होम / Vaastu Shaastra: सपने में अगर दिखे बचपन का दोस्त तो होता है शुभ, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र-Indianews

Vaastu Shaastra: सपने में अगर दिखे बचपन का दोस्त तो होता है शुभ, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 11, 2024, 7:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Vaastu Shaastra: दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जिसकी नींव हम खुद रखते हैं और इसीलिए दोस्तों का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। एक सच्चा दोस्त आपके जीवन से कई परेशानियां दूर कर सकता है। ऐसे में अगर आप भी कभी सपने में दोस्तों को देखते हैं, तो चलिए जानते हैं कि असल जिंदगी में इसका क्या मतलब होता है।

सपने में अपने बेस्ट फ्रेंड को देखना

अगर आप कभी सपने में अपने सबसे अच्छे दोस्त को देखते हैं तो यह सपना एक शुभ सूचक माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसा सपना देखने के बाद आपको जीवन में कुछ नए और अच्छे अनुभव हो सकते हैं। यह सपना आपको एक नई दिशा दिखाने का काम करता है, आप सही रास्ते पर आगे बढ़ते हैं और सफलता हासिल करते हैं। इसके साथ ही जिस प्रकार एक सच्चा मित्र कठिन परिस्थितियों में आपका साथ देता है, उसी प्रकार ऐसा सपना देखने के बाद जीवन की कठिन परिस्थितियों में कोई आपका उचित मार्गदर्शन कर सकता है।

KKR VS MI: मुंबई को हरा प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी कोलकता, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews

सपने में बचपन के दोस्त को देखना

बचपन के दोस्त हमेशा हमारी अच्छी यादों में शामिल रहते हैं। जिंदगी आगे बढ़ती रहती है लेकिन बचपन के दोस्त हमेशा हमारे दिमाग में रहते हैं। ऐसे में सपने में बचपन के दोस्तों को देखना शुभता का प्रतीक माना जाता है। ऐसा सपना देखने के बाद आपके जीवन में अच्छे बदलाव आ सकते हैं। बचपन के दोस्त सुनहरी यादों की तरह होते हैं इसलिए सपने में उनका दिखना भी आपके सुनहरे दौर का संकेत माना जाता है।

सपने में दोस्तों के साथ बातें बताना

अगर आप सपने में किसी दोस्त से बातें शेयर कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपके मन में कोई बात दबी हुई है जिसे आप कह नहीं पा रहे हैं। संभव है कि आपको कोई ऐसा व्यक्ति न मिले जिसके साथ आप अपनी बात साझा कर सकें, इसलिए ऐसा सपना देखने के बाद आपको थोड़ा सतर्क हो जाना चाहिए और अपनी भावनाओं को किसी दोस्त या करीबी रिश्तेदार के सामने व्यक्त करना चाहिए। ऐसा करने से आपके मन का बोझ कम हो सकता है। यह सपना इस बात का भी संकेत माना जाता है कि भविष्य में आपको अपने करीबियों से सहयोग मिलेगा।

सपने में मित्र की मृत्यु 

अगर आप सपने में किसी मित्र की मृत्यु देखते हैं तो यह सपना वास्तविक जीवन में कुछ चुनौतियाँ ला सकता है। आप किसी बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं, ऐसा सपना देखने के बाद आपको अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

Loksabha Election 2024: बीजेपी की हुई जीत तो अमित शाह बनेंगे पीएम, अरविंद केजरीवाल के दावे पर क्या बोले गृह मंत्री-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bihar: 17 दिनों के अंतराल में 12 पुल ढहने के बाद बिहार के अधिकारी ने इंजीनियरों पर लगाया आरोप
भविष्यवाणी साबित हुई सच: हाथरस की घटना के पीछे छिपी थी आषाढ़ कृष्ण पक्ष का दुर्योग काल बना संकटकाल!
क्या हैं ये ‘इमोशनल डंपिंग’, ध्यान से कही आप भी तो नहीं हो रहे इसका शिकार!
T20 World Cup 2024: जसप्रीत बुमराह के बेटे के साथ पीएम मोदी का खूबसूरत तस्वीर हुआ वायरल, देखें
Diabetes on Skin: अगर आपकी स्किन में दिख रहें हैं ये लक्षण, तो हो सकते हैं शुगर लेवल का संकेत
बेहद ही बुरे पति साबित होते हैं इन 7 आदतों वाले लड़कें, कही आपका पार्टनर भी तो नहीं हैं ऐसा?
Shahid Kapoor की वेब सीरीज फ़र्ज़ी से प्रेरित होकर एक गिरोह ने दिया ये अंजाम, कर्नाटक पुलिस ने रैकेट का किया भंडाफोड़, जानें मामला
ADVERTISEMENT