होम / गुरु की वक्री चाल से 5 राशियों की किस्‍मत में आएगा बड़ा बदलाव, कर्क सहित, करियर में मिलेगी अप्रत्याशित ग्रोथ और धन-सम्मान में बढ़ोतरी

गुरु की वक्री चाल से 5 राशियों की किस्‍मत में आएगा बड़ा बदलाव, कर्क सहित, करियर में मिलेगी अप्रत्याशित ग्रोथ और धन-सम्मान में बढ़ोतरी

Prachi Jain • LAST UPDATED : August 30, 2024, 9:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Guru Vakri 2024 Kark Rashi: गुरु ग्रह 9 अक्टूबर 2024 को सुबह 10 बजकर 1 मिनट से वृषभ राशि में वक्री गति से चलना शुरू करेंगे। यह स्थिति अगले साल 5 फरवरी तक जारी रहेगी। ज्‍योतिष के अनुसार, गुरु को सौम्‍य और शुभ ग्रह माना जाता है, और नवरात्रि के शुभ अवसर पर गुरु की वक्री चाल से वृषभ और कर्क सहित 5 राशियों के लिए अच्छे दिन शुरू होंगे। इस दौरान अचानक से इन राशियों की कमाई बढ़ने के साथ करियर में बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे। जीवन में खुशियों का आगमन होगा और मान-सम्मान के साथ दौलत और शौहरत भी मिल सकती है।

मिथुन राशि पर गुरु के वक्री होने के प्रभाव

गुरु के वक्री होने से मिथुन राशि के लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। आपके द्वारा निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति संभव होगी और नए प्रोजेक्ट्स प्राप्त होंगे। यह समय आपकी जिंदगी में सकारात्मकता लाने वाला है। नौकरी में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे और रुका हुआ पैसा मिलेगा। हालांकि, किसी भी निर्णय को सावधानीपूर्वक लें और व्यावहारिकता बनाए रखें। गुरु आपको अत्यधिक आशावादी बना सकता है, इसलिए तात्कालिक लाभ की बजाय अपने कार्य और व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित रखें।

Aaj Ka Rashifal: मिथुन और धनु राशियों के लिए सामान्य रहेगा आज का दिन, जानें कैसा होगा बाकि राशि का आज का राशिफल

कर्क राशि पर गुरु के वक्री होने के प्रभाव

कर्क राशि के लोगों के लिए गुरु की वक्री चाल बहुत शुभ साबित होगी। आपकी किस्मत चमकेगी और आप तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ेंगे। आय के नए स्रोत खुलेंगे और नौकरी में भी तरक्की के योग बनेंगे। आप धन की बचत कर पाएंगे और बिजनेस में भी लाभ होगा। आपकी योजनाएं सफल होंगी और जीवन में प्रगति के नए अवसर सामने आएंगे।

कन्‍या राशि पर गुरु के वक्री होने के प्रभाव

कन्‍या राशि के लोग गुरु की वक्री चाल से नौकरी और व्यवसाय में मनचाही सफलता प्राप्त करेंगे। रुका हुआ पैसा मिलने से आपकी योजनाएं पूरी होंगी। जल्दीबाजी से बचें और विशेषज्ञ की सलाह लें। अपनी मेहनत को जारी रखें और स्वास्थ्य का ध्यान रखें। छोटी-मोटी समस्याएं आ सकती हैं, लेकिन उन्हें नजरअंदाज करने की कोशिश करें।

एक ऐसा मेटल जो कभी नहीं सकता हैं जल और वो हैं सोना, फिर कैसे सोने की लंका को दिया था जला?

वृश्चिक राशि पर गुरु के वक्री होने के प्रभाव

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए गुरु की वक्री चाल भौतिक सुखों और करियर में अचानक ग्रोथ का संकेत है। वेतन में वृद्धि होगी और व्यवसाय में मुनाफा बढ़ेगा। आपकी बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी और अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे। हालांकि, खर्च बढ़ सकते हैं, लेकिन अच्छी कमाई से कोई कमी महसूस नहीं होगी। संतान की तरक्की से भी खुशी मिलेगी।

धनु राशि पर गुरु के वक्री होने के प्रभाव

धनु राशि के लोगों के लिए गुरु की वक्री चाल बहुत ही शुभ साबित होगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी और तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। किसी अच्छे समाचार से खुशी का माहौल बनेगा। व्यवसाय में अच्छी कमाई होगी और लोगों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। ऑफिस में आपके काम की सराहना होगी और आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी।

क्या आप जानते हैं? कितने वर्ष का होता है एक युग और कितना खास है इसका धार्मिक महत्व

निष्कर्ष

गुरु ग्रह की वक्री चाल नवरात्रि के शुभ संयोग में कई राशियों के लिए लाभकारी साबित हो सकती है। प्रत्येक राशि के लिए अलग-अलग प्रभाव होंगे, लेकिन कुल मिलाकर यह समय करियर और व्यक्तिगत जीवन में प्रगति का संकेत देता है। अपने कार्य और निर्णयों में सतर्कता बनाए रखें और गुरु की वक्री चाल के सकारात्मक प्रभाव का पूरा लाभ उठाएं।

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Road Accident: छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा! ट्रेलर ने दो को रौंदा, मौके पर 1 की मौत 1 घायल
Gaya News: बिहार की खेत में अचानक चलने लगा रेल इंजन, हर कोई हैरान; जानें पूरा माजरा?
100 साल जीने के लिए तुंरत घर से निकाल दें ये चटपटी खाने की चीज, वरना 60 पार करना भी पड़ सकता है भारी
मुस्लिम जनजाति की अनोखी प्रथा…पुरुष पहनते हैं बुर्का तो वही महिलाएं कई पुरुषों के साथ बना सकती हैं संबंध, कैसा है ये देश?
कोलकता रेप मामले को लेकर होगा बड़ा फैसला! Mamata Banerjee के साथ डॉक्टरों की मीटिंग जारी
कौन थे भगवान शिव के दामाद जो बन गए थे सांप, ये कैसे व्यक्ति से दिल लगा बैठी थी अशोक सुंदरी?
अपना दर्द भूलकर सुनीता विलिम्स ने देश के लिए लिया इतना बड़ा फैसला, 5 नवंबर को ऐसे रचेंगी इतिहास
ADVERTISEMENT