होम / Putin Warns On No Fly Zone At Ukraine : यूक्रेन को हथियार मुक्त किए बिना नहीं रुकेंगे हमले

Putin Warns On No Fly Zone At Ukraine : यूक्रेन को हथियार मुक्त किए बिना नहीं रुकेंगे हमले

Vir Singh • LAST UPDATED : March 5, 2022, 10:32 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Putin Warns On No Fly Zone At Ukraine : यूक्रेन को हथियार मुक्त किए बिना नहीं रुकेंगे हमले

नो फ्लाई जोन लागू करने पर दुनिया भर के देशों को दी धमकी

Putin Warns On No Fly Zone At Ukraine

इंडिया न्यूज, मास्को:

Putin Warns On No Fly Zone At Ukraine रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में नो फ्लाई जोन को लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि यदि कोई देश यूक्रेन पर नो फ्लाई जोन लागू करता है तो उसे सैन्य संघर्ष में शामिल माना जाएगा। रूसी राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि यूक्रेन में तब तक सैन्य कार्रवाई नहीं रुकेगी जब तक उसे हथियार मुक्त नहीं किर दिया जाता। यानी यूक्रेन को हथियार मुक्त किए बिना वहां रूसी हमले नहीं रुकेंगे।

Also Read : Ukraine Russia War Tenth day Updates : देश छोड़ने की रिपोर्टें झूठी, में राजधानी कीव में हूं : जेलेंस्की

यूक्रेन के अधिकतर सैन्य ठिकाने तबाह किए

Russia Ukraine War Harmful For India

पुतिन ने आज यह भी दावा किया कि यूक्रेन पर रूसी हमलों का आज दसवां दिन है और अब तक यूक्रेन के अधिकतर सैन्य ठिकानों को तबाह किया जा चुका है। अब तो युक्रेन के शहरों में छिटपुट लड़ाई चल रही है। उन्होंने कहा, रूस की सेना आम पब्लिक को बचाते हुए अब हमले कर रही है। वहीं यूकेन की सेना व उसके साथ लड़ रहे हथियारबंद लोग आम लोगों को ढाल बनाकर लड़ रहे हैं।

Also Read : Russia Ukraine War Tenth Day Update: यूक्रेन के मारियुपोल व वोल्नोवाखा सिटी में संघर्षविराम, लोगों को बाहर निक्रलने का मौका

यूक्रेन की मदद के लिए अमेरिका ने की पोलैंड की तारीफ

Putin Warns On No Fly Zone At Ukraine
अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन

अमेरिका ने इस बीच यूक्रेन की मदद करने के लिए आज पौलेंड की प्रशंसा की। दरअसल अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन शरणार्थियों के मामले व सुरक्षा बातचीत के लिए पोलैंड पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि कहा कि पोलैंड युद्धग्रस्त यूक्रेन में संकट के समय पौलेंड महत्वपूर्ण कर रहा है। पौलेंड ने यूक्रेन को सुरक्षा सहायता प्रदान कर बहुत अच्छा काम किया है। उन्होंने बतायाकि पोलैंड में तैनात सैन्य कर्मियों की संख्या अब 10,000 से ज्यादा हो गई है। जनवरी के अंत तक यह करीब 5000 थी।

विदेश से 66 हजार यूक्रेनी आकर लड़ाई में शामिल

यूक्रेन के रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेजनीकोव ने बताया है कि विदेश में रह रहे 66,224 यूक्रेनी लोग देश में आकर रूसी सेना से लड़ रहे हैं। ये लोग 12 ब्रिगेड बनाकर रूसी सेना से लड़ रहे हैं। यूक्रेनी रक्षा मंत्री ने कहा कि रूसी सेना के सैनिक और अधिकारी हतोत्साहित हैं। इसी के चलते वे लगातार आत्मसमर्पण कर रहे हैं, युद्ध के मैदान से हथियार छोड़कर भाग रहे हैं। अभी तक की लड़ाई में रूस के 39 लड़ाकू विमान और 40 हेलीकाप्टर गिराए जा चुके हैं। जबकि रूस ने कहा है कि यूक्रेन के 82 विमान, 708 सैन्य वाहन, 74 राकेट लांचर और 56 ड्रोन नष्ट किए गए हैं।

Also Read : Russia Ukraine War Live Updates : रूस के हमले के बाद यूरोप के सबसे बड़े न्यूक्लियर प्लांट में लगी आग

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT