Friday, December 3, 2021
HomeDuniyaFire in a Coal Mine in Russia बचाव दल के छूटे पसीने

Fire in a Coal Mine in Russia बचाव दल के छूटे पसीने

Fire in a coal mine in Russia

इंडिया न्यूज़ मास्को

Fire in a Coal Mine in Russia: रूस में साइबेरिया के केमेरोवो इलाके की लिस्टव्यझनाया कोयला खदान में बुधवार रात भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि उस समय खदान में मजदूर कोयला निकालने का काम कर रहे थे। अचानक लगी आग से कोयला खदान में धुएं का गुबार बन गया जिससे जहरीली गैस बनती चली गई। घटना की जांच कर रही समिति ने बताया कि  राहत बचाव कार्य चल रहा है। वहीं करीब चार दर्जन लोग अभी भी खदान में फंसे हो सकते हैं।

अज्ञात कारणों से लगी आग (Fire in a Coal Mine in Russia )

Also Read : Big Accident In Yamunanagar परिवार के 4 सदस्य जिंदा जले

Fire in a Coal Mine in Russia: जांच एजेंसी का कहना है कि फिलहाल हम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं। आग किन कारणों से लगी अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है। समिति ने बताया है कि जिन लोगों को खदान से बाहर निकाला गया है। अभी उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। सभी घायलों को उपचार दिया जा रहा है।

70 मजदूर सुरक्षित निकाले  (Fire in a Coal Mine in Russia)

Also Read : ओप्पो जल्द लॉन्च करेगा अपनी नई OPPO Reno7 Series, लॉन्च से पहले सामने आई स्पेसिफिकेशन्स

Fire in a Coal Mine in Russia: लिस्टव्यझनाया कोयला खदान में अचानक लगी आग में फिलहाल किसी के मारे जाने की खबर नहीं है। बचाव कार्य में लगे अधिकारियों ने बताया कि अब तक करीब 70 मजदूरों को खदान के सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वहीं आग अधिक होने के कारण खदान के दूसरे हिस्से में पहुंचने में मुश्किलें आ रही हैं। अभी बहुत से लोग खदान में फंसे हो सकते हैं। हमारी टीम कोशिश कर रही है कि उन्हें भी सकुशल बाहर निकाल लिया जाए।

मजदूरों की जान पर बनी (Fire in a Coal Mine in Russia)

Also Read : IND vs NZ 1st Test Live Update लंच तक भारत का स्कोर 82/1, शुभमन गिल ने जड़ा अर्धशतक

Fire in a Coal Mine in Russia: केमेरोवो इलाके में जिस कोयला खदान में आग ने तांडव दिखाया है उस समय उसमें कितने मजदूर थे, इस बात की जानकारी किसी के पास नहीं है। बहरहाल कुछ जानकार बता रहे हैं कि घटना के समय खदान में करीब डेढ़ सो से 200 मजदूर काम कर रहे थे। आग लगते ही माइन के पास लगे कर्मचारियों ने अलार्म बजा दिया और कुछ लोग कोयला खदान से बाहर निकलने लगे। लेकिन आग ने इतना भयानक रूप धारण कर लिया कि बचाव दल को मजदूरों को बाहर निकालने में खासी मश्कत मशकत करनी पड़ी। वहीं जिन लोगों को सुरक्षित निकाला गया है उनकी स्थिति भी गंभीर बनी हुई है।

READ ALSO : Fenugreek Pakora Recipe and Benefits of Fenugreek मेथी के पकोड़े की रेसिपी और मेथी के फायदे

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE