होम / UGC-NET 2024: 'ईमानदारी से समझौता हो सकता…', परीक्षा के एक दिन बाद UGC-NET 2024 रद्द -IndiaNews

UGC-NET 2024: 'ईमानदारी से समझौता हो सकता…', परीक्षा के एक दिन बाद UGC-NET 2024 रद्द -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 19, 2024, 10:44 pm IST
UGC-NET 2024: 'ईमानदारी से समझौता हो सकता…', परीक्षा के एक दिन बाद UGC-NET 2024 रद्द -IndiaNews

UGC-NET 2024

India News (इंडिया न्यूज), UGC-NET 2024: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने बुधवार (19 जून) को यूजीसी-नेट (विश्वविद्यालय अनुदान आयोग – राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया। एनटीए ने कहा कि परीक्षा की अखंडता से समझौता किया गया हो सकता है। दरअसल यूजीसी-नेट 1 मंगलवार (8 जून) को देश भर के 317 शहरों में 1205 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया था। इस परीक्षा के लिए 11 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए। हालांकि, एनटीए ने कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) को कुछ इनपुट मिले हैं, जिनसे संकेत मिलता है कि परीक्षा की अखंडता से समझौता किया गया हो सकता है।

Maratha Quota Suicide: मराठा आरक्षण के समर्थन में एक व्यक्ति ने किया फेसबुक लाइव, फिर कर ली आत्महत्या -IndiaNews

एनटीए ने परीक्षा किया रद्द

एनटीए ने कहा कि ये इनपुट भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) की राष्ट्रीय साइबर अपराध खतरा विश्लेषण इकाई से प्राप्त हुए थे, जो परीक्षा पर गृह मंत्रालय के अधीन आता है। एनटीए ने एक बयान में कहा कि इस परीक्षा प्रक्रिया की उच्चतम स्तर की पारदर्शिता और पवित्रता सुनिश्चित करने के लिए, भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द कर दी जाए। एक नई परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसके लिए जानकारी अलग से साझा की जाएगी। गौरतलब है कि यूजीसी-नेट भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर और/या जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के पद के लिए पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित किया जाता है।

Assam: असम में पुलिसकर्मी को 20 साल की जेल, लड़की का अपहरण कर बलात्कार करने का आरोप -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT