होम / France Former President चुनाव में अवैध खर्च के आरोप में निकोलस सरकोजी को जेल

France Former President चुनाव में अवैध खर्च के आरोप में निकोलस सरकोजी को जेल

Vir Singh • LAST UPDATED : September 30, 2021, 4:25 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, पेरिस :

France Former President फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति Nicolas Sarkozy को एक साल कैद की सजा सुनाई गई है। उन पर वर्ष 2012 के चुनाव के दौरान किए गए खर्च में अनियमितता के आरोप थे। अदालत ने इसी में दोषी ठहराते हुए उन्हे सजा सुनाई है।

राष्ट्रपति चुनावों में लगभग 200 करोड़ रुपए (2.75 करोड़ डॉलर) खर्च की राशि तय की गई थी। सरकोजी को इसी साल कोर्ट ने भ्रष्टाचार के एक अन्य मामले में 3 साल की सजा सुनाई थी, जिसमें से दो साल कम कर दिए गए थे। इसके साथ ही वह 1945 के बाद फ्रांस के पहले ऐसे राष्ट्रपति बने थे। सुनवाई के बाद जज ने कहा कि सरकोजी को जेल जाने की जरूरत नहीं है, वह चाहें तो घर पर एक स्पेशल ब्रेसलेट पहन कर सजा पूरी कर सकते हैं। सरकोजी 2007 से 2012 तक फ्रांस के राष्ट्रपति रहे थे।

France Former President दोगुनी राशि खर्च करने के Allegation

सरकोजी पर आरोप है कि उन्होंने चुनावों में दोगुनी राशि खर्च की थी। चुनाव में उन्हें अपने विरोध में खड़े हुए फ्रांस्वा ओलांद से हार का मुंह देखना पड़ा था। हालांकि, सरकोजी ने इन सभी आरोपों का खंडन किया है।

Read More : Violence is not stopping in Tihar Jail: तिहाड़ जेल में अंकित गुर्जर की हत्या के बाद माहौल तनावपूर्ण

Read More : Court Sent Zeeshan and Amir to Police Remand: कोर्ट ने जीशान और आमिर जावेद को भी 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा

Connact Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT