होम / 29 जुलाई को जारी किया जाएगा नीट यूजी काउंसिलिंग का पहले चरण के लिए सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट

29 जुलाई को जारी किया जाएगा नीट यूजी काउंसिलिंग का पहले चरण के लिए सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 28, 2023, 9:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),कल यानी 29 जुलाई, 2023  को यूजी काउंसिलिंग पहले चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी किया जाएगा। रिजल्ट मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) की ओर से से जारी किया जाएगा। नीट देश भर के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 15 फीसदी AIQ सीटों पर दाखिले के लिए नतीजों का एलान कल किया जाएगा। अब ऐसे में, जिन कैंडिडेट्स ने ऑल इंडिया कोटे के तहत कांउसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन किया है वे एमसीसी पोर्टल mcc.nic.in पर जाकर नतीजों की जांच कर पाएंगे। बता दें कि फिलहाल, NEET UG राउंड 1 च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग के लिए काउंसलिंग विंडो अब बंद हो चुकी है। समिति ने यह भी कहा है कि, जिन उम्मीदवारों ने राउंड 1 में पंजीकरण नहीं कराया था और उन्हें कोई सीट आवंटित नहीं की गई थी, उन्हें NEET काउंसलिंग राउंड 2 के लिए नए सिरे से दोबारा पंजीकरण करना होगा।

30 जुलाई, 2023 तक अपलोड करने होंगे दस्तावेज

राउंड 1 में चयनित उम्मीदवारों को आवंटित सीटों को स्वीकार करने के बाद 30 जुलाई, 2023 तक एमसीसी पोर्टल पर दस्तावेज अपलोड करने होंगे। इसके बाद, नामित कॉलेज में मेडिकल स्टूडेंट्स को 31 जुलाई से 4 अगस्त के बीच रिपोर्ट करना होगा।

सेकेंड राउंड के लिए अगस्त में भरे जाएंगे फाॅर्म 

नीट यूजी फर्स्ट राउंड की कांउसिलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद दूसरे चरण के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके तहत सेकेंड राउंड के लिए 9 अगस्त से 14 अगस्त, 2023 के बीच ऑनलाइन पंजीकरण फाॅर्म भरे जाएंगे। इसके बाद, 10 से 15 अगस्त के बीच च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग की प्रक्रिया चलेगी। वहीं, 18 अगस्त, 2023 को नतीजों का एलान होगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर विजिट करना होगा।

यह भी पढ़ें-Diet For Jaundice: पीलिया से बचाव के लिए डाइट में इन फूड्स को करें शामिल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Canada के विपक्षी नेता पियरे पोइलिव्रे को सदन से निकाला बाहर, पीएम ट्रूडो को लेकर कही थी ये बड़ी बात-Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR में हवाओं के रुख में बदलाव, जानें आज का AQI- indianews
Weather Update: पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी, गंगीय पश्चिम बंगाल सबसे ज्यादा प्रभावित; जानें देश भर में आज कैसा रहेगा मौसम- indianews
Happy Birthday Anushka Sharma: शाहरुख को एलेक्सा का पसंदीदा एक्ट्रेस नहीं सुन पाई अनुष्का, इस तरह किया था रिएक्ट -Indianews
IMD Weather Update: उफ़ ये गर्मी! अप्रैल में Summer ने भारत के कई हिस्सों में तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड – indianews
बेटी इरा-दामाद नुपुर के साथ पोज देते दिखें Aamir Khan, ये एक्ट्रेस भी हुई कैमरे में स्पॉट- Indianews
बचपन में शाहरुख-काजोल के साथ कमाया था खूब फेम, आज OTT Star हैं ये एक्ट्रेस -Indianews
ADVERTISEMENT