होम / Vastu Tips: घर से निकलने से पहले पर्स में जरुर रखें ये चीज, होगा धन का लाभ

Vastu Tips: घर से निकलने से पहले पर्स में जरुर रखें ये चीज, होगा धन का लाभ

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 29, 2023, 2:41 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Vastu Tips: पैसे को रखने के लिए लोग अक्सर पर्स का इस्तेमाल करते हैं। पर्स रखने का चलन स्त्री और पुरुषों दोनों में ही है। लेकिन यदि आप चाहते हैं कि, आपका पर्स कभी भी धन से खाली न हो, तो इसके लिए आप वास्तु के अनुसार, अपने पर्स में ये चीजें रख सकते हैं। वास्तु के ये टिप्स अपनाने से आपको लाभ भी देखने को मिल सकता है।

होगी आपके उपर मां लक्ष्मी की कृपा

बता दें कि, यदि आप धन की समस्या का सामना कर रहे हैं, तो ऐसे में आपको पर्स में लक्ष्मी माता की एक कागज की फोटो जरुर रखनी चाहिए। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि, इस तस्वीर को समय-समय पर बदलते रहें। इसके साथ ही  आप अपने पर्स में श्रीयंत्र भी रख सकते हैं। ऐसा करने से आपका पर्स कभी भी खाली नहीं रहेगा।

पैसों से भरा रहेगा पर्स

इसके साथ ही आपको अपने पर्स में अक्षत यानी अखंडित चावल के दाने रखते हैं तो इससे आपको विशेष लाभ मिल सकता है। ऐसा करने से पर्स पैसों से भरा रहेगा। इसके साथ ही अपने पर्स में फिटकरी भी रखने से व्यक्ति को आर्थिक लाभ मिल सकता है। क्योंकि, वास्तु शास्त्र के अनुसार फिटकरी सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करती है, जिससे आपको धन व्यर्थ के कामों में खर्च नहीं होगा।

गलती से भी न रखें ये चीज

कई लोगों की एक आदत होती है कि वह बिल, रसीद या फिर टिकट आदि अपने पर्स में रख लेते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में ये सब चीजें रखने से विवाद बढ़ता है। इसके साथ ही पर्स में बीड़ी, सिगरेट और गुटखा आदि रखने से भी आपको बचना चाहिए। इस बात का भी जरुर ध्यान रखें कि, रात में सोते समय पर्स को कभी भी सिरहाने न रखें।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT