होम / Love Marriage: लव मैरिज में बाधक होते हैं ये चार ग्रह, जानिए इससे बचने के उपाय-Indianews

Love Marriage: लव मैरिज में बाधक होते हैं ये चार ग्रह, जानिए इससे बचने के उपाय-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 5, 2024, 1:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Love Marriage:  प्रेम विवाह की असफलता के पीछे चार ग्रहों की कमजोर स्थिति होती है। ये चार ग्रह हैं शुक्र, बृहस्पति, बुध और राहु। शुक्र ग्रह के कमजोर होने से आकर्षण कम होने लगता है। उसे अब सुंदरता में कोई दिलचस्पी नहीं है। यदि बृहस्पति कमजोर हो तो व्यक्ति को भोग-विलास की इच्छा नहीं होती। ऐसे में लव लाइफ में रोमांस खत्म हो जाता है। यदि बुध कमजोर हो जाए तो प्रेम का स्वरूप नहीं रह जाता। शादी में धोखा मिलने की संभावना बढ़ जाती है। वहीं अगर राहु कमजोर हो जाए तो वैवाहिक जीवन में कल्पना और भ्रम की स्थितियां बनने लगती हैं। संदेह संघर्ष को जन्म देता है, जो बिल्कुल भी उचित नहीं है, ऐसा प्यार टिक नहीं सकता। इसके साथ ही अगर कुंडली में पांचवां और सातवां घर कमजोर हो तो प्रेम विवाह असफल होने का खतरा रहता है।

इस उपाय से वैवाहिक जीवन अनुकूल रहेगा

ज्योतिषियों के अनुसार प्रेम विवाह में परेशानियां आती हैं। तीन महीने तक हर गुरुवार को बृहस्पति देव या शिव मंदिर में प्रसाद के रूप में पीली वस्तुएं, चने की दाल, पीले दूध के पेड़े और गुड़ चढ़ाएं। साथ ही मंदिर जाते समय हमेशा पीले कपड़े ही पहनें। ऐसा करने से कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होगी और वैवाहिक जीवन अनुकूल रहेगा।

PM Modi in Ayodhya: राम की नगरी अयोध्या में पीएम मोदी के रोड शो का चुनावों पर कितना होगा असर, जानें जनता की राय- Indianews

इस उपाय से आपसी प्रेम मजबूत होगा

प्रेम विवाह करने वालों को हर गुरुवार व्रत रखना चाहिए और हर गुरुवार को केले की जड़ की पूजा करनी चाहिए। बृहस्पति देव की कथा भी सुनें और सुनायें। इसके बाद हल्दी या केसर का तिलक लगाएं। ऐसा करने से आपके प्रेम विवाह में चल रही परेशानियां धीरे-धीरे दूर हो जाएंगी और पति-पत्नी के बीच आपसी प्रेम बना रहेगा।

 हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी

यदि राहु शुक्र, चंद्रमा, सप्तमेश या लग्नेश को पीड़ित कर रहा हो तो राहु की शांति के उपाय करने चाहिए। इसके अलावा सिलोनीज ओनिक्स को चांदी में जड़वाकर किसी ज्योतिषी से सलाह और पूजा करवाकर बुधवार के दिन ही धारण करें। ऐसा करने से आपको जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी और प्रेम विवाह में भी प्यार बना रहेगा।

इस उपाय से परेशानियां हो जाएंगी दूर 

यदि आपके प्रेम विवाह में कोई समस्या चल रही है तो कुंडली में पंचम भाव और पंचमेश तथा सप्तम भाव और सप्तमेश को मजबूत करें। साथ ही किसी ज्योतिषी से पूछकर शुक्र, बृहस्पति, बुध और राहु की शांति के उपाय करने चाहिए। ऐसा करने से न सिर्फ आपको प्रेम विवाह में चल रही परेशानियों से राहत मिलेगी बल्कि जीवन के हर क्षेत्र में लाभ भी मिलेगा।

इस उपाय से आपसी विश्वास बना रहेगा

प्रेम विवाह में आपसी प्रेम आजीवन बना रहे इसके लिए रोज सुबह सूर्य को जल चढ़ाएं और गायत्री मंत्र का जाप करें। साथ ही गुरुवार और पूर्णिमा का व्रत रखें और शुक्रवार के दिन छोटी कन्याओं को खीर खिलाकर आशीर्वाद लें। ऐसा करने से प्रेम विवाह में आपसी विश्वास बना रहेगा और जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होगी।

PM Modi in Ayodhya: राम की नगरी अयोध्या में पीएम मोदी के रोड शो का चुनावों पर कितना होगा असर, जानें जनता की राय- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ricky Ponting: जानें भारत के मुख्य कोच के लिए रिकी पोंटिंग ने आखिर क्यों ठुकराया BCCI का प्रस्ताव-Indianews
Google Photos Update: गूगल फोटो लेकर आया नया फीचर्स, अब मजे से बना पाएंगे सिनेमैटिक वीडियो
Singapore Airlines: सिंगापुर उड़ान में कई यात्री घायल, बैंकॉक अस्पताल बोला रीढ़ की हड्डी की सर्जरी की होगी आवश्यकता -India News
ब्रिटेन में हुआ चुनाव की घोषणा, जानें यहां कैसे चुना जाता है प्रधानमंत्री
Lok Sabha Election 2024: छठे चरण का चुनाव प्रचार हुआ बंद, 58 सीटों के लिए 25 मई को होगा वोटिंग
Laapataa Ladies: ‘लापता लेडीज’ ने ब्लॉकबस्टर ‘एनिमल’ को पछाड़ा, किरण राव ने दी प्रतिक्रिया-Indinews
Barabanki: यूपी में मानवता हुई शर्मसार, चिता की लकड़ी लेने गए पिता-जीजा को दारोगा ने लात-घूंसों से पीटा -India News
ADVERTISEMENT