होम / Vastu Tips: किसी से ये चीजें न लें उधार बढ़ सकती हैं आपकी मुश्किलें, क्या कहता है वास्तु शास्त्र- Indianews

Vastu Tips: किसी से ये चीजें न लें उधार बढ़ सकती हैं आपकी मुश्किलें, क्या कहता है वास्तु शास्त्र- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 4, 2024, 12:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Vastu Tips: वास्तु शास्त्र व्यक्ति के जीवन को आसान बनाने में बहुत मदद करता है। इसके साथ ही वास्तु शास्त्र में यह भी बताया गया है कि व्यक्ति को कौन सी चीजें कभी दूसरों से उधार नहीं लेनी चाहिए, या दूसरों से मांगकर इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए। वरना आपको बुरे वक्त का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार वो कौन सी चीजें हैं।

बुरा वक्त शुरू हो जाता है

वास्तु शास्त्र में माना जाता है कि कभी भी किसी दूसरे व्यक्ति से घड़ी नहीं मांगनी चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से नकारात्मकता बढ़ती है, जिससे व्यक्ति के जीवन में परेशानियां भी बढ़ने लगती हैं। ऐसा करना आपके जीवन में दुर्भाग्य को आमंत्रित कर सकता है।

यह आदत सही नहीं है

कुछ लोगों की आदत होती है कि वो दूसरों से कपड़े मांगकर पहन लेते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र में इस आदत को बिल्कुल भी सही नहीं माना जाता है। माना जाता है कि ऐसा करने से कई तरह की शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है, साथ ही रिश्ते खराब होने का भी डर रहता है।

Ganga Saptami 2024: कब मनाई जाएगी गंगा सप्तमी, जानिए सही तिथि, शुभ मुहूर्त और महत्व-Indianews

कभी न मांगें ये चीजें

कई लोग दूसरों से पेन आदि भी मांग लेते हैं और उनका इस्तेमाल करते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र में ऐसा करना बिल्कुल भी सही नहीं माना जाता है। इसके साथ ही नमक भी किसी से मांगकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति की कर्ज की समस्या बढ़ सकती है।

न करें ये गलती

किसी दूसरे का दिया हुआ तोहफा कभी किसी और को न दें। वास्तु शास्त्र में ऐसा करना बिल्कुल भी सही नहीं माना जाता है। साथ ही जिस चीज को आप अपने लिए भाग्यशाली मानते हैं, उसे किसी और को देने से बचना चाहिए।

Morning Tips: सुबह उठकर देखते हैं शीशा, तो हो जाएं सावधान, वरना खराब हो जाएगा आपका पूरा दिन-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT