होम / Four Taken Hostage In America पाकिस्तानी वैज्ञानिक आफिया को रिहा करने की मांग

Four Taken Hostage In America पाकिस्तानी वैज्ञानिक आफिया को रिहा करने की मांग

Vir Singh • LAST UPDATED : January 16, 2022, 1:21 pm IST

संबंधित खबरें

Four Taken Hostage In America

इंडिया न्यूज, वाशिंगटन:

Four Taken Hostage In America बदमाशों ने अमेरिका (America) चार लोगोें को बंधक (Hostage) बना लिया। वारदात टेक्सास (Texas) प्रांत के सिनेगॉग (Synagogue) इलाके की है। सिनेगॉग यहूदियों के धार्मिक स्थल है। बदमाशों की मांग है कि जेल में बंद पाकिस्तानी वैज्ञानिक आफिया सिद्दीकी को रिहा किाया जाए। आफिया पर अमेरिकी सैन्य अधिकारी की हत्या की कोशिश का दोष है। चार में से एक पीड़ित को बदमाशों ने हालांकि छोड़ दिया है।

आफिया का भाई बता रहा एक आरोपी, भाई का इस दावे से इनकार

आफिया सिद्दीकी

मीडिया के अनुसार बंधक (Hostage) बनाने वालों में एक व्यक्ति ने खुद को आफिया का भाई बता रहा है। आफिया के भाई ने हालांकि इस तरह के दावे से इनकार किया है। सिक्योर कम्युनिटी नेटवर्क प्रमुख हेरोल्ड गर्नस्बैकर ने कहा कि बंधक सुरक्षित हैं। गर्नस्बैकर अमेरिका में यहूदी संगठनों की सुरक्षा की जिम्मेदार संभालते हैं।

जानिए क्या कहती है अमेरिकी अधिकारी व सुरक्षा एजेंसियां

व्हाइट हादस की प्रेस सचिव जेन साकी

व्हाइट हादस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) लगातार वादात पर नजर बनाए हुए हैं और बंधकों को मुक्त करवाने की कोशिश की जा रही हैं। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि एफबीआई (FBI) वार्ताकार स्वाट ट्रक (swat truck) मौजूद हैं। पुलिस ने मंडली बेथ इजराइल को घेर लिया है और आसपास के लोगों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया है।

सुरक्षित जगह पहुंचाए आसपास के लोग

 

Also Read : Omicron Affect In USA अमेरिका में ओमिक्रॉन की सुनामी

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT