होम / UGC NET के पुन: परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां से आसानी से कर सकते हैं डाउनलोड

UGC NET के पुन: परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां से आसानी से कर सकते हैं डाउनलोड

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 1, 2024, 9:19 pm IST

UGC NET

India News (इंडिया न्यूज),UGC NET 2024: 4 सितंबर को होने वाली पुनर्परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। तकनीकी खराबी और भारी बारिश के कारण चार परीक्षा केंद्रों पर रद्द की गई परीक्षाओं के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिया है। यूजीसी नेट 2024 जून सत्र की पुनर्परीक्षा उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और तमिलनाडु के चार परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

UGC NET हॉल टिकट 2024 आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर उपलब्ध करा दिया गया है। उम्मीदवारों को यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए अपने आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन का उपयोग करना होगा।

राजस्थान में उपचुनाव से पहले बदले समीकरण, राजकुमार रोत और रविंद्र भाटी आए साथ, जानें अब कौन बनेगा बाजीगर?

दूसरी पाली में होगी परीक्षा

यूजीसी नेट 2024 की पुनर्परीक्षा 4 सितंबर को दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक दूसरी पाली में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को सूचित किया गया कि उन्हें दिया गया परीक्षा शहर और रोल नंबर अपरिवर्तित रहेगा। एनटीए ने आवेदकों को परीक्षा केंद्र, पता, परीक्षा तिथि और शिफ्ट टाइमिंग का विवरण जांचने का भी निर्देश दिया।

बता दें कि पहले आयोजित एनटीए यूजीसी नेट परीक्षा 2024 को पेपर लीक के आरोपों के बाद रद्द कर दिया गया था। स्थगित परीक्षाएं जारी हैं और 4 सितंबर को समाप्त होंगी।

ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

  • उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।
  • आधिकारिक वेबसाइट – ugcnet.nta.ac.in पर जाएं
  • होम पेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें
  • अगली विंडो पर, यूजीसी नेट आवेदन संख्या, जन्म तिथि और दिए गए सुरक्षा पिन दर्ज करें।
  • यूजीसी नेट एडमिट कार्ड सबमिट करें और डाउनलोड करें।

‘MS Dhoni ने मेरे बेटे की जिंदगी बर्बाद कर दी…’ जानें Yuvraj Singh के पिता ने पूर्व भारतीय कप्तान पर क्यों लगाया इतना बड़ा आरोप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT