होम / आज इन दो राशियों पर माता लक्ष्मी होंगी मेहरबान, कुछ को रहना होगा सावधान, जानें क्या कहता है आपका भाग्य 

आज इन दो राशियों पर माता लक्ष्मी होंगी मेहरबान, कुछ को रहना होगा सावधान, जानें क्या कहता है आपका भाग्य 

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 2, 2024, 8:26 am IST

Horoscope Today 15 February 2023

India News (इंडिया न्यूज), Horoscope Today: सभी राशियों की अपनी-अपनी विशेषताएँ और गुण होते हैं जो किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व को परिभाषित करते हैं। क्या यह मददगार नहीं होगा यदि आप अपने दिन की शुरुआत पहले से ही यह जानकर करें कि आपके रास्ते में क्या आने वाला है? यह जानने के लिए आगे पढ़ें कि क्या आज परिस्थितियाँ आपके पक्ष में होंगी।

मेष (21 मार्च-20 अप्रैल) कुछ लोगों के लिए परफेक्ट फिगर पाने के लिए जिम ज्वाइन करना सही रहेगा। आपको वह आर्थिक मदद मिलेगी जिसकी आपको तलाश है। पेशेवर लोगों से कुछ भत्ते और प्रोत्साहन की उम्मीद की जा सकती है। घर के मोर्चे पर दूसरे लोग आपकी भावनाओं का सम्मान करेंगे। यात्रा करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, खासकर उन लोगों के लिए जो लंबी यात्रा पर जा रहे हैं। संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद आपके पक्ष में फैसला हो सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छा प्रदर्शन आपको अपनी पसंद चुनने में मदद करेगा।

वृषभ (21 अप्रैल-20 मई) पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे लोगों की स्थिति में सुधार आने की संभावना है। आपकी आय में वृद्धि के साथ आपकी जीवनशैली में सुधार आने की संभावना है। नवीन विचारों से आपको प्रसिद्धि मिलने की संभावना है। पारिवारिक मोर्चे पर किसी की मदद सबसे अधिक स्वागत योग्य साबित होगी। जो लोग लंबी यात्रा पर जा रहे हैं, वे समय रहते यात्रा पूरी कर लेंगे। संपत्ति के मालिक निर्माण के बारे में सोच सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर स्थिति बेहतर होने से आप खुद को बेहतर स्थिति में पाएंगे।

मिथुन (21 मई-21 जून) जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों से पीड़ित लोग स्वस्थ रहेंगे। आपके लिए कमाई के नए रास्ते खुलेंगे। प्रक्रियागत मामले कुशलता से निपटेंगे। घर के मोर्चे पर आपको उत्साहित करने वाली कई चीजें होंगी। किसी खास काम के लिए की गई आपकी यात्रा सफल होगी। आपको कोई बढ़िया प्रॉपर्टी ऑफर मिल सकता है, इसलिए इसे हाथ से न जाने दें। शैक्षणिक मोर्चे पर बेहतरीन प्रदर्शन आपको सबसे आगे रखेगा। प्यार पर ध्यान दें: प्यार भरी ज़िंदगी शानदार रहेगी और अपने प्रेमी के साथ समय बिताने की योजना बिना किसी बाधा के पूरी होगी। भाग्यशाली अंक: 22 भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू

कर्क (22 जून-22 जुलाई) आपको प्रभावित करने वाली कोई बीमारी दूर होने वाली है। आपको कुछ आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। सही टीम के सदस्यों का चयन आपकी सफलता की कुंजी होगी। शांतिपूर्ण घरेलू माहौल आपको आराम करने में सक्षम बनाएगा। कोई आपको छुट्टियाँ मनाने के लिए आमंत्रित कर सकता है। आपकी प्रॉपर्टी से आपको अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है।

सिंह (23 जुलाई-23 अगस्त) कुछ लोग लग्जरी आइटम खरीदने के मूड में हैं। जो लोग बीमार महसूस कर रहे हैं, वे पूरी तरह से ठीक हो सकते हैं। आप मैन मैनेजमेंट से जुड़े किसी मुद्दे को चतुराई से निपटाने में सफल होंगे। आपका कोई सम्माननीय व्यक्ति आपके घर आकर आपको सम्मानित कर सकता है। यात्रा सौभाग्य लाती है, इसलिए यात्रा को सोच-समझकर करें। शैक्षणिक मोर्चे पर आने वाली बाधाएँ दूर होने की संभावना है।
प्यार पर ध्यान दें: किसी ऐसे व्यक्ति के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का यह सबसे अच्छा दिन है जिसे आप प्यार करते हैं!

कन्या (24 अगस्त-23 सितंबर) आप अपनी फिटनेस को वापस पाने के लिए डांस करके खुद को तैयार कर सकते हैं। आमदनी में बढ़ोतरी से आप अपने जीवन की गुणवत्ता में सुधार कर पाएँगे। व्यवसायियों को अच्छे अवसर मिलने की संभावना है। गृहणियाँ अपने नए विचारों को घर पर लागू करने में सक्षम होंगी। कोई आपको दूर कहीं ले जाने के लिए राजी कर सकता है। प्रॉपर्टी के मामले में कुछ पहल करने का यह सही समय है।

तुला (24 सितंबर-23 अक्टूबर) दिनचर्या में बदलाव आपके स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के लिए फ़ायदेमंद साबित हो सकता है। आर्थिक रूप से, पैसे बचाने के आपके प्रयास काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होंगे। जो लोग अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें अपने काम का पूरा श्रेय मिलने की संभावना है। आप घर पर पार्टी आयोजित करने के मूड में आ सकते हैं। आज आपको अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है। प्रॉपर्टी के मामले में कोई अच्छा सौदा संभव है। प्यार पर ध्यान दें: आज आप प्रेमियों की संगति में रहेंगे और साथ मिलकर मौज-मस्ती करेंगे। शुभ अंक: 11 शुभ रंग: भूरा

वृश्चिक (24 अक्टूबर-22 नवंबर) जीवनशैली से जुड़ी बीमारी से पीड़ित लोगों की हालत में सुधार होगा। घर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए कुछ खरीदा जा सकता है। सार्वजनिक जीवन में आने की चाह रखने वालों के लिए एक अच्छी छुट्टी की उम्मीद है। अपने कार्यक्रम स्थल पर पहुँचने के लिए पर्याप्त समय रखें क्योंकि देरी होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। कुछ लोगों को प्रॉपर्टी का कोई अच्छा सौदा मिलने की संभावना है। समान विचारधारा वाले लोगों की एक सभा में बौद्धिक रूप से फ़ायदेमंद समय बिताने की संभावना है।

धनु (23 नवंबर-21 दिसंबर) स्वास्थ्य के लिहाज से आप शीर्ष पर रहेंगे। आर्थिक लाभ का अवसर हाथ लगेगा। पेशेवर मोर्चे पर आज आपको सफलता मिलने की संभावना है। अरेंज मैरिज के लिए योग्य होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। मौज-मस्ती के लिए बाहर जाने वालों के लिए रोमांचक समय आने वाला है। कुछ लोगों के लिए प्रॉपर्टी से जुड़ा सौदा फाइनल होने की संभावना है। कैंपस रिक्रूटमेंट से कुछ लोगों को आकर्षक नौकरी मिल सकती है। प्यार पर ध्यान दें: रोमांटिक मोर्चे पर कुछ सकारात्मक होने की उम्मीद करें। भाग्यशाली अंक: 8 भाग्यशाली रंग: सफेद

सांपों के दैवीय शक्तियों को लेकर हुआ बड़ा खुलासा….असली उम्र और कुदरती मौत से पहले मिलते हैं ये चौंका देने वाले संकेत?

मकर (22 दिसंबर-21 जनवरी) जो लोग बीमार महसूस कर रहे थे, वे वापस आ जाएंगे। धन और प्रसिद्धि चाहने वालों के लिए यह संभव है। काम पर वरिष्ठों को प्रभावित करने के लिए तत्परता महत्वपूर्ण होगी। मेहमानों के आने से घर का माहौल खुशनुमा होने की संभावना है। दूसरे शहर जाने वालों के लिए वाहन संबंधी कोई समस्या नहीं होगी। आपसी प्रयासों से प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझ जाएगा। शैक्षणिक मोर्चे पर आपके सर्वोत्तम प्रयासों से भरपूर लाभ मिलने की संभावना है।

कुंभ (22 जनवरी-19 फरवरी) खान-पान पर नियंत्रण रखना स्वास्थ्य के मामले में आधी लड़ाई जीतने के बराबर है। आप भविष्य में होने वाले किसी महत्वपूर्ण कार्यक्रम के लिए बचत कर सकते हैं। कार्यस्थल पर आप अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने में व्यस्त हो सकते हैं। घर पर मेहमानों के आने से घर में रौनक आने वाली है। छोटी यात्रा सबसे ज़्यादा मज़ेदार साबित होगी, ख़ास तौर पर अपने प्रियजनों के साथ। किसी ऐसे भ्रमण का हिस्सा बनने का मौक़ा है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। प्यार पर ध्यान दें: प्रेमी आज शिकायती मूड में हो सकता है, इसलिए सहानुभूतिपूर्वक सुनें। भाग्यशाली अंक: 2 भाग्यशाली रंग: मैरून

Garuda Purana: मृत्यु से पहले इंसान को दिखने लगती ये चीजें, जानें क्या कहता है गरुड़ पुराण

मीन (20 फ़रवरी-20 मार्च) अगर स्वास्थ्य समस्या लग रहा है, तो जल्द ही आपको चमत्कारिक सुधार देखने को मिलेगा। आपके द्वारा शुरू किया गया कोई प्रोजेक्ट आर्थिक रूप से व्यवहार्य होने की संभावना है। कानूनी पेशे से जुड़े लोगों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। घरेलू मामलों में होने वाली प्रगति से आपको काफ़ी संतुष्टि मिलने की संभावना है। परिवार के किसी सदस्य से मिलने के लिए विदेश यात्रा पर जाने की अच्छी संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर ध्यान केंद्रित रखने से आपको आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

बच्चे भोगते हैं अपने माता-पिता के कर्मों का फल? जानें इसपर क्या कहते हैं स्वामी प्रेमानंद महाराज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इस मुस्लिम देश में क्रब से लाश निकालकर पहनाते हैं कपड़ें, इसके पीछे की कहानी जान उड़ जाएंगे होश
140 करोड़ भारतीयों से झूठ बोला? विनेश फोगाट पर सबसे बड़ा खुलासा, हरीश साल्वे के दावे ने मचाई सनसनी
Taj Mahal: ताजमहल को खतरा! मुमताज-शाहजहां की कब्र का देखी ऐसा हाल, मच गया हड़कंप
कौन है दुनिया को डराने वाले ‘मॉडर्न नास्त्रेदमस’ है? 4 भविष्यवाणियां हो चुकी है सच, अब दे दी 1 और चेतावनी
दिल्ली की सड़क पर दिखा अजब गजब नजारा, वीडियो देख एक यूजर ने पूछा भाई पेट्रोल खत्म हो गया तो…
Rajasthan News: भारी बारिश से फसलें हुई बर्बाद, सरकार करेगी नुकसान की भरपाई
शेख हसीना को अब किसका सताने लगा डर? लीक कॉल से सामने आ गया Bangladesh को लेकर फ्यूचर प्लान!
ADVERTISEMENT