होम / आपका भाग्य बदलकर रखने तक की क्षमता रखता हैं आपका पर्स…बस खरीदते समय कर ले ये काम और देखें कमाल?

आपका भाग्य बदलकर रखने तक की क्षमता रखता हैं आपका पर्स…बस खरीदते समय कर ले ये काम और देखें कमाल?

Prachi Jain • LAST UPDATED : September 13, 2024, 3:00 pm IST

Lucky Things Keep In Purse: इन छोटी-छोटी बातों को अपनाकर आप अपने पर्स को न सिर्फ व्यवस्थित रख सकते हैं, बल्कि इसे धन और समृद्धि का एक साधन भी बना सकते हैं।

India News (इंडिया न्यूज़), Lucky Things Keep In Purse: पैसे रखने का तरीका सिर्फ आर्थिक प्रबंधन से ज्यादा है; यह आपके भाग्य और समृद्धि से भी जुड़ा होता है। पर्स (wallet) या हैंडबैग (handbag) में कुछ विशेष वस्तुएं रखने से न सिर्फ धन की स्थिति बेहतर हो सकती है, बल्कि आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो सकती है। यहां हम आपको बताएंगे कि पर्स में कौन-कौन सी वस्तुएं रखनी चाहिए और नया पर्स कब खरीदना सबसे शुभ होता है।

नया पर्स कब खरीदना चाहिए

नया पर्स खरीदते समय सही दिन और समय का चुनाव करना महत्वपूर्ण होता है। ज्योतिष के अनुसार, धनतेरस का दिन (इस वर्ष धनतेरस 2024 के लिए सही तारीख़ देखें) नया पर्स खरीदने के लिए अत्यंत शुभ माना जाता है। धनतेरस के दिन खरीदारी करने से आपके पर्स में धन का प्रवाह बना रहता है। इसके अलावा, शुक्रवार को भी नया पर्स खरीदना शुभ माना जाता है क्योंकि यह दिन मां लक्ष्मी का दिन होता है, जो धन और समृद्धि की देवी हैं।

महाभारत काल के वो 5 विनाशकारी हथियार…जिसके आगे आज का घातक परमाणु बम भी है खाक बराबर!

पर्स में रखनी चाहिए ये शुभ वस्तुएं

चांदी का सिक्का: नया पर्स खरीदने के बाद, सबसे पहले उसमें चांदी का एक सिक्का रखें। सिक्के को पर्स में रखने से पहले इसे मां लक्ष्मी को अर्पित करें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहती है। अगर चांदी का सिक्का उपलब्ध नहीं है, तो अक्षत (चावल के दाने) भी रख सकते हैं।

आशीर्वाद स्वरूप पैसे: अगर आपको बड़े-बुजुर्गों से आशीर्वाद के रूप में पैसे मिले हैं, तो उन्हें अपने पर्स में रखें। यह आशीर्वाद आपके पर्स को हमेशा भरपूर बनाए रखने में सहायक होता है।

एक रुपये का नोट: अपने पर्स में एक रुपये का नोट जरूर रखें और इसे खर्च करने से बचाएं। माना जाता है कि एक रुपये का नोट रखने से धन का आकर्षण बढ़ता है और पर्स में हमेशा पैसे बने रहते हैं।

कौड़ी: एक कौड़ी भी पर्स में रखने से धन की वृद्धि होती है। इसे भी मां लक्ष्मी की कृपा के प्रतीक के रूप में देखा जाता है।

खाटू श्याम से लौटते समय जो ले आये ये 5 चीजें तो खुल जाएंगे बंद किस्मत के दरवाजें? जानें नाम!

मां लक्ष्मी की तस्वीर: पर्स में मां लक्ष्मी की छोटी सी तस्वीर रखने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है और धन की देवी की कृपा प्राप्त होती है।

पीपल का पत्ता: पीपल का पत्ता भी पर्स में रखने से धन में वृद्धि होती है। इसे शुद्ध और साफ तरीके से रखें।

गोमती चक्र: गोमती चक्र (Gomati Chakra) भी एक शुभ वस्तु है, जिसे पर्स में रखने से धन लाभ होता है। यह पर्स के भीतर समृद्धि और आशीर्वाद का प्रतीक होता है।

श्रीयंत्र: श्रीयंत्र एक पवित्र ज्यामितीय आकृति है, जिसे पर्स में रखने से धन, ऐश्वर्य और समृद्धि में वृद्धि होती है।

सनातन धर्म और हिंदू धर्म में क्या है अंतर, कई रहस्यों पर आज भी गिरे हुए है परदे?

निष्कर्ष

इन छोटी-छोटी बातों को अपनाकर आप अपने पर्स को न सिर्फ व्यवस्थित रख सकते हैं, बल्कि इसे धन और समृद्धि का एक साधन भी बना सकते हैं। सही दिन पर नया पर्स खरीदें और उसमें ऊपर बताए गए वस्तुओं को शामिल करें, ताकि आपका पर्स हमेशा धन से भरा रहे और आप आर्थिक समृद्धि का अनुभव कर सकें।

Mahabharat: द्रौपदी ही नहीं, दुर्योधन की पत्नी का भी हुआ था भरी सभा में अपमान, जानें महाभारत की अनसुनी कहानी

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rajasthan News: RAS प्रियंका के मौत के बाद हंगामा, विश्नोई समाज ने सरकार से की ये मांग
बड़ी ही अनदेखी महाशक्ति वाले होते है इन राशियाों के लोग, दुनिया में रखते है एक खास पहचान
IPS Shivdeep Lande: पूर्णिया जोन के आईजी शिवदीप लांडे ने दिया इस्तीफा, आगे का प्लान किया शेयर
ऑफिस वर्कलोड के चलते पुणे की इस CA लड़की ने गंवा दी अपनी जान, अब माँ का भावुक खत पढ़ केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानें क्या?
Dausa News: 18 घंटे बाद बोरवेल से बाहर आई मासूम, जानें पूरा मामला
Delhi New Cabinet: Atishi के कैबिनेट में होगी दलित नेता की एंट्री, दिल्ली के CM के साथ शपथ लेंगे ये 5 नेता
MP News: पूर्व विधायक के भतीजे के मकान में चोरी, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी
ADVERTISEMENT