होम / JSSC PGT Teacher Bharti 2023: इस राज्य में टीचर के 3000 हजार से ज्यादा पदों पर बंपर भर्ती, लास्ट डेट से पहले करें अप्लाई

JSSC PGT Teacher Bharti 2023: इस राज्य में टीचर के 3000 हजार से ज्यादा पदों पर बंपर भर्ती, लास्ट डेट से पहले करें अप्लाई

Mohini • LAST UPDATED : April 10, 2023, 4:41 pm IST

JSSC PGT Teacher Bharti 2023: यदि आप टीचर के पदों पर निकलने वाली भर्ती का इंतजार कर रहे थे तो आपका इंतजार अब समाप्त हुआ। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा Jharkhand PGT Teacher Exam 2023 की तैयारी कर रहे अभ्यार्थियों के लिए खुशखबरी है। झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के अंतर्गत 3120 पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेन्ड टीचर कांपटीटिव एग्जामिनेशन 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं। जो उम्मीदवार इस मौके की तलाश कर रहे थे,वे इसे हाथ से जाने न दें।

लास्ट डेट से पहले करें अप्लाई

झारखंड पीजीटी टीचर भर्ती 2023 के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in.पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। झारखंड स्कूल शिक्षा विभाग के खाली पदों पर उम्मीदवार 5 अप्रैल 2023 से 4 मई 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। और कैंडिडेट्स 10 मई से 12 मई 2023 के बीच अपने आवेदन में करेक्शन करने का मौका भी दिया जाएगा।

आवेदन के लिए योग्यता

Jharkhand Post Graduate Teacher Jobs 2023 के लिए अभ्यार्थी के पास मास्टर डिग्री होनी चाहिए, साथ ही उम्मीदवार को बीएड में उत्तीर्ण होना चाहिए। जिन उम्म्मीवारों के पास ये डिग्री नहीं होगी वे इस भर्ती में आवेदन के योग्य नहीं होंगे।

इतनी होगी आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in.पर जाकर चेक कर सकते हैं।

देना होगा इतना शुल्क

जेएसएससी के इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 50 रूपये हैं। उम्मीदवार विभाग द्वारा निर्धारित माध्यम जैसे :- नेट बैंकिंग, यूपीआई, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड के माध्यम से शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Also read: आगरा की बेटी ने यूपीएससी में किया टॉप,इतने प्रयास के बाद मिली सफलता

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT