होम / Russia Ukraine Today Live Updates : रूस का अल्टीमेटम, यूक्रेन बिना देरी सौंपे कोनोटोप सिटी, नहीं तो नामोनिशान मिटा देंगे

Russia Ukraine Today Live Updates : रूस का अल्टीमेटम, यूक्रेन बिना देरी सौंपे कोनोटोप सिटी, नहीं तो नामोनिशान मिटा देंगे

Vir Singh • LAST UPDATED : March 2, 2022, 4:24 pm IST

संबंधित खबरें

Russia Ukraine Today Live Updates

इंडिया न्यूज, कीव :

Russia Ukraine Today Live Updates रूस के यूक्रेन में लगातार जारी हमलों के बीच रूसी सेना ने यूक्रेन के कोनोटोप शहर को उसे सौंपने का अल्टीमेटम दे दिया है। रूसी सैनिकों ने कहा है कि जल्द यह शहर उनके हवाले कर दें नहीं तो इसे पूरी तरह बर्बाद कर देंगे। कोनोटोप शहर के मेयर ने यह दावा किया है। उधर यूक्रेन सेना ने पुष्टि की है कि रूस ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहरों खार्किव पर अपना कब्जा कर लिया है। उनका कहना है कि रूस ने यहां एक अस्पताल पर हमला कर दिया है और अभी भीषण लड़ाई जारी है।

Also Read : PM Modi On Indian Stranded In Ukraine : सरकार का ‘आपरेशन गंगा’ भारत की बढ़ी ताकत का परिणाम

खेरसॉन सिटी, उसके रेलवे स्टेशन व बंदरगाह पर भी किया कब्जा

Russia Ukraine Today Live Updates

रूस की सेना ने यूक्रेन के खेरसॉन शहर पर भी अपना कब्जा कर लिया है. शहर के मेयर इगोर कोलयखायेव ने इस बात की पुष्टि की है। उनका कहना है कि रूसी सैनिकों ने इस शहर में स्थित रेलवे स्टेशन व खेरसॉन नदी की बंदरगाह की कमान भी अपने हाथों में ले ली है। इसके अलावा खेरसॉन सिटी के मध्य चौराहे पर रूसी सेना मौजूद है। उन्होंने कल को शहर की प्रमुख इमारत हमले किए थे। खेरसॉन के मेयर ने कल ही बता दिया था कि रूसी सेना खेरसॉन के पास पहुंच चुकी है। शहर के बाहर कल ही रूसी सैनिकों ने कल चेकप्वाइंट्स तैयार कर लिए थे।

दोनों देशों के बीच आज रात फिर हो सकती है दूसरे दौर की बातचीत

Ukraine Crisis Russia Hints Major Attack On Kyiv

रूसी समाचार एजेंसी तास के मुताबिक यूक्रेन व रूस के बीच आज रात फिर से दूसरे दौरे की वार्ता होगी। इसी हफ्ते सोमवार को हुई पहले दौर की शांति वार्ता में युद्धविराम को लेकर कुछ अहम मुद्दों पर सहमति बनी थी। पांच घंटे तक चली इस बातचीत में दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडलों में शामिल सदस्य बातचीत संपन्न होने के बाद नतीजों की जानकारी देने के लिए कीव व मास्को लौट गए थे।

हमने रूस के 6000 सैनिक मारे : यूक्रेन राष्ट्रपति

Russia Ukraine Today Live Updates
राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की

यूक्रेन ने इस बीच दावा किया है कि उसकी सेनाएं अब तक रूस के 6000 सैनिकों को मार चुकी हैं। राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की यह दावा किया है । उन्होंने कहा कि आज रूस के हमले का सातवां दिन है और अब तक हमारी सेना ने रूस के 6000 जवानों को मार दिया है। उन्होंने कहा, रूस चाहता है कि वह यूक्रेन को मिटा दे। वह चाहता है कि यूक्रेन का इतिहास ही न बचे। वीडियो के जरिये किए गए एक संबोधन में जेलेंस्की ने कहा कि जिस तरह रूस अटैक कर रहा है, उससे साफ है उसके अंदर मानवता नाम का कुछ नहीं रह गया है।

Russia Ukraine Today Live Updates

Also Read : Russia Ukraine War Today Live : धमाकों से दहला यूक्रेन का खार्किव शहर, 21 लोगों की मौत

Also Read: Foreign Ministry On Indians At Ukraine : यूक्रेन में फंसे भारतीयों के परिजनों की जानकारी साझा करें सांसद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT