातःकाल तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें लाल पुष्प, अक्षत (चावल), और गुड़ डालें। सूर्य को अर्घ्य देने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और जीवन में सफलता के द्वार खुलते हैं।

शनिवार को सरसों का तेल चढ़ाएं:

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों का तेल चढ़ाएं और तेल का दीया जलाएं। इससे शनि की दशा में सुधार होता है और संकट टलते हैं।

इन 5 राशियों का शुरू होगा शुभ समय…मंगलवार को प्रदोष साथ ही सूर्य का तुला राशि में गोचर, बनेंगे हर बिगड़े काम!

गाय को गुड़ और रोटी खिलाएं:

प्रतिदिन गाय को गुड़ और रोटी खिलाना बहुत शुभ माना जाता है। यह उपाय जीवन में शांति और समृद्धि लाने में मदद करता है।

काले तिल और उड़द का दान:

शनिवार को काले तिल, काली उड़द, और लोहे के सामान का दान करने से शनि दोष दूर होते हैं। यह उपाय जीवन में आने वाले संकटों को कम करता है।

हनुमान जी की पूजा:

हनुमान जी की कृपा से जीवन में आने वाली सभी बाधाएं दूर होती हैं। हर मंगलवार और शनिवार को बजरंग बाण या हनुमान चालीसा का पाठ करें और हनुमान जी को लाल वस्त्र अर्पित करें।

महिलाओं से बेराग, नमक का त्याग फिर 41 दिन की कड़ी तपस्या’…कौन है ये पानीपत के अद्भुद हनुमान?

नारियल का उपाय:

नारियल पर कुमकुम और हल्दी लगाकर हनुमान जी के मंदिर में अर्पित करें। इससे जीवन में सुख-समृद्धि आती है और समस्याओं का समाधान होता है।

नमक का टोटका:

घर के मुख्य द्वार पर एक कटोरी में सेंधा नमक रखें। यह उपाय नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है और सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है।

राहु के उपाय:

यदि जीवन में अचानक मुसीबतें आ रही हैं, तो राहु के दोषों से बचने के लिए सफेद और नीले रंग के वस्त्र धारण करें और शनिवार को राहु के मंत्रों का जाप करें।

मेष से मीन तक, जानें किन राशियों के लिए खराब रहेगा 2025? ज्योतिष से जानें सच्चाई

इन उपायों से जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं और मुसीबतों से मुक्ति मिल सकती है। महत्वपूर्ण यह है कि इन उपायों को श्रद्धा और विश्वास के साथ किया जाए।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT